Asianet News Hindi

महाराष्ट्र चुनाव में चुनाव में अक्षय ने नहीं किया वोट, लोगों ने कनेडियन कह किया ट्रोल

महाराष्ट्र विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर यानी सोमवार को वोटिंग हुई। इस दिन राज्य के सभी लोगों और बड़ी फिल्मी हस्तियों ने अपना वोट दिया। लेकिन कई ऐसे सितारे भी रहे, जिन्होंने वोट नहीं किया।

Akshay kumar get trolled for not voting in maharastra vidhansabha election 2019
Author
Mumbai, First Published Oct 22, 2019, 9:19 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर यानी सोमवार को वोटिंग हुई। इस दिन राज्य के सभी लोगों और बड़ी फिल्मी हस्तियों ने अपना वोट दिया। लेकिन कई ऐसे सितारे भी रहे, जिन्होंने वोट नहीं किया। क्योंकि इनमें से कइयों के पास भारत की नागरिकता नहीं है। इस लिस्ट में अक्षय कुमार का नाम भी शामिल है। उन्होंने भी वोटिंग नहीं की। इसके चलते सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोलर्स कैनेडियन कहकर ट्रोल कर रहे हैं।   

यूजर्स कर रहे ऐसे कमेंट्स

अक्षय को ट्विटर पर कई लोगों ने मतदान करने के लिए कहा, जबकि कुछ लोगों ने अक्षय को टैग करते हुए लिखा, 'अगर आप भारत से प्यार करते हैं तो मतदान कीजिए।' इसके साथ ही एक यूजर ने लिखा, 'कनेडियन अक्षय कुमार वोट डालने के बाद स्याही लगी हुई उंगली दिखाओ।' इनके अलावा अमिताभ बच्चन ने भी वोटिंग नहीं की। महानायक ने तबीयत ठीक ना होने के कारण वोटिंग नहीं की। 

अक्षय के पास नहीं है भारतीय नागरिकता 

अक्षय कुमार इन चुनावों में मतदान नहीं कर सकते थे। दरअसल, 'खिलाड़ी कुमार' के पास भारतीय पासपोर्ट नहीं है और वह कनाडा के नागरिक हैं। ऐसे में भारत का संविधान अक्षय को मताधिकार नहीं देता। हालांकि, उनका जन्म भारत में पंजाब के अमृतसर में हुआ था। लेकिन बाद में उन्हें कनाडा की नागरिकता मिली। 

 

इन सितारों ने भी दिया वोट

सुपरस्टार सलमान खान जब सोमवार को वोट डालने पहुंचे तो सबका ध्यान उनकी तरफ मुड़ गया। सलमान ने वोट डालने के बाद लोगों से भी मतदान में हिस्सा लेने की अपील की। दबंग खान के अलावा शाहरुख, दीपिका पादुकोण, ऋषि कपूर, ऐश्वर्या राय और आमिर खान ने भी मतदान किया।

इससे पहले भी हो चुके हैं ट्रोल

अक्षय के साथ ये पहली बार नहीं है जब उन्हें वोटिंग वाले दिन ट्रोल किया गया है। इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान भी अक्षय कुमार को यूजर्स ने खूब ट्रोल किया था। अक्षय कुमार से एक बार पत्रकार ने उनके मताधिकार के बारे में पूछा था। इसका अक्षय कुमार ने कोई सटीक जवाब नहीं दिया था और बचते हुए निकल गए थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios