Asianet News HindiAsianet News Hindi

अक्षय कुमार के कॅरियर का सबसे बड़ा 'मंगल', 1stडे की कमाई में 'गोल्ड' को छोड़ा पीछे

फिल्म 'मिशन मंगल' में इसरो के साइंटिस्ट राकेश की भूमिका में अक्षय कुमार नजर आ रहे हैं। राकेश की लीडरशिप में GSLV फैट ब्वॉय रॉकेट को स्पेस में भेजा गया था, जिसकी कहानी को इसमें दिखाया गया है।

Akshay Kumar Mission Mangal First Day box Office collection Second biggest opener film of 2019
Author
Mumbai, First Published Aug 16, 2019, 12:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल' 15 अगस्त पर रिलीज हुई। फिल्म में अक्षय कुमार विद्या बालन, तापसी पन्नू, शरमन जोशी, सोनाक्षी सिन्हा और कीर्ति कुल्हारी हैं। फिल्म देश के पहले मार्स मिशन की कहानी पर बेस्ड है, जिसके साथ भारत दुनिया का ऐसा देश बन गया था जिसने पहली बार में ही मंगल पर कदम रखे थे। डायरेक्टर जगन शक्ति के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म अक्षय कुमार के कॅरियर की हाईएस्ट ओपनर फिल्म बन गई है। 

तरण आदर्श ने किया ट्वीट

तरण आदर्श ने मिशन मंगल की फर्स्ट डे कमाई का ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि ये फिल्म अक्षय कुमार के कॅरियर की हाईएस्ट ओपनर फिल्म बन गई है। इसके साथ ही मूवी की कमाई 29.16 करोड़ बताया। बता दें, मिशन मंगल ने फिल्म 'गोल्ड' को पीछे छोड़कर पहले स्थान पर जगह बनाई है। गोल्ड की पहले दिन की कमाई 25.25 करोड़ रही थी।  

 

2019 की दूसरी हाईएस्ट ओपनर बनी फिल्म 

'मिशन मंगल' 2019 की दूसरी हाइएस्ट ओपनर फिल्म बन गई है। वहीं पहले स्थान पर सलमान खान की भारत 42.30 करोड़ के साथ बरकरार है। बता दें, इससे पहले, दूसरे स्थान पर 'कलंक' (21.60 करोड़), तीसरे स्थान पर 'केसरी' (21.06 करोड़), चौथे स्थान पर 'गलीबॉय' (19.40 करोड़) और पांचवे स्थान पर 'टोटल धमाल'  ने 16.50 करोड़ के साथ जगह बनाई थी।

अक्षय कुमार की फर्स्ट डे ओपनिंग फिल्में

पिछले चार सालों में अक्षय कुमार के कॅरियर की हाईएस्ट ओपनिंग फिल्में हैं:- 

2016- 'रुस्तम' (14.11 करोड़)

2017- 'टॉयलेट एक प्रेमकथा' (13.10 करोड़)

2018- 'गोल्ड' (25.25 करोड़)

2019- 'मिशन मंगल' (29.16 करोड़)

ऐसी है फिल्म की कहानी 

फिल्म 'मिशन मंगल' में इसरो के साइंटिस्ट राकेश की भूमिका में अक्षय कुमार नजर आ रहे हैं। राकेश की लीडरशिप में GSLV फैट ब्वॉय रॉकेट को स्पेस में भेजा गया था, जिसकी कहानी को इसमें दिखाया गया है। रॉकेट में गड़बड़ी होने की वजह से मिशन को अबोर्ट करना पड़ता है और ये मिशन फेल हो जाता है। सजा के तौर पर राकेश को मंगल मिशन पर काम करने के लिए कहा जाता है, और फिर शुरू होता है भारत के मिशन मंगल का सफर। ये कहानी काफी प्रेरक है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios