Asianet News HindiAsianet News Hindi

आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी OTT पर हुई रिलीज, 18 दिन बाद द कश्मीर फाइल्स भी देख सकेंगे लोग

आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज हो गई है। जो लोग इसे थिएटर में देखने से चूक गए, उनके पास अब इस मूवी को घर बैठे देखने का अच्छा मौका है। 

Alia Bhatt Film Gangubai Kathiawadi Release on OTT Plateform kpg
Author
Mumbai, First Published Apr 26, 2022, 7:47 PM IST

मुंबई। आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की मूवी 'गंगूबाई काठियावाड़ी' (Gangubai Kathiawadi) अगर आप नहीं देख पाए हैं तो अभी आपके पास एक मौका और है। मेकर्स ने अब इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला किया है और मूवी मंगलवार यानी 26 अप्रैल से ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है। संजय लीला भंसाली के डायरेक्शन में बनी गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया भट्ट के अलावा अजय देवगन, सीमा पाहवा शांतनु माहेश्वरी और विजय राज ने काम किया है। 

बता दें कि थिएटर्स में यह फिल्म इसी साल 25 फरवरी को रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने भारत में करीब 130 करोड़ और वर्ल्डवाइड 180 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। फिल्म को रिलीज से पहले बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाया गया था। गंगूबाई काठियावाड़ी मूवी हुसैन जैदी की किताब के चैप्टर माफिया क्वींस ऑफ मुंबई पर बेस्ड है। फिल्म में जिस महिला के किरदार को आलिया भट्ट ने प्ले किया है, उसका असली नाम गंगूबाई कोठेवाली था। 60 के दशक में गंगूबाई का नाम चलता था। कहा जाता है कि गंगूबाई को उनके पति ने 500 रुपए में बेच दिया था। इसे बाद गंगूबाई ने वेश्यावृत्ति में फंस चुकी कई लड़कियों की मदद की। 

विवादों में भी रही गंगूबाई काठियावाड़ी : 
बता दें कि फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) रिलीज से पहले विवादों में घिर गई थी। गंगूबाई की फैमिली मेंबर्स ने आरोप लगाया था कि इस फिल्म में उनकी मां को सोशल वर्कर से प्रॉस्टिट्यूट बना कर पेश किया है। अब लोग उनके बारे में गलत बातें कर रहे हैं। फिल्म में गंगूबाई का किरदार निभाने वाली आलिया भट्ट ने हाल ही में 14 अप्रैल को रणबीर कपूर से शादी कर ली। 

द कश्मीर फाइल्स भी अब ओटीटी पर : 
इस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म द कश्मीर फाइल्स भी अब ओटीटी पर रिलीज होने वाली है। मूवी के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) के मुताबिक, यह फिल्म 13 मई को ओटीटी प्लेटफॉर्म Zee5 पर स्ट्रीम होने जा रही है। बता दें कि द कश्मीर फाइल्स 11 मार्च को रिलीज हुई थी। फिल्म ने भारत में 250 करोड़ रुपए से ज्यादा का कारोबार किया है। वहीं दुनियाभर में इसका कलेक्शन 340 करोड़ रुपए रहा है। 

ये भी देखें : 

शिकायत करते हुए बेहद खूबसूरत लगीं Huma Qureshi, Gangubai Kathiawadi के नए गाने में महफिल लूट ले गई एक्ट्रेस

Alia Bhatt को हरदम कोसने वाली Kangana Ranaut के बदले सुर, Gangubai Kathiawadi को लेकर कही ये बात

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios