Asianet News Hindi

पोलैंड में बाबूजी के नाम पर रखा जा रहा एक चौराहे का नाम तो इमोशनल हुए अमिताभ बच्चन, कही ये बात

अमिताभ बच्चन के पिता और महान कवि डॉ. हरिवंशराय बच्चन के नाम पर पोलैंड के व्रोकला शहर में एक चौराहे का नाम रखा जाएगा। इस बात की जानकारी खुद अमिताभ ने सोशल मीडिया पर दी है। अपने बाबूजी को मिले इस सम्मान से वे बेहद भावुक हुए और उन्होंने इमोशनल होकर इंस्टाग्राम और ट्विटर पर लिखा है- प्रबिसि नगर कीजे सब काजा। हृदयं राखि कोसलपुर राजा। रामचरितमानस, सुंदर कांड. भावार्थ, अयोध्यापुरी के राजा श्री रघुनाथजी को हृदय में रखे हुए नगर में प्रवेश करके सब काम कीजिए। व्रोकला, पोलैंड के सिटी काउंसिल ने एक चौराहे का नाम मेरे पिता के नाम रखने का फैसला लिया है।

amitabh bachchan get emotional that poland name square after his father harivansh rai bachchan KPJ
Author
Mumbai, First Published Oct 26, 2020, 2:23 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) के पिता और महान कवि डॉ. हरिवंशराय बच्चन (harivansh rai bachchan) के नाम पर पोलैंड के व्रोकला शहर में एक चौराहे का नाम रखा जाएगा। इस बात की जानकारी खुद अमिताभ ने सोशल मीडिया पर दी है। अपने बाबूजी को मिले इस सम्मान से वे बेहद भावुक हुए और उन्होंने इमोशनल होकर इंस्टाग्राम और ट्विटर पर लिखा है- प्रबिसि नगर कीजे सब काजा। हृदयं राखि कोसलपुर राजा। रामचरितमानस, सुंदर कांड. भावार्थ, अयोध्यापुरी के राजा श्री रघुनाथजी को हृदय में रखे हुए नगर में प्रवेश करके सब काम कीजिए। व्रोकला, पोलैंड के सिटी काउंसिल ने एक चौराहे का नाम मेरे पिता के नाम रखने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि बिग बी के ट्वीट को अभिषेक बच्चन ने भी री-ट्वीट कर आभार माना और उन्होंने हाथ जोड़ने वाली इमोजी शेयर की। 


बता दें कि पिछले साल दिसंबर में पोलैंड के एक चर्च में डॉ. हरिवंश राय बच्चन के लिए प्रार्थना रखी गई थी। अमिताभ अपने बाबूजी के प्रति वहां की जनता का प्यार देख इमोशनल हो गए थे। उन्होंने प्रार्थना की फोटो अपने ट्विटर पर शेयर की थी। उन्होंने पोस्ट में लिखा था- यूरोप के सबसे पुराने चर्चों में से एक पोलैंड में बाबूजी के लिए हुई प्रार्थना। दिल छूने और भावुक करने वाला लम्हा। उनकी आत्मा को जरूर शांति और प्यार मिलेगा। इस सम्मान के लिए शुक्रिया बिशप और पोलैंड की जनता। 


इसी साल जुलाई में पोलैंड के एक कॉलेज के स्टूडेंट्स ने डॉ. हरिवंश राय बच्चन की 'मधुशाला' का गायन भी किया था। इसका वीडियो भी खूब वायरल हुआ था। अमिताभ ने भी ये वीडियो शेयर किया था। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios