Asianet News Hindi

अमिताभ बच्चन और जया की शादी को पूरे हुए 48 साल, Big B ने शेयर की 7 फेरों की रस्में निभाते PHOTO

अमिताभ बच्चन की शादी को 48 साल पूरे हो गए हैं। अमिताभ और जया की शादी 3 जून, 1973 को आनन-फानन में हुई थी। शादी की सालगिरह पर अमिताभ ने इंस्टाग्राम पर जया बच्चन के साथ वेडिंग फोटो शेयर की है। उन्होंने दो फोटो का एक कोलाज शेयर किया है। इसमें वे जया बच्चन के साथ सात फेरों की रश्में निभाते नजर आ रहे हैं। 

amitabh bachchan jaya bachchan 48 marriage anniversary big b shares wedding photo KPJ
Author
Mumbai, First Published Jun 3, 2021, 9:52 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की शादी को 48 साल पूरे हो गए हैं। अमिताभ और जया की शादी 3 जून, 1973 को आनन-फानन में हुई थी। अपनी शादी की सालगिरह पर अमिताभ ने इंस्टाग्राम पर जया बच्चन (Jaya Bachchan) के साथ वेडिंग फोटो शेयर की है। उन्होंने दो फोटो का एक कोलाज शेयर किया है। इसमें वे जया बच्चन के साथ सात फेरों की रश्में निभाते नजर आ रहे हैं। शादी में जया लाल जोड़े में बेहद खूबसूरत लग रही हैं तो वहीं अमिताभ ने सफेद रंग की शेरवानी पहन रखी है।


फोटो का कोलाज शेयर कर अमिताभ ने लिखा- 3 जून 1973, हमारी शादी की सालगिरह पर बधाई देने के लिए आप सबका शुक्रिया। भूमि पेडनेकर, शिल्पा शेट्टी, दीया मिर्जा, मनीष पॉल, बिपासा बासु, नेहा धूपिया, राहुल देव सहित कई सेलेब्स ने कपल को बधाई दी है। इसके अलावा फैंस भी बधाई दे रहे हैं।  शादी के इतने सालों के बाद भी दोनों के बीच बेहतरीन बॉन्डिंग देखने को मिलती है। 


ऐसे से हुई दोनों की पहली मुलाकात
अमिताभ और जया दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं। दोनों ने कई हिट फिल्मों में साथ काम किया है। अमिताभ और जया ने पहली बार फिल्म बंसी बिरजू में साथ काम किया था। इसके बाद 'जंजीर', 'अभिमान', 'चुपके चुपके', 'मिली', 'शोले' 'सिलसिला', 'कभी खुशी कभी गम' जैसी फिल्मों में साथ काम किया। बता दें कि जया जब पुणे के FTII में पढ़ाई कर रही थीं, तो उसी दौरान अमिताभ यहां अपनी पहली फिल्‍म 'सात हिंदुस्तानी' (1969) के लिए आए थे। जया उन्हें पहचानती थीं। उनकी सहेलियां अमिताभ को देख उन्हें लंबू-लंबू कहकर चिढ़ा रही थीं, लेकिन जया ने उन्हें संजीदगी से लिया। उनके मन में उस वक्त अमिताभ की छवि, हरिवंशराय बच्चन के संस्कारी और सादगी पसंद बेटे की थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios