Asianet News Hindi

Amitabh Bachchan ने आंख की सर्जरी के बाद फैन्स को कहा शुक्रिया, इस बात को लेकर मांगी माफी भी

अमिताभ बच्चन ने हाल ही में आंखों की सर्जरी कराई है। उनकी आंख से मोतियाबिंद हटाने के लिए एक छोटा लेजर ऑपरेशन किया गया है। उन्होंने ब्लॉग में लिखा- मेरे स्वास्थ्य के लिए आप सभी की चिंताओं और प्रार्थनाओं हेतु आभार। इस उम्र में आंखों की सर्जरी नाजुक होती है और इसे सटीक रूप से देखभाल की जरूरत होती है। सबसे जरूरी और अहम काम किया जा चुका है और उम्मीद है बाकी भी सब अच्छे से होगा। दृष्टि और उसकी रिकवरी धीमी और कठिन है,  इसलिए अगर टाइपिंग की गलतियां हैं तो उन्हें माफ करना होगा।

amitabh bachchan reveals reason behind surgery big b also asks fans to excuse his typing errors KPJ
Author
Mumbai, First Published Mar 1, 2021, 1:41 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. अमिताभ बच्चन (amitabh bachchan) ने हाल ही में आंखों की सर्जरी कराई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी आंख से मोतियाबिंद हटाने के लिए एक छोटा लेजर ऑपरेशन किया गया है। सर्जरी के अगले 24 घंटे तक उन्हें डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है। उम्मीद है कि सोमवार को बिग बी डिस्चार्ज होकर अपने घर पहुंच जाएंगे। सर्जरी के बाद अमिताभ ने एक ब्लॉग लिखकर फैन्स का शुक्रिया अदा किया है। इस ब्लॉग में अमिताभ ने अपनी कई फोटोज शेयर की हैं, जिनमें उनके कान पर टेप लगा नजर आ रहा है। फोटोज देखकर ऐसा लग रहा है कि उनकी सर्जरी सफलतापूर्वक हो गई है। हालांकि उन्होंने इस बारे में कुछ भी लिखा नहीं है। 

 


उन्होंने ब्लॉग में लिखा- मेरे स्वास्थ्य के लिए आप सभी की चिंताओं और प्रार्थनाओं हेतु आभार। इस उम्र में आंखों की सर्जरी नाजुक होती है और इसे सटीक रूप से देखभाल की जरूरत होती है। सबसे जरूरी और अहम काम किया जा चुका है और उम्मीद है बाकी भी सब अच्छे से होगा। दृष्टि और उसकी रिकवरी धीमी और कठिन है,  इसलिए अगर टाइपिंग की गलतियां हैं तो उन्हें माफ करना होगा।


अमिताभ ने अपने ब्लॉग में क्रिकेट से जुड़ा एक बेहतरीन उदाहरण देते हुए भी अपनी आंखों का हाल बयां किया है। उन्होंने लिखा- एक क्रिकेट मैच में अपने मजबूत प्रतिद्वंद्वी के सामने वेस्ट इंडीज की टीम अच्छी पोजीशन में नहीं थी और ऐसा लग रहा था कि वे मैच हार जाएंगे। गैरी सोबर्स ड्रेसिंग रूम में बैठे। अचानक उन्होंने रम की बोतल खोली और कुछ घूंट मार लिए। जब उनकी बल्लेबाजी की बारी आई तो उन्होंने अपने करियर का सबसे तेज शतक लगाया। जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने यह कैसे किया तो उनका जवाब था- जब मैं बाहर गया तो मुझे तो मुझे तीन बॉल्स दिखाई दे रही थीं और मैं बीच वाली को हिट कर रहा था। 

Amitabh Bachchan Health Update: said through blog- I am not able to write |  बिगड़ी Amitabh Bachchan की सेहत! होने जा रही है सर्जरी | Hindi News, बॉलीवुड
उन्होंने बताया कि प्रोगेस धीमी है और दूसरी आंख की सर्जरी भी होनी है। इसलिए समय ज्यादा लगेगा। उम्मीद है कि विकास बहल की नई फिल्म, जिसका टेंटटिव टाइटल गुडबाय है, के लिए अपने शेड्यूल तक सब कुछ ठीक हो जाएगा, जो कुछ ही समय में शुरू होना है। इससे पहले अमिताभ ने अपने ब्लॉग में सर्जरी की बात लिखकर फैन्स को चिंता में डाल दिया था। बता दें कि अमिताभ पहले से ही कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। हेपेटाइटिस-बी के अलावा उन्हें अस्थमा भी है। इस पैकेज में हम बता रहे हैं ऐसे ही सेलेब्स के बारे में जो गंभीर बीमारियों से लड़ चुके हैं।


हेपेटाइटिस-बी, अस्थमा
अमिताभ को हेपेटाइटिस-बी हुआ था, जिसके चलते उनका 75 फीसदी लिवर खराब हो चुका है। 1983 में आई फिल्म 'कुली' के एक सीन में पुनीत इस्सर के साथ फाइट सीन में अमिताभ बुरी तरह घायल हो गए थे। अंदरूनी ब्लीडिंग के कारण बिग-बी के शरीर में खून की काफी कमी हो गई थी। उन्हें खून चढ़ाने के लिए आनन-फानन में करीब 200 डोनर्स से 60 बोतल ब्लड लिया गया था। इसी दौरान हुई लापरवाही से एक हेपेटाइटिस-बी से संक्रमित व्यक्ति का खून उनको चढ़ा दिया गया था, जिसके बाद वे भी हेपेटाइटिस-बी से संक्रमित हो गए थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios