Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमिताभ बच्चन ने बताया मेंटल हेल्थ पर कैसे असर कर रहा कोरोना वायरस, शेयर किए आइसोलेशन के अनुभव

अमिताभ बच्चन अपने फैन्स और डॉक्टर्स का आभार मान रहे हैं। जल्द ही ठीक होने की उनकी उम्मीद बरकरार है। उन्होंने लंबा ब्लॉग लिखा है। इस ब्लॉग में उन्होंने मेंटल हेल्थ पर बात की है। बिग बी ने लिखा है कि आइसोलेशन में होने का मेंटल हेल्थ पर किस तरह से असर पड़ता है। उन्होंने ब्लॉग में लिखा है कि जो डॉक्टर आपकी केयर कर रहे होते हैं वो भी आपके पास नहीं आते। वे वीडियोचैट के जरिए बातचीत करते हैं और ऐसी परिस्थिति को देखते हुए यह तरीका बेस्ट है। इलाज के लिए भर्ती लोगों को हफ्तों कोई इंसान देखने को नहीं मिलता। डॉक्टर, नर्स आते भी हैं तो पीपीई किट में। लोगों को रिमोट ट्रीटमेंट दिया जा रहा है क्या इसका मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ता है?

amitabh bachchan writes blog in hospital about effect of coronavirus on mental healt have a look KPJ
Author
Mumbai, First Published Jul 26, 2020, 11:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. अमिताभ बच्चन नानावटी अस्पताल में कोरोना का इलाज करवा रहे हैं। वे 11 जुलाई को एडमिट हुए थे। बिग बी तब से आइसोलेशन में हैं। डॉक्टर्स उनकी कंडिशन स्टेबल बता रहे हैं। हालांकि, इस खतरनाक वायरस से लड़ना मुश्किलभरा है। 2 हफ्तों से वह किसी से कॉन्टैक्ट में नहीं है। फैन्स और चाहने वालों से घिरे रहने वाले सेलेब के लिए आसान नहीं है। अमिताभ अस्पताल से लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा है कि वायरस का मेंटल हेल्थ पर कैसे असर पड़ता है।

amitabh bachchan may discharge soon from hospital after covid 19
मेंटल हेल्थ पर की बात
अमिताभ बच्चन अपने फैन्स और डॉक्टर्स का आभार मान रहे हैं। जल्द ही ठीक होने की उनकी उम्मीद बरकरार है। उन्होंने लंबा ब्लॉग लिखा है। इस ब्लॉग में उन्होंने मेंटल हेल्थ पर बात की है। बिग बी ने लिखा है कि आइसोलेशन में होने का मेंटल हेल्थ पर किस तरह से असर पड़ता है। उन्होंने ब्लॉग में लिखा है कि जो डॉक्टर आपकी केयर कर रहे होते हैं वो भी आपके पास नहीं आते। वे वीडियोचैट के जरिए बातचीत करते हैं और ऐसी परिस्थिति को देखते हुए यह तरीका बेस्ट है। इलाज के लिए भर्ती लोगों को हफ्तों कोई इंसान देखने को नहीं मिलता। डॉक्टर, नर्स आते भी हैं तो पीपीई किट में। लोगों को रिमोट ट्रीटमेंट दिया जा रहा है क्या इसका मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ता है? साइकोलॉजिस्ट का कहना है कि पड़ता है। मरीज यहां से जाने के बाद बदल जाते हैं, वे पब्लिक में जाने से डरते हैं या उन्हें लगता है कि लोग उनके साथ अलग तरह से व्यवहार करेंगे। 

Get well soon': Film industry prays for COVID positive Amitabh ...
अभिषेक, ऐश्वर्या और आराध्या भी हैं भर्ती
अमिताभ के साथ अभिषेक को भी कोरोना निकला था। दोनों के अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके परिवार के बाकी सदस्यों की जांच की गई तो ऐश्वर्या राय और आराध्या बच्चन भी पॉजिटिव निकली थीं। जया बच्चन कोरोना संक्रमण से बची हैं।


अमिताभ ने शेयर की जलसा की फोटो
अमिताभ ने जलसा के बाहर की फोटो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। हर रविवार को अमिताभ घर से बाहर निकलते हैं और फैन्स का अभिवादन स्वीकार करते हैं। कोरोना के बाद से जलसा के बाहर भी सन्नाटा पसरा हुआ है। इंस्टाग्राम पोस्ट पर इसका जिक्र किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'जो हाथ आप प्यार और समर्थन के साथ उठाते हैं वही, मेरी मजबूती है। यह मैं कभी भी अपने सिस्टम से गायब नहीं होने दूंगा। मेरी मदद करो भगवान। ये जलसा के फाटक आज सील हैं। सुनसान हैं लेकिन उम्मीद पे दुनिया कायम है। ईश्वर की इच्छा है कि वो फिर से प्रेम से भर जाए।'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios