Asianet News Hindi

बजरंग दल ने करीना के 'सीता' बनने पर उठाए सवाल, कहा-हर बार मुस्लिम ही हिंदू चरित्रों का किरदार क्यों निभा रहे

करीना कपूर (Kareena Kapoor) इन दिनों एक फिल्म में 'सीता' (Sita) के रोल की वजह से सुर्खियों में है। फिल्म अभी फ्लोर पर भी नहीं आई लेकिन इसका चौतरफा विरोध शुरू हो चुका है। कई हिंदू संगठनों ने करीना कपूर के मां सीता का रोल निभाने पर आपत्ति जताई है। इसमें अब बजरंग दल का नाम भी जुड़ गया है। नागपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने करीना कपूर के खिलाफ कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। 

Bajrang Dal Submit Memorandum against Kareena Kapoor Role in Film Sita KPG
Author
Mumbai, First Published Jun 17, 2021, 12:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। करीना कपूर (Kareena Kapoor) इन दिनों एक फिल्म में 'सीता' (Sita) के रोल की वजह से सुर्खियों में है। फिल्म अभी फ्लोर पर भी नहीं आई लेकिन इसका चौतरफा विरोध शुरू हो चुका है। कई हिंदू संगठनों ने करीना कपूर के मां सीता का रोल निभाने पर आपत्ति जताई है। इसमें अब बजरंग दल का नाम भी जुड़ गया है। नागपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने करीना कपूर के खिलाफ कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसके साथ ही चेतावनी दी कि अगर यह फिल्म बनी तो इसको रिलीज नहीं होने दिया जाएगा। ज्ञापन के साथ बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने करीना कपूर की बिकिनी और अजमेर दरगाह में जाने की फोटो भी शामिल की है।

एक कार्यकर्ता ने मीडिया से बातचीत में कहा- बॉलीवुड में बार-बार हिंदू समाज को टारगेट करने का फैशन चल पड़ा है। पहले 'तांडव' बनी, जिसमें करीना कपूर के पति सैफ अली खान थे। अब 'सीता' बना रहे हैं, जिसमें करीना कपूर खान ये रोल करने वाली हैं। मुस्लिम समाज के लोग ही बार-बार हिंदू चरित्रों को क्यों निभाते हैं। ये जिहादी मानसिकता के लोग हैं, जो हिंदू समाज को गालियां देते हैं। अब वही हमारी वजह से करोड़ों रुपए कमाएंगे। हम इस फिल्म का कड़ा विरोध करते हैं। 

बता दें कि कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि डायरेक्टर अलौकिक देसाई अपनी अपकमिंग फिल्म 'सीता' में लीड रोल के लिए करीना कपूर को लेना चाहते हैं। कहा तो ये भी गया कि करीना ने इस रोल के लिए अपनी फीस बढ़ाते हुए 12 करोड़ रुपए की डिमांड की है। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वहीं, ये खबर फैलते ही सोशल मीडिया पर करीना का विरोध शुरू हो गया है। कई दिनों से सोशल मीडिया पर #BoycottKareenaKhan ट्रेंड कर रहा है। 

हिंदू आस्थाओं का मजाक नहीं करेंगे बर्दाश्त :
इससे पहले अरुण यादव नाम के एक शख्स ने कहा था- आखिर इसमें क्या गुण हैं माता सीता के जो ये उनका रोल निभाएगी? अरे शर्म करो, डूब मरो। ऐसी बहुत सारी एक्ट्रेस हैं, जिनमें कुछ गुण हैं। जो हमारी सनातन संस्कृति को समझती हैं। उनको इस रोल के लिए लो। मैं तुम्हें चेतावनी देता हूं कि अगर तुम लोगों ने इस खान गैंग की करीना कपूर खान को मां सीता के रोल में लिया तो इसका हम पुरजोर विरोध करेंगे और ये फिल्म तो कभी रिलीज होने नहीं देंगे। हमारी आस्थाओं के साथ जो भी नेता या अभिनेता खिलवाड़ करेगा हम उसको कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।

ये है पूरा मामला :
दरअसल, हाल ही में खबर आई की एक फिल्म में 'सीता' के रोल के लिए जब मेकर्स ने करीना कपूर खान से संपर्क किया तो उन्होंने 12 करोड़ मांग रुपए की डिमांड की। जबकि इससे पहले वो बतौर फीस 6 से 8 करोड़ चार्ज करती थीं। इस खबर के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। लोग करीना के बायकॉट की मांग कर रहे हैं। हालांकि एक रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म के राइटर केवी विजेंद्र प्रसाद ने इन खबरों पर अपना रिएक्शन देते हुए साफ किया कि करीना को फिल्म ऑफर नहीं हुई है। वर्कफ्रंट की बात करें तो करीना कपूर खान जल्द ही आमिर खान के साथ फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नजर आएंगी।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios