मुंबई। कोरोना वायरस की दूसरी लहर थमने का नाम नहीं ले रही है। आम लोगों के साथ ही सेलेब्स की लगातार इसकी चपेट में आ रहे हैं। हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपिका पादुकोण की फैमिली भी अब कोरोना वायरस की चपेट में आ गई है। दीपिका पादुकोण के पिता और पूर्व भारतीय बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और अस्पताल में एडमिट हैं। 65 साल के प्रकाश पादुकोण बेंगलुरु के एक अस्पताल में भर्ती हैं और रिकवर हो रहे हैं। कुछ रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि उनकी हालत खतरे से बाहर है और वो जल्द ही 2-3 दिन में डिस्चार्ज हो सकते हैं। बता दें कि इससे पहले करीना के पापा रणधीर कपूर भी कोरोना से जूझ रहे हैं। वहीं कुछ दिनों पहले अपने पिता को खो चुकीं हिना खान भी कोरोना से जंग लड़ रही हैं। 

आइए जानते हैं ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े कुछ और बिग अपडेट...

सोनू सूद ने झांसी के कोरोना मरीज को एयरलिफ्ट कर पहुंचाया हैदराबाद :
कोरोना महामारी के बीच सोनू सूद लगातार सोशल मीडिया के जरिए कोरोना मरीजों के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं। अब सोनू सूद ने एक बेहद सीरियस मरीज को झांसी से सीधा हैदराबाद एयरलिफ्ट (Airlift) करवाया है। जानकारी के मुताबिक झांसी के रहने वाले कैलाश अग्रवाल बीते कई दिन से काफी बीमार चल रहे थे और झांसी के डॉक्टरों ने सुविधाओं की कमी बताते हुए उन्हें किसी बेहतर अस्पताल में भर्ती करने की सलाह दी थी। इसके बाद कैलाश का परिवार अच्छे अस्पताल की तलाश में था। जब कैलाश के परिवार ने एक्टर सोनू सूद से मदद की गुहार लगाई तो सोनू सूद की टीम ने कैलाश के परिवार से संपर्क किया। इसके बाद कैलाश को झांसी से हैदराबाद एयरलिफ्ट किया गया और वहां के एक हॉस्पिटल में वेंटिलेटर के साथ आईसीयू बेड उपलब्ध कराया गया। अब हैदराबाद के अपोलो हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है। 



निक्की तंबोली के भाई ने कोरोना से तोड़ा दम : 
कोरोना के चलते पिया बाजपेयी के भाई की मौत के बाद अब एक और एक्ट्रेस ने अपने भाई को खो दिया है। 'बिग बॉस 14' से चर्चा में आई एक्ट्रेस निक्की तंबोली के भाई का कोरोना से निधन हो गया है। इसकी जानकारी एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी है। निक्की ने भाई की फोटो के साथ एक इमोशनल पोस्ट भी लिखी है। निक्की तंबोली ने भाई संग अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा- हम में से कोई नहीं जानता था कि भगवान आज सुबह तुम्हारा नाम ले लेंगे। जिंदगी में हमने तुम्हें बहुत प्यार किया, मौत के बाद भी प्यार करते रहेंगे। तुम्हें खोने के बाद हमारा दिल टूट चुका है। तुम अकेले नहीं गए, अपने साथ हमारे एक हिस्से को भी ले गए हो। निक्की ने आगे लिखा- हम तुम्हें देख तो नहीं पाएंगे, लेकिन हमें पता है तुम हमेशा हमारे साथ खड़े रहोगे। हमारे परिवार की चेन टूट चुकी है, कुछ भी पहले जैसा नहीं लग रहा है. जब भगवान एक-एक करके हम सभी को बुलाएंगे तो वहां हम अपनी चेन फिर बनाएंगे। 

#कोरोना से पिया बाजपेयी के भाई की मौत : 
कोरोनावायरस के चलते एक्ट्रेस पिया बाजपेई के भाई का मंगलवार को निधन हो गया है। इसकी जानकारी उन्होंने ट्विटर के जरिए फैन्स को दी। उन्होंने लिखा- भाई नहीं रहे। इससे पहले पिया ने कई ट्वीट्स किए थे और लोगों से मदद की गुहार लगाई थी। कुछ दिनों पहले पिया बाजपेई ने ट्विटर पर अपने भाई के लिए अस्पताल में बेड और वेंटिलेटर के लिए मदद मांगी थी। उन्होंने लिखा था कि भाई की हालत में कोई सुधार नहीं है और उन्हें जल्द से जल्द बेड और वेंटिलेटर की जरूरत है। पिया ने लिखा था- उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में उन्हें मदद की जरूरत है। भाई कोविड-19 से जंग लड़ रहे हैं। एक बेड और वेंटिलेटर की मदद करें, मेरा भाई मर रहा है, कुछ भी हो, मदद के लिए आगे आएं। अगर आप किसी को जानते हैं तो फोन नंबर शेयर कर रही हूं। हम पहले से ही काफी परेशानी में हैं। बता दें कि पिया बाजपेई तमिल और तेलुगू फिल्मों में काम कर चुकी हैं। 


#कंगना रनोट का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड : 
कंगना रनोट अक्सर सोशल मीड‍िया पर सुर्खियों में रहती हैं। कभी अपने राजनीतिक बयानों के चलते तो कभी बॉलीवुड सेलेब्स पर निशाना साधने वाली कंगना रनोट का अकाउंट ट्विटर ने सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि इससे पहले कंगना ने कोरोना वायरस पैन्डेमिक के समय ऑक्सीजन आपूर्त‍ि को लेकर कुछ ऐसा ट्वीट किया था कि लोगों ने उन्हें खूब ट्रोल किया। एक के बाद एक तीन ट्वीट्स कर कंगना ने ऑक्सीजन की भरपाई को लेकर कुछ ऐसा कह दिया कि यूजर्स भड़क गए और कंगना की क्लास लगा दी। कंगना ने पहले ट्वीट में लिखा- 'हर कोई ज्यादा से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट बनाने में लगा है, कई टन ऑक्सीजन सिलेंडर्स ला रहे हैं, कोई बताए कि हम पर्यावरण से ये जो ऑक्सीजन जबरदस्ती ले रहे हैं उसकी भरपाई के लिए क्या कर रहे हैं? लगता है हमने अपनी गलतियों से और आपदा से कुछ नहीं सीखा। कंगना के ट्वीट पर एक यूजर ने कहा- कंगना दीदी अभी वही ऑक्सीजन सिलेंडर्स ही चाह‍िए...अब हॉस्प‍िटल वाले मरीजों को पेड़ पौधे सुंघाकर जिंदा नहीं रख सकते। एक अन्य यूजर ने लिखा- पहले तो आप किसी अच्छे साइकेट्र‍िस्ट से ट्रीटमेंट लीज‍िए, तब तक जहर फैलाना बंद कीज‍िए। 


#अजय देवगन और आनंद पंडित ने बनवाया 20 बेड का ICU अस्पताल :
अजय देवगन (Ajay Devgn) और आनंद पंडित ने मिलकर मुंबई के दादर में 20 बेड का आईसीयू हिंदुजा हॉस्पिटल की मदद से तैयार करवाया है। इसमें 30 अप्रैल से कोरोना (Corona) मरीजों का इलाज शुरू हो गया है। इसी तर्ज पर आनंद पंडित अब जुहू और बोरीवली में भी हॉस्पिटल बनवाने जा रहे हैं। एक इंटरव्यू के दौरान आनंद पंडित ने कहा कि समाज ने जो दिया है, उसे समाज को लौटाने की जिम्मेदारी हमारी है। आनंद पंडित के मुताबिक, पिछले महीने मैंने वन रूम किचन के 250 अपार्टमेंट आइसोलेशन सेंटर के लिए कॉर्पोरेशन को दिए थे, जो अंधेरी ईस्ट में हैं। फिर अजय देवगन ने बोला कि हमें 20 बेड का आईसीयू बनाना है, तो मैं तुरंत तैयार हो गया। 


#कोविड में मां-बाप को खो चुके बच्चों के सपोर्ट में आईं करीना : 
मुंबई। करीना कपूर भी अब कोरोना महामारी में लोगों की मदद के लिए आगे आई हैं। करीना ने हाल ही में चाइल्ड रेस्क्यू हेल्पलाइन की डिटेल्स इंस्टाग्राम पर शेयर की। अपनी पोस्ट में करीना ने फैंस और यूजर्स से उन बच्चों की मदद करने की गुहार लगाई, जिन्होंने महामारी में अपने पेरेंट्स को खो दिया है। बता दें कि करीना कपूर के पिता रणधीर कपूर खुद भी कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं। कुछ दिनों पहले उन्हें ICU में भर्ती किया गया था। हालांकि अब उनकी हालत ठीक है और उन्हें नॉर्मल वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। 

फरहान अख्तर की फिल्म तूफान की रिलीज टली : 
फरहान अख्तर की फिल्म तूफान इसी महीने डिजिटल प्लेटफार्म पर रिलीज होने वाली थी लेकिन अब इसे पोस्टपोन कर दिया गया है। मेकर्स ने कोरोना के चलते देश के मौजूदा हालात देखकर एक बयान जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि वो अपने एम्पलॉइज और उनके परिवार के साथ खड़े हैं। इसलिए तूफान को फिलहाल पोस्टपोन किया जा रहा है। मेकर्स नई रिलीज डेट का ऐलान हालात सुधरने पर ही करेंगे। मेकर्स ने अपील की है कि वे कोरोना से बचने बनाई गई गाइडलाइन्स का पालन करें। वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाएं और अपनी बारी आने पर वैक्सीन जरूर लगवाएं। 

#2 करीबियों को खो चुकीं भूमि पेडणेकर ने मौसी के लिए मांगी मदद : 
पिछले कुछ समय में अपने दो करीबियों को खो चुकीं भूमि पेडणेकर ने सोशल मीडिया पर अब अपनी मौसी के लिए मदद की गुहार लगाई है। भूमि ने लिखा- मुझे दिल्ली-एनसीआर में अपनी मौसी के लिए एक वेंटीलेटर की जरूरत है। वे आईसीयू में हैं। लेकिन उन्हें शिफ्ट करने की जरूरत है। यदि कोई कुछ जानता हो तो प्लीज मुझे मैसेज करे। इससे पहले भूमि ने सोशल मीडिया पर बताया था कि कोरोना के चलते 24 घंटे के अंदर वे अपने दो करीबियों को खो चुकी हैं। जबकि तीन और लोगों की हालत गंभीर है।