मुंबई. टीवी एक्ट्रेस हिना खान के पापा का निधन हो गया है। उनके पिता का निधन मुंबई में घर पर कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ। पिता के निधन के बाद हिना खान का पूरा परिवार टूट गया है। हिना, जो काम के सिलसिले में कश्मीर में थीं, पिता के निधन की खबर पाकर मुंबई पहुंची। वे अपने पिता से काफी करीब थीं। एक इंटरव्यू में हिना ने बताया था कि उनके पिता ही उनके मुंबई ड्रीम के बारे में जानते थे। उन्होंने कहा था- मैं नहीं जानतीं कि कितने लोगों को यह पता है लेकिन मैं मुंबई झूठ बोलकर आई थी और सिर्फ मेरे पापा ही इसके बारे में जानते थे। मैंने सिर्फ अपने पापा से इसके बारे में बात की थी और किसी को नहीं पता था कि मैं मुंबई में क्या कर रही हूं। मेरी मां और दूसरे फैमिली मेंबर को लगता था कि मैं दिल्ली में हूं। मेरे पापा हमेशा मेरे क्राइम पार्टनर थे। बता दें कि छोटे पर्दे से लेकर स‍िनेमा तक का सफर तय करने वाली ह‍िना टीवी की सबसे अधिक फीस लेनी वाली एक्ट्रेसेस की लिस्‍ट में शामिल हैं। कश्‍मीर से ताल्‍लुक रखने वाली हिनाने काफी वक्‍त दिल्‍ली-गुरुग्राम में बिताया है। उन्‍होंने CAA स्‍कूल ऑफ मैनेजमेंट से एमबीए की डिग्री हासिल की है।  2009 की बात है जब उन्‍होंने पहला सीरियल ऑफर हुआ था। 


आइए जानते हैं ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े कुछ और बिग अपडेट...


#राज शांडिल्य ने ऑफिस बनाया कोविड सेंटर
आयुष्मान खुराना की सुपरहिट फिल्म ड्रीमगर्ल के राइटर और डायरेक्टर राज शांडिल्य कोरोना मरीजों  की मदद के लिए आगे आए हैं। मुंबई में कोरोना मरीजों को बेड की कमी के चलते राज शांडिल्य ने अंधेरी (पश्चिम) स्थित अपने ऑफिस को कोविड सेंटर में तब्दील करने का फैसला किया है और इसके लिए उन्हें बीएमसी से अनुमति भी मिल गई है। राज शांडिल्य ने कहा- पूरे शहर में इस वक्त कोरोना के मरीज बेड्स को लेकर काफी परेशान हैं। तेजी से बढ़ते कोरोना के मरीजों के लिए जगह की काफी कमी हो रही है। ऐसे में मैंने अपनी तरफ से बीएमसी को ऑफिस को कोविड-19 सेंटर में बदलने का आग्रह किया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है। फिलहाल, राज मनाली में है।

 

#अष्टमी पर कंगना ने शेयर की प्रसाद की थाली, पर हो गई ट्रोल
कंगना रनोट ने फैंस को अष्टमी की शुभकामनाएं दी, लेकिन यूजर्स ने उन्हें जमकर ट्रोल करना शुरू कर दिया। दरअसल, कंगना ने ट्वीट करते हुए एक फोटो शेयर की। उन्होंने लिखा- कितना अच्छा होता है व्रत रखना जब आपके घर में प्रसाद कुछ इस तरह का हो। इस फोटो में अष्टमी का प्रसाद दिखाई दे रहा है। इस प्रसाद की थाली में पूड़ी, हलवा, रायता और साथ में प्याज भी नजर आ रहा है। थाली में प्याज देखकर लोगों ने कंगना से सवाल करना शुरू कर दिया। लोग उनसे सवाल करने लगे कि अष्टमी के प्रसाद में प्याज क्या कर रहा है। एक यूजर ने लिखा- कंगना की माताजी को प्याज पसंद होगा। 


#एक और स्टार की कोरोना ने ली जान
कोरोना के कहर के बीच एक और बुरा खबर सामने आई है। मराठी और हिंदी फिल्मों के एक्टर किशोर नांदलसकर का मंगलवार दोपहर को निधन हो गया। वे कोरोना संक्रामित थे और पिछले दो हफ्तों से ठाणे के कोविड सेंटर में भर्ती थे। उन्होंने 1989 में फिल्म इना मीना डिका से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने करीब 30 फिल्मों में काम किया था। उन्होंने जिस देश में गंगा रहता है, ईष्या (2006), फ्रूटी एंड नट्स,  धमाल बोलेना गनपोची, करामती कोट, पूर्ण सत्या, येदियानी जात्रा, हंटश जैसी फिल्मों में काम किया था। 2020 में उनकी फिल्म मिस यू मिस रिलीज हुई थी। 


#'सीता' ने बताया कैसे भगाया कोरोना को
रामानंद सागर की रामायण में सीता का रोल प्ले करने वाली दीप‍िका च‍िखल‍िया कोरोना वायरस से जंग लड़कर स्वस्थ हो गई है। कोरोना से संक्रम‍ित होने के दौरान उन्होंने खुद का पूरा ख्याल रखा। उन्होंने सोशल मीड‍िया पर कोरोना से बचने के कुछ घरेलू उपाय शेयर किए है। इसी के साथ उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और अपना ध्यान रखने की भी सलाह दी। दीप‍िका ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर की। उन्होंने नॉन-गुजराती लोगों को खास तौर पर मेंशन करते हुए लिखा- मसूर की दाल, हल्दी पानी, नींबू पानी, कपूर स्मेल ली, प्राणायाम पॉजिटिव सोच के साथ किया। इस तरह से मैंने अपना क्वारंटाइन बिताया। सभी अपना ध्यान रखें और मास्क पहनें। 


#अनुष्का शर्मा की फिल्म से डेब्यू करेगा इरफान खान का बेटा 
इरफान खान तो अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन उनके बेटे बाबिल खान को लेकर एक खबर सामने आ रही है। अब बाबिल जल्द ही अपने पिता के नक्शे कदम पर चलते दिखाई देंगे। वे अनुष्का शर्मा की फिल्म काला बॉलीवुड में कदम रखने जा रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने काला की झलक शेयर की है। इसके साथ ही उन्होंने बाबिल के बॉलीवुड में डेब्यू करने की जानकारी भी दी है। उन्होंने लिखा है - अन्विता जी...आप सभी को बहुत शुभकामनाएं। यह काफी अलग लग रहा है। मेकिंग देखकर भी बहुत अच्छा लग रहा है। बिग बी से तारीफ मिलने के बाद बाबिल बेहद खुश है। उन्होंने इंस्टा स्टोरी पर बिग बी की पोस्ट शेयर करते हुए खुशी जाहिर की है। 


#एक्ट्रेसेस ने की सरकार के इस कदम की तारीफ
 केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब एक मई से सभी व्यस्कों को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। ये वैक्सीन का तीसरा चरण होगा। ऐसे में इस खबर के सामने आने के बाद बॉलीवुड सेलेब्स की प्रतिक्रिया सामने आई है। मलाइका अरोड़ा, मीरा राजपूत कपूर, सोना महापात्रा, अनन्या पांडे सहित कई सेलेब्स ने इस निर्णय पर अपना-अपना रिएक्शन दिया है। गायिका सोना महापात्रा ने इसे सबसे अच्छी खबर बताया और लिखा- मैंने अभी पढ़ा कि 1 मई, 2021 से टीकाकरण के लिए पात्र होने के लिए 18 वर्ष हो गई है। अनन्या पांडे और मीरा राजपूत कपूर ने न्यूज का स्क्रीनशॉट शेयर किया। मलाइका ने इंस्टा स्टोरी पर लिखा- चलो भारत करते हैं। करीना कपूर  इंस्टा स्टोरी लिखा- बिना देरी किए तुरंत वैक्सीन लगवाइए। 


#नकुल मेहता के दो महीने के बेटे की हुई सर्जरी
टीवी शो इश्कबाज के एक्टर नकुल मेहता की पत्नी जानकी पारेख ने इसी साल फरवरी में अपने पहले बच्चे सूफी को जन्म दिया था। जानकी ने अब खुलासा किया कि सूफी का हाल ही में हार्निया का ऑपरेशन हुआ है। इंस्टाग्राम पर इमोशनल पोस्ट लिखकर बताया कि कैसे वह इस दौर से उबरी। उन्होंने लिखा- मैंने सोचा था कि अपनी कहानी किसी को भी नहीं बताऊंगी लेकिन आप सबने अपनी कहानी शेयर की, तो मुझे भी हिम्मत मिली कि मैं भी अपनी कहानी बताऊं। तीन हफ्ते पहले हमें सूफी की बीमारी के बारे में पता चला और डॉक्टरों ने तत्काल सर्जरी के लिए कहा। मेरे बच्चे को सर्जरी से गुजरना पड़ेगा यह बात सोचकर मेरा मन दुखी हो गया। आंसुओं को रोककर मैंने फैसला किया कि मैं अपने बच्चे को सर्जरी के लिए तैयार होंगी।


#एकसाथ बाहर होंगे कई कंटेस्टेंट्स
एक तरफ देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से देखने को मिल रहा है तो वहीं, दूसरी ओर इंडियन आइडल 12 में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। कंटेस्टेंट आशीष कुलकर्णी को कोरोना हो गया है। इधर शो के मेकर्स ने नियम में कुछ बदलाव किए हैं। इसके तहत अब कंटेस्टेंट को शो से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। शो में पावर प्ले नाम से एक नियम लाया गया है। ये पावर प्ले कई हफ्तों तक लागू रहेगा, लेकिन जैसे ही ये समाप्त होगा, उसके बाद वोटों की गिनती होगी। सबसे ज्यादा वोट पाने वाले प्रतियोगी फाइनल में प्रवेश करेंगे। इसके अलावा सभी प्रतियोगी को बाहर कर दिया जाएगा।


#ललित परिमू की हालत में सुधार 
शक्तिमान सीरियल में डॉक्टर जैकाल का किरदार निभा चुके ललित परिमू इन दिनों कोरोना से जूझ रहे हैं। ललित की हालत में सुधार आया है। इससे पहले उन्हें आईसीयू वार्ड में रखा था। उनको अभी मुंबई के मीरा भायंदर के प्रमोद महाजन हॉल में भर्ती किया गया है। डायरेक्टर हंसल मेहता ने ललित के लिए प्लाज्मा का इंतजाम करवाया।


#सड़क पर रोने लगीं राखी सावंत
कैंसर से जूझ रही राखी सावंत की मां का सफल कैंसर ऑपरेशन हो गया है। वे लंबे समय से अस्पताल में इलाज करा रही हैं। राखी ने कई बार टीवी पर इसका जिक्र भी किया है। उनकी मदद के लिए सलमान खान आगे आए और उन्होंने राखी की मां का ऑपरेशन का पूरा इंतजाम किया। मां के ऑपरेशन के बाद अब राखी ने भी दुनिया के सामने सलमान खान और सोहेल खान का शुक्र‍िया अदा किया। अस्पताल से निकलने के बाद राखी ने पैपराजी से बात की। इस दौरान उन्होंने कैमरे के सामने सड़क पर घुटनों पर गिरकर सलमान खान का धन्यवाद किया और रोने लगी।


#मुंबई हाईकोर्ट पहुंची वाजिद खान की पत्नी
वाज‍िद खान ने 2012 में वस‍ीयतनामा तैयार किया था, जिसपर उनकी पत्नी कमलरुख का दावा है कि उस वस‍ीयतनामे में वाज‍िद ने बेनिफ‍िश‍ियरी के तौर पर पत्नी और बच्चों का नाम रखा था। इस प्रोबेट पेटीशन के साथ कमलरुख ने अंतर‍िम राहत की भी याच‍िका दायर की है। इस याच‍िका में कमलरुख ने वाज‍िद की मां और भाई साज‍िद को संपत्त‍ि से अलग करने या संपत्त‍ि में किसी तीसरी पार्टी को बनाने से रोकने पर स्थाई आदेश देने की अपील की है।


#भोजपुरी गीतकार श्याम देहाती का निधन
कई सारे लोगों ने पिछले कुछ समय में कोरोना से अपनी जान गंवा दी है। इस लिस्ट में एक नाम भोजपुरी इंडस्ट्री के नामी गीतकार श्याम देहाती का जुड़ गया है। एक्ट्रेस अंजना सिंह ने ये दुखद खबर शेयर कर शोक व्यक्त किया है।