Asianet News Hindi

Health Update: दिलीप कुमार के फेफड़ों में भरा पानी, डॉक्टर बोले- उनका ऑक्सीजन लेवल भी घट-बढ़ रहा है

मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती दिलीप कुमार के फेफड़ों में पानी भरने की शिकायत सामने आई है। एक इंटरव्यू में अस्पताल के डॉ. जलील पारकर ने बताया कि उनके फेफड़ों में पानी जमा हो गया है। इसलिए उन्हें भर्ती किया गया है। उनका ऑक्सीजन लेवल भी उपर-नीचे हो रहा है। लेकिन फिलहाल न तो वो वेंटिलेटर पर हैं और न ही उन्हें आईसीयू में रखा गया है। बता दें कि रविवार सुबह सांस लेने में तकलीफ के बाद 98 साल के दिलीप कुमार को एडमिट करना पड़ा था।

Bollywood Daily and Latest updates KPG
Author
Mumbai, First Published Jun 6, 2021, 10:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती दिलीप कुमार के फेफड़ों में पानी भरने की शिकायत सामने आई है। एक इंटरव्यू में अस्पताल के डॉ. जलील पारकर ने बताया कि उनके फेफड़ों में पानी जमा हो गया है। इसलिए उन्हें भर्ती किया गया है। उनका ऑक्सीजन लेवल भी उपर-नीचे हो रहा है। लेकिन फिलहाल न तो वो वेंटिलेटर पर हैं और न ही उन्हें आईसीयू में रखा गया है। बता दें कि रविवार सुबह सांस लेने में तकलीफ के बाद 98 साल के दिलीप कुमार को एडमिट करना पड़ा था। हालांकि, उनकी पत्नी सायरा बानो का कहना है कि वे रुटीन टेस्ट और जांच के लिए नॉन कोविड वार्ड में भर्ती हैं। सायरा बानो ने सोशल मीडिया पर लिखा- उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी। डॉ. नितिन गोखले की अगुवाई वाली हेल्थकेयर टीम उन्हें देख रही है। प्लीज दिलीप साहब के लिए दुआ कीजिए और सुरक्षित रहिए। बता दें कि कोरोनावायरस के चलते पिछले साल दिलीप कुमार के दो छोटे भाइयों का निधन हो गया था। 21 अगस्त 2020 को 88 साल के असलम का और फिर 2 सितंबर 2020 को 90 साल के अहसान चल बसे। 

आइए जानते हैं ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े कुछ और बिग अपडेट...

#अर्जुन कपूर की बहन अस्पताल में भर्ती, जल्द हो सकती हैं डिस्चार्ज : 
अर्जुन कपूर की छोटी बहन अंशुला मुंबई के पीडी हिंदुजा हॉस्पिटल में भर्ती हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें शनिवार रात अस्पताल ले जाया गया था। रविवार को विजिटिंग ऑवर्स के दौरान अंशुला की बहन एक्ट्रेस जान्हवी कपूर उनसे मिलने पहुंचीं। इस दौरान जान्हवी ने खुद को पूरी तरह लो प्रोफाइल रखा। उनकी हॉस्पिटल विजिट की कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। एक रिपोर्ट में अस्पताल से जुड़े सूत्रों के हवाले से लिखा है कि अंशुला को ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल की जांच के लिए भर्ती कराया गया है। यह उनका रुटीन चेकअप है। वे आज या कल में डिस्चार्ज हो सकती हैं।

#नाबालिग से रेप मामले में गिरफ्तार टीवी एक्टर पर्ल व्ही पुरी का होगा RT-PCR टेस्ट
टीवी एक्टर पर्ल वी पुरी को शुक्रवार रात एक नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में अरेस्ट किया गया है। यह मामला गंभीर है क्योंकि पीड़िता की मां और आरोपी दोनों एक ही सीरियल में काम करते हैं। रविवार को डीसीपी संजय पाटिल ने बताया कि पर्ल का RT-PCR टेस्ट किया जाएगा, अगर रिपोर्ट निगेटिव आती है तो फिर सोमवार को उन्हें ठाणे जेल में शिफ्ट कर दिया जाएगा। पर्ल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। मुंबई में कोरोना के हालात देखते हुए हर अरेस्ट हुए व्यक्ति का पहले कोरोना टेस्ट होता है। पर्ल की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उन्हें जेल में शिफ्ट किया जाएगा। फिलहाल वे वालिव पुलिस स्टेशन में ही हैं। पर्ल ने 'नागिन 3' के अलावा 'दिल की नजर से खूबसूरत', 'फिर भी ना माने बदतमीज दिल', 'मेरी सासू मां', 'नागार्जुन एक योद्धा', 'बेपनाह प्यार और ब्रह्मराक्षस 2 में भी काम किया है।

#4 साल बाद फिर साथ काम करेंगे राम गोपाल वर्मा और अमिताभ : 
अमिताभ बच्चन 4 साल बाद एक बार फिर राम गोपाल वर्मा के साथ काम करने जा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रामू ने एक स्क्रिप्ट लिखी है, जिसे बनाने की प्लानिंग वे पिछले कई सालों से कर रहे हैं। उन्होंने इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन को अप्रोच किया है। रामू फिलहाल दाऊद इब्राहिम की जिंदगी पर बेस्ड सीरीज 'डी कंपनी' पर काम कर रहे हैं, जो डिजिटली रिलीज की जाएगी। सीरीज का अगला पार्ट पूरा करने के बाद वे अमिताभ के साथ फिल्म पर जुटेंगे। दोनों ने पिछली बार 'सरकार 3' (2017) के लिए साथ काम किया था।

#कोरोना जागरूकता के लिए फिर आगे आए अक्षय कुमार :  
अक्षय कुमार अपने फैन्स को कोविड-19 के प्रति जागरूक कर रहे हैं। शनिवार को उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि कोरोना होने पर किस तरह का बिहैव करना चाहिए। वीडियो में उन्होंने दो बच्चों के जरिए बताया कि कोरोना होने पर खुद को औरों से कम से कम 10 दिन के लिए अलग कर लें। खुद से इलाज न करें, डॉक्टर्स की सलाह लें। कोरोना संक्रमित के संपर्क में आते वक्त नाक और मुंह को मास्क से ढकें। अगले कुछ दिन बुखार न उतरने और सांस में तकलीफ होने पर हॉस्पिटल जाएं। यह वीडियो फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अभियान के तहत बनाया गया है, जिसकी टैगलाइन है- हर घर ने ठाना है, कोरोना को हराना है।

#सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत रॉय की जिंदगी पर फिल्म का एलान जल्द : 
सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत रॉय पर बायोपिक बनने जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेकर्स 10 जून को सुब्रत रॉय के बर्थडे पर इसका एलान कर सकते हैं। इस बात की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श ने सोशल मीडिया पर शेयर की है। फिल्म का टाइटल अभी सामने नहीं आया है और ये भी साफ नहीं है कि इसमें लीड रोल कौन निभाएगा। इससे पहले 'बैड बॉय बिलेनियर' नाम की वेब सीरीज में नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या के अलावा सुब्रत रॉय पर भी एक एपिसोड बनाया गया था। 

#पर्ल व्ही पुरी के सपोर्ट में आईं राखी सावंत, कही ये बात : 
पर्ल वी पुरी पर लगे रेप के आरोप के बाद फिलहाल उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। हालांकि जिन लोगों ने पर्ल के साथ काम किया है वो ये बात मानने को तैयार नहीं हैं कि एक्टर ऐसा कर सकता है। इसी बीच, राखी सावंत ने एक इंटरव्यू में कहा कि पर्ल वी पुरी के बारे में अगर मुझे भगवान भी कहेंगे तो भी मैं नहीं मानूंगी। इतना इनोसेंट लड़का है पर्ल। मैं बीसीएल में उसके साथ थी। वो लड़कियों को नजर उठाकर देखता तक नहीं है। मैं मानने को तैयार ही नहीं हूं कि इस मामले में उसका हाथ है। 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios