मुंबई. कोरोना वायरस अब फिल्मों और टीवी सीरियल्स के सेट पर भी कहर बरपा रहा है। अब कोरोना से सोनी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 (India Idol 12) में भी दस्तक दे दी है। जहां शो के सभी कंटेस्टेंट्स अपनी कमाल की आवाज और सिंगिंग से देशभर के लोगों को अपना दीवाने बना रहे हैं। वहीं अब खबर आई है कि शो के स्टार कंटेस्टेंट पवनदीप राजन (Pawandeep Rajan) भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। पिछले ही दिनों खबर आई थी कि शो के होस्ट आदित्य नारायण (Aditya Narayan) कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसके बाद से ही सेट पर और सावधानी बरती जाने लगी थी। इसी के चलते शो के सभी कंटेस्टेंट्स का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें पवनदीप का रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद ही उन्हें क्वारंटीन कर दिया गया है। अब सवाल यह उठने लगा है कि उनके साथ रहने वाले सवाई भट्ट, मोहम्मद दानिश और अरुनीता कांजीलाल सहित बाकी कंटेस्टेंट्स को भी क्वारंटीन कर दिया जाएगा।


आइए जानते हैं ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े बिग अपडेट...


#फिल्ममेकर संतोष गुप्ता की पत्नी-बेटी ने किया सुसाइड
फिल्ममेकर संतोष गुप्ता की पत्नी और बेटी ने आग लगाकर खुदकुशी कर ली है। मुंबई के सबअर्बन इलाके अंधेरी वेस्ट में संतोष गुप्ता का परिवार रहता था और ये मामला सोमवार की दोपहर का है। बुधवार को मुंबई पुलिस ने इस मामले की आधिकारिक जानकारी दी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मां का नाम अस्मिता और बेटी का नाम श्रृष्टि है और सोमवार  दोपहर दोनों ने अपने अपार्टमेंट में खुद को आग लगा ली। घटना के बारे में तब पता चला, जब पड़ोसियों ने आग की लपटें देखकर फायर ब्रिगेड को बुलाया। मां-बेटी को उसी शाम कूपर अस्पताल ले जाया गया, जहां पहुंचते ही मां को मृत घोषित कर दिया गया था। तो वहीं 70 फीसदी तक झुलसी बेटी ने अगले दिन ऐरोली नेशनल बर्न्स सेंटर में दम तोड़ दिया। पुलिस जांच में मालूम पड़ा है कि अस्मिता लंबे समय से किडनी की बीमारी से पीड़ित थीं और इसी से परेशान होकर उन्होंने खुदकुशी जैसा बड़ा कदम उठाया। वहीं उनकी बेटी श्रृष्टि अपनी मां की बीमारी का ट्रामा बर्दाश्त नहीं कर पाईं और उन्होंने भी खुद को आग लगा ली।


#अल्लु अर्जुन ने फैन्स के साथ मनाया बर्थडे
साउथ सुपरस्टार अल्लु अर्जुन 38 साल के हो गए हैं। वे साउथ के सबसे पॉपुलर एक्टर्स की लिस्ट में टॉप पर हैं। केवल साउथ ही नहीं बल्कि नॉर्थ इंडिया में भी अल्लू की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। अल्लु ने अपने फैंस के साथ देर रात जन्मदिन सेलिब्रेट किया। सेलिब्रेशन की फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। जन्मदिन के मौके पर अल्लू के फैंस इकठ्ठे हुए। इस दौरान अल्लू ने कार पर चढ़कर फैंस का अभिवादन किया। बता दें कि फिल्म पुष्पा टीजर लॉन्च इवेंट के बाहर अल्लु के फैंस इकठ्ठा हो गए थे और अपने पसंदीदा एक्टर की एक झलक पाने को बेकरार थे। आपको बता दें कि अल्लु को काजल अग्रवाल, रवि तेजा, राशि खन्ना, रकूलप्रीत सिंह, वेनेला किशोर ने भी सोशल मीडिया के जरिए जन्मदिन की बधाई दी। 


#27 अप्रैल को सगाई करेंगी राय लक्ष्मी
राय लक्ष्मी इन दिनों इंटरनेट पर छाई हुई हैं। उन्होंने अपनी सगाई का ऐलान किया है। अपने स्टेटमेंट में लिखा- पिछले काफी समय से लोग मुझसे यह सवाल पूछ रहे हैं, इसलिए मैं इसका जवाब दे रही हूं। पहली बात तो यह कि मैं अपना रिश्ता किसी से छुपा नहीं रही हूं। मुझे लगता है कि इससे किसी को मतलब नहीं होना चाहिए कि मेरी जिंदगी में क्या चल रहा है ? इसके साथ-साथ मैं प्राइवेसी चाहती हूं। जी हां, हम लोगों ने कुछ करीबी दोस्तों को न्योता भेजा है। मैं 27 अप्रैल के दिन सगाई कर रही हूं। यह सब अचानक हो रहा है लेकिन मेरा परिवार खुश है। मैं भी उस इंसान की होने के लिए तैयार हूं, जिसके साथ मुझे पूरी जिंदगी गुजारनी है।


#तमिल इंडस्ट्री में डेब्यू करने जा रही उर्वशी रौतेला
बॉलीवुड के बाद अब उर्वशी रौतेला तमिल इंडस्ट्री में डेब्यू करने जा रही हैं। वे एक्टर सरवनन के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी। इस बिग बजट की फिल्म में वो माइक्रोबायोलॉजिस्ट और आईआईटीयन का रोल प्ले करेंगी। फिल्म कई भाषाओं में रिलीज होगी। फिल्म का टाइटल अभी फाइनल नहीं हुआ है। हाल ही में उर्वशी को सरवनन के साथ मनाली में शूटिंग करते हुए देखा गया था। इसी बीच खबरें आ रही हैं कि उर्वशी ने इस फिल्म के लिए मोटी रकम ली है। डीएनए ने सोर्स के मुताबिक उन्होंने इस फिल्म के लिए 10 करोड़ चार्ज किए हैं। इसी के साथ उर्वशी तमिल फिल्म इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड डेब्यूटेंट बन गई हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो वो वर्जिन भानुप्रिया, पागलपंती, सिंह साब द ग्रेट, सनम रे जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।


#अमेरिकन रैपर डीएमएक्स की हालत गंभीर
अमेरिका के रैपर डीएमएक्स को ड्रग ओवरडोज की वजह से हुए हार्ट अटैक के बाद न्यूयॉर्क के व्हाइट प्लेन्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ऐसा कहा गया था कि डीएमएक्स को लगभग 30 मिनट तक ऑक्सीजन नहीं मिली और उनके ब्रेन की एक्टिविटी भी कम थी। अब जो नई रिपोर्ट आई है कि डीएमएक्स के कुछ टेस्ट होंगे, जिससे पता किया जाएगा कि उनका ब्रेन कितना काम कर रहा है और कितनी एक्टिविटी कर रहा है। टेस्ट के बाद ही उनका परिवार तय करेगा कि आगे क्या करना है। फिलहाल वे जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे है। उनके मैनेजर ने स्टेटमेंट जारी कर रैपर की अभी की कंडिशन की जानकारी दी है। उन्होंने कहा- हम डॉक्टर्स का इंतजार कर रहे हैं कि वह बताएं कि आगे क्या करना है। बता दें कि डीएमएक्स को एल्बम एंड दैन दैअर वॉज एक्स से काफी पॉपुलैरिटी मिली थी। उन्हें कई बार ग्रैमी अवॉर्ड्स के लिए भी नॉमिनेट किया था।


#रियलिटी शो के जज को कोरोना
कुछ दिनों पहले ही डांस रियलिटी शो डांस दीवाने 3 (Dance Deewane 3) के 18 क्रू मेंबर्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद हड़कंप मच गया था। एक साथ इतने लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मेकर्स ने शो के जजेज का भी कोरोना टेस्ट कराया, जिनकी रिपोर्ट्स सामने आ गई हैं। सामने आई ताजा रिपोर्ट की मानें तो शो के जज धर्मेश (Dharmesh Yelande) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। धर्मेश के साथ-साथ शो के प्रोड्यूसर अरविंद राव भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इन दोनों को आराम करने की सलाह दी गई है। बात करें शो की जज माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की तो उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है। माधुरी के साथ-साथ शो के होस्ट राघव जुयाल भी निगेटिव पाए गए हैं।


#मूवी माफियाओं पर कंगना का निशाना
एक बार फिर से कंगना रनोट ने तथाकथित मूवी माफियाओं पर निशाना साधा है। उन्होंने बताया कि कैसे बड़े स्टार्स मूवी माफिया से डरते हैं और तारीफ करने के लिए सीक्रेट कॉल का सहारा लेते हैं। कंगना ने में अपने ट्वीट में अक्षय कुमार का भी नाम लिया है। स्क्रीन राइटर अनिरुद्ध गुहा ने ट्विटर पर एक पोस्ट देखा, जिसके मुताबिक बॉलीवुड में राय रखना आपको मुसीबत में डाल सकता है। इसी पोस्ट को देखने के बाद अनिरुद्ध ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कंगना की तारीफ की थी। अनिरुद्ध के इस ट्वीट पर कंगना ने लिखा- बॉलीवुड इतना शत्रुतापूर्ण है कि यहां पर मेरी तारीफ करना भी लोगों को मुश्किल में डाल सकता है, मुझे कई सीक्रेट कॉल और मैसेज आते हैं, अक्षय कुमार जैसे बड़े स्टार्स से भी। उन्होंने फिल्म थलाइवी की जमकर तारीफें की लेकिन आलिया और दीपिका की फिल्मों की तरह वो इसकी खुलकर तारीफ नहीं कर सकते। मूवी माफिया का आतंक।


#वैक्सीन लेने के बाद भी नगमा को हुआ कोरोना
बॉलीवुड एक्ट्रेस और राजनेता नगमा अरविंद मोरारजी  भी कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद नगमा होम क्वारंटाइन पर चली गई हैं। उन्होंने एक ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी है। नगमा ने ट्वीट में लिखा कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली थी, बुधवार को उन्होंने कोविड-19 का टेस्ट करवाया और टेस्ट पॉजिटिव आया है। इसलिए उन्होंने खुद को घर में क्वारंटाइन कर लिया है। उन्होंने आगे लिखा- सभी कृपया ध्यान रखें और वैक्सीन की पहली खुराक लेने के बाद भी किसी भी तरह की लापरवाही न बरतें। किसी को हतोत्साहित न करें, सुरक्षित रहें।


#नहीं लग पाएगा कोरोना वैक्सीन का पहला डोज
टीवी एक्ट्रेस जयति भाटिया की मां भी कोरोना वैक्सीन लगवाने की कतार में शामिल होने वाली थीं लेकिन ऐसा नहीं हो सका। ससुराल सिमर का फेम जयति ने अपने ट्वीट में बताया कि उनकी मां 15 अप्रैल को कोरोना टीकाकरण की पहली खुराक लेने वाली थीं। लेकिन उनका अपॉइनमेंट रद्द क्यों हुआ इसका संबंधित चिकित्सा केंद्र की तरफ से कोई कारण नहीं बताया गया है। उन्होंने कहा कि मैं इसके बारे में लगातार सोच रही हूं। लगता है कि भारत अभी भी वैक्सीन की कमी है।


#कंगना रनोट को अपनी बारी का इंतजार
कंगना रनोट ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 की रोकथाम के लिए अपने माता-पिता को वैक्सीन की दूसरी खुराक लगवाई, जिसकी फोटो उन्होंने ट्विटर पर शेयर कीं थी। ट्वीट करते हुए कंगना ने यह कहा कि अब वह वैक्सीन लगवाने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रही हैं। उन्होंने लिखा- मेरे माता-पिता को आज हिमाचल प्रदेश में टीका की दूसरी खुराक मिली, उन्हें कोई बुखार, किसी तरह की कमजोरी या अन्य लक्षण नहीं है। वे अच्छा महसूस कर रहे हैं… अब मेरी बारी का इंतजार है।


#OTT पर रिलीज हो सकती है सलमान खान की राधे
सलमान खान की फ‍िल्‍म राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई इस साल ईद के मौके पर रिलीज होना है लेकिन कोरोना की वजह से इसकी रिलीज फंसती नजर आ रही है। सलमान ने खुद इस बात की घोषणा की थी कि राधे सिनेमाघरों में र‍िलीज होगी और इसी साल 13 मई को पर्दे पर आएगी। पहले कहा जा रहा था कि फ‍िल्‍म सिनेमाघरों में रिलीज होगी, वहीं दूसरी तरफ ओटीटी प्‍लेटफॉर्म Zee5 पर इसका प्रीमियर होगा। अब खबर है कि यह फ‍िल्‍म सिनेमाघरों की बजाए सीधे ओटीटी पर रिलीज हो सकती है। ट्रेड एनालिस्‍ट रोहित जायसवाल के अनुसार जी और राधे की टीम नई डील पर बात कर रही है और सब कुछ ठीक रहा तो यह फ‍िल्‍म सीधे ओटीटी पर आएगी।


#अब तक इन सेलेब्स को हुआ कोरोना
बॉलीवुड में अब तक कई सेलेब्स कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। ताजा मामलों की बात करें तो अक्षय कुमार, गोविंदा, विकी कौशल, कैटरीना कैफ और भूमि पेडनेकर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पहले बच्चन फैमिली से अमिताभ, अभिषेक, ऐश्वर्या और आराध्या के अलावा अर्जुन कपूर, मलाइका अरोड़ा वरुण धवन, कृति सेनन, नीतू कपूर, संजय लीला भंसाली, मनोज वाजपेयी, रणबीर कपूर, परेश रावल, रमेश तौरानी, सतीश कौशिक, बप्पी लहरी, आलिया भट्ट, फातिमा सना शेख, आशीष विद्यार्थी, कनिका कपूर, किरण कुमार, जोया मोरानी मोहिना सिंह समेत कई सेलेब्स कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि इनमें से ज्यादातर सेलेब्स कोरोना को मात देकर ठीक भी हो चुके हैं।