मुंबई. सलमान खान ने एक बार फिर दरियादिली दिखाते हुए मुंबई में फ्रंटलाइन वर्कर्स को फूड किट बांटने का जिम्मा उठाया है। पिछले साल भी लॉकडाउन में उन्होंने मुंबई में जरूरतमंदों और वंचित लोगों को खाना पहुंचाया था। ताजा रिपोर्ट की मानें तो कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच भी सलमान ने फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए एक बार फिर से फूड ट्रकों को सड़क पर उतर दिया है। साथ ही इन सभी लोगों के बीच फूड किट का भी इंतजाम किया है। मिड-डे से बातचीत में युवा सेना के नेता राहुल कनाल ने बताया- सलमान पुलिस , बीएमसी कर्मचारियों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को कोरोना की दूसरी लहर के बीच मदद करना चाहते थे। वे इस बात से चिंतित थे कि फ्रंटलाइन वर्कर्स किराने की दुकानों से आपूर्ति कैसे करेंगे क्योंकि कोरोना के मामलें बढ़ने के बाद इन दुकानों को केवल 4 घंटे के लिए खोलने का आदेश हैं। 


आइए जानते हैं ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े कुछ और बिग अपडेट...

#सिनेमैटोग्राफ जॉनी लाल का निधन
मशहूर सिनेमैटोग्राफ जॉनी लाल का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि हाल ही में वे कोरोना का शिकार हो गए थे। ऐसे में होम क्वारंटाइन होकर अपना इलाज करा रहे थे। वे पिछले दो हफ्तों से कोरोना से जूझ रहे थे। आर माधवन ने ट्वीट कर लिखा- त्रासदियों की गाथा फिलहाल जारी है, हमने एक अद्भुत व्यक्ति को खो दिया है। जो रहना है तेरे दिल में थे। आपकी आत्मा को शांति मिले जॉनी लाल सर। आपकी विनम्रता, दयालुता और प्रतिभा हम सबको बहुत याद आएगी। 


#सरकार पर भड़की पूजा भट्ट
कोरोना के बढ़ते मामले और व्यवस्थाओं को देखते हुए पूजा भट्ट काफी भड़की हुई है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- क्या किसी और को सर्वाइवर्स गिल्ट महसूस हो रहा है? क्योंकि मुझे जरूर हो रहा है। हर मौत जिसके बारे में मैं सुनती हूं वो मेरे लिए झटका होता है। ये सिस्टम बुरी तरह फेल हो गया है। पॉलिटिकल क्लास के हाथ खून से रंगे हुए हैं, क्योंकि उन्होंने पहले से तैयारी नहीं की, क्योंकि उन्होंने गलत मैसेज भेजा कि सबकुछ ठीक है, क्योंकि उन्होंने हमें हमारे हाल पर छोड़ दिया।


#कंगना रनोट ने आलिया पर कसा तंज
कंगना रनोट उनमें से है जो अपनी बात रखने में पीछे नहीं रहती है। अब उन्होंने आलिया भट्ट और उनकी आने वाली फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का नाम लिए बिना तंज कसा है। कंगना ने उस रिपोर्ट पर रिएक्शन दिया है, जिसमें कहा गया कि कोरोना के चलते थलाइवी को डिजीटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा। उन्होंने इस खबर को फर्जी बताया है। इंस्टा स्टोरी पर लिखा- थलाइवी का डिजीटल राइट अमेजन (तमिल) और नेटफ्लिक्स (हिंदी) के साथ है। दोनों में से कोई भी थिएटर में रिलीज होने से पहले अपने प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम नहीं कर सकता है। थलाइवी थिएटर में रिलीज होने की हकदार है। फर्जी प्रचार करने करने वाली बिकाऊ मीडिया के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा। वहीं, उन्होंने बिना नाम लिए गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया की एक्टिंग पर भी तंज कसा है। उन्होंने लिखा-एक फिल्म के बारे में लिखा जिसके ट्रेलर की काफी आलोचन हुई और बुरी एक्टिंग के लिए उसका मजाक बना और एक छोटे बच्चे को गैंगस्टर कास्ट किया और अब वह डिजीटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है। कंगना से पहले उनकी बहन रंगोली चंदेल एक न्यूज का स्क्रीनशॉट शेयर किया था, जिसमें संजय लीला भंसाली द्वारा गंगूबाई काठियाबाड़ी को ओटीटी रिलीज के लिए बताया जा रहा था। 


#प्रोड्यूसर तलाश कर शूटिंग शुरू करने के ऑप्शन्स
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ रहे है और राज्य सरकार द्वारा लगाई गई पाबंदियों के कारण फिल्म और टीवी निर्माता परेशान हैं। अपने रूके हुए प्रोजेक्ट्स को पूरा करने और किसी भी तरह से शूटिंग खत्म करने के लिए राज्य के बाहर दूसरे लोकेशन की तलाश कर रहे हैं। महामारी की वजह से पिछले साल भी मुंबई के शूटिंग पर रोक लग गई थी। लाखों लोगों को रोजगार देने वाली इंडस्ट्री ने जैसे ही फिर से रफ्तार पकड़नी शुरू की और फिल्मों के रिलीज की तारीखें तय कीं, महामारी की दूसरी लहर शुरू हो गई। प्रभास की आदिपुरुष की शूटिंग रूकी हुई है, जो बहुत कम लोगों के साथ मुंबई में चल रही थी।  टीवी में भी जिन शो के एपिसोड रोजाना प्रसारित किए जाते हैं, उनके मेकर्स भी मुंबई में पाबंदियों के बाद दूसरे छोटे शहरों में जाकर शूटिंग कर रहे हैं। टीवी शो ये है चाहतें, गुम है किसी के प्यार में और आपकी नजरों ने समझा, कुंडली भाग्य, अपना टाइम भी आएगा और कुर्बान हुआ की शूटिंग गोवा में चल रही है। इसी तरह इमली और मेहंदी है रचने वाली शो की शूटिंग हैदराबाद में चल रही है।


#टीवी एक्टर अमन वर्मा की मां निधन
टीवी एक्टर अमन वर्मा की मां का निधन हो गया है। वे 79 साल की थीं। इस बात की जानकारी उन्होंने एक इमोशनल पोस्ट लिखा दी। उनकी माता जी का निधन 18 अप्रैल को हुआ है। अमन की पोस्ट पर फैंस सहित टीवी सेलेब्स उनकी मां को श्रद्धांजलि देते हुए शोक व्यक्त कर रहे हैं। उनकी मां का निधन किस कारण से हुआ इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है। 


#चेहरे के पोस्टर से गायब रिया की सामने आई वजह
अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी की फिल्म चेहरे की रिलीज पर अब भी सस्पेंस बरकरार है। फिल्म पहले इसी महीने रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए फिलहाल रिलीज को टाल दिया गया है। फिल्म में रिया चक्रवर्ती भी हैं। प्रोड्यूसर आनंद पंडित ने फिल्म के पोस्टर में रिया को नहीं लेने के पीछे की वजह बताई। उन्होंने कहा- वह फिल्म के आठ आर्टिस्ट में से एक हैं। हमने उन्हें बहुत पहले ही साइन कर लिया था और उन्होंने अपने पार्ट की शूटिंग अच्छे से पूरी कर ली है। हम उन्हें अच्छा काम करने वालों में मानते हैं। वह अपने जीवन में काफी उथल-पुथल से गुजर रही हैं, और हम उनकी ऐसी हालत का फायदा नहीं उठाना चाहते थे।


#कोरोना संक्रमित हुए हंसल मेहता
फिल्ममेकर हंसल मेहता कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट में बताया कि उन्हें बुखार के साथ कोरोना के हल्के लक्षण भी हैं। उनके साथ-साथ उनका पूरा परिवार भी वायरस से संक्रमित हो गया है और सभी अलग-अलग क्वारंटाइन में हैं। 


#रणवीर-आलिया की वैनिटी वैन का इस्तेमाल करेगी मुंबई पुलिस
कोरोना की दूसरी लहर का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में हुआ है। दूसरी लहर के कारण लगे कर्फ्यू में तैनात पुलिस की मदद के लिए सेलेब्स ने अपना हाथ बढ़ाया है। रणवीर सिंह की वैनिटी वैन और आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का सेट मुंबई पुलिस को इस्तेमाल के लिए दिया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो वैनिटी वैन के मालिक केतन रावल ने कहा- मैंने रोहित शेट्टी की फिल्म सर्कस, संजय लीला भंसाली की फिल्म  गंगूबाई काठियावाड़ी और आनंद एल राय की फिल्म रक्षाबंधन का सेट मुंबई पुलिस की सेवा में दे दिया है। हमें ठाणे पुलिस कमिशनर से कॉल आया था और हम पुलिस ऑफिसर को 10 वैनिटी वैन दे रहे हैं। हमारे पास काफी वैनिटी वैन हैं।


#अर्शी खान को हुआ कोरोना वायरस
महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी बीच बिग बॉस 14 में चैलेंजर के तौर पर एंट्री करने वाली अर्शी खान ने भी अपनी बीमारी का खुलासा कर दिया है। उनको भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। छोटे पर्दे के जाने माने डांसर शांतनु माहेश्वरी को कोरोना वायरस हो गया है। इस बात की जानकारी खुद शांतनु माहेश्वरी ने ही दी है। वहीं, टीवी  रियलिटी शो डांस दीवाने 3 के होस्ट राघव जुयाल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी है।


#अनुपमा में होगी अपूर्व अग्निहोत्री की एंट्री
टीवी का मोस्ट पॉपुलर शो अनुपमा में अपूर्व अग्निहोत्री की एंट्री होने जा रही है। अब शो में दिलचस्‍प ट्व‍िस्‍ट आने वाला है। अपूर्व ने इस सीरियल की शूटिंग भी शुरू कर दी है और अपने रोल को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। अनुपमा के मेकर्स ने शो से उनकी झलक के साथ एक छोटा वीडियो शेयर किया है। वीडियो में एक्टर को लंबे बाल और दाढ़ी में देखा जा सकता है। इसे शेयर करते हुए मेकर्स ने लिखा- डॉ. अद्वैत खन्ना।