Asianet News HindiAsianet News Hindi

Brahmastra : रणबीर कपूर की फिल्म ने एडवांस बुकिंग से कमाए 28 करोड़, लेकिन इन 3 फिल्मों को नहीं पछाड़ सकी

करन जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के अलावा अमिताभ बच्चन, नागार्जुन अक्किनेनी और मौनी रॉय की भी महत्वपूर्ण भूमिका है।

Brahmastra Part One Shiva Earns Approximately 28 Crore From Advance booking GGA
Author
First Published Sep 9, 2022, 5:09 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. मोस्ट अवैटेड फिल्म 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' (Brahmastra Part One Shiva) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की मुख्य भूमिका है। फिल्म को क्रिटिक्स का मिला-जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म पहले दिन कैसी कमाई करती है, यह तो शनिवार को तभी पता चल पाएगा, जब बॉक्स ऑफिस के आंकड़े सामने आएंगे।  लेकिन एडवांस बुकिंग से ही फिल्म ने ही फिल्म ने इतनी कमाई कर ली है कि यह आंकड़ा हॉलीवुड की 'डॉ. स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ़ मैडनेस' की पहले दिन की कमाई के लगभग बराबर और भारत की इस साल की अब तक की दूसरी हाईएस्ट ओपनर 'RRR' (हिंदी वर्जन) की पहले दिन की कमाई को पार कर गया है।

चौथी सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग

रिपोर्ट्स की मानें तो 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' एडवांस बुकिंग के मामले में चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इस लिस्ट में  पहले नंबर पर यश स्टारर'KGF Chapter 2', दूसरे नंबर पर ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर 'वॉर' और तीसरे नंबर पर प्रभास और राना दग्गुबती स्टारर 'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन' हैं। बाताया जा रहा है कि महंगे टिकट होने की वजह से 'ब्रह्मास्त्र ' ने एडवांस बुकिंग से 27-28 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। बता दें कि हॉलीवुड फिल्म 'डॉ. स्ट्रेंज' ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन लगभग 28.35 करोड़ रुपए और 'RRR' के हिंदी वर्जन ने पहले दिन करीब 20.07 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था।

एडवांस बुकिंग पर रणबीर की राय

एक बातचीत के दौरान रणबीर कपूर ने एडवांस बुकिंग ट्रेंड को लेकर कहा था, "हम इस फिगर को सीरियसली नहीं लेते। जब तक कि दर्शक फिल्म नहीं देखते, गेम शुरू नहीं होता। फिल्म दर्शकों के लिए बनाई गई है।  मुझे लगता है कि शुक्रवार को हमें पता चलेगा कि हम कहां हैं? कितने पानी के अंदर हैं? लेकिन फीलिंग जाहिरतौर पर पॉजिटिव हैं। हम 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के शाहरुख़ खान की तरह आए हैं और आपसे कह रहे है कि 'आइए और हमारी फिल्म देखिए।' बस इतना ही।"

पहले दिन इतनी कमाई कर सकती है फिल्म

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में अनुमान लगाया जा रहा है कि फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर बेहतर रिस्पॉन्स मिल रहा है, जिसके चलते यह पहले दिन लगभग 25 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन कर सकती है। ख़बरों के मुताबिक़, सुबह और दोपहर के शोज में ऑक्यूपेंसी 40 फीसदी के आसपास आंकी जा रही है।  फिल्म की एडवांस बुकिंग तेजी से हो रही है और स्पॉट बुकिंग के लिए भी टिकट खिड़की पर लंबी लाइनें देखी जा रही हैं,  जो इसके प्रति पॉजिटिव रिस्पॉन्स को दिखाते हैं।

और पढ़ें...

जब SEX, रेप और KISS सीन में बहके 9 एक्टर्स ने खोया कंट्रोल, एक ने तो एक्ट्रेस की ड्रेस तक उतार दी थी

Brahmastra Part One Shiva देखकर क्या बोली पब्लिक, तरन आदर्श ने सिर्फ एक शब्द में किया REVIEW

सोनाली फोगाट को मौत से पहले जिस रेस्टोरेंट में दिया गया था ड्रग्स, अब उस पर चल रहा सरकार का बुलडोजर

अक्षय कुमार पहली फिल्म के मुकाबले अब लेते हैं 2.7 लाख गुना रुपए, जानिए कैसे बढ़ती गई उनकी फीस

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios