Asianet News HindiAsianet News Hindi

सुशांत राजपूत सुसाइड केस : मुंबई पहुंची सीबीआई, जांच के लिए बनाई गई हैं 3 अलग-अलग टीमें

सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है। सीबीआई की एसआईटी (विशेष जांच दल) गुरुवार शाम को दिल्ली से मुंबई पहुंच गया। सीबीआई की टीम कल (शुक्रवार) बांद्रा पुलिस से इस मामले से जुड़े सभी दस्तावेज अपने हाथ में लेगी।

CBI Team May Reach Mumbai Today for investigation of Sushant Singh Rajput Suicide Case KPG
Author
Mumbai, First Published Aug 20, 2020, 8:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है। सीबीआई की एसआईटी (विशेष जांच दल) गुरुवार शाम को दिल्ली से मुंबई पहुंच गया। सीबीआई की टीम कल बांद्रा पुलिस से इस मामले से जुड़े सभी दस्तावेज अपने हाथ में लेगी। वहीं, मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा है कि हम सीबीआई की जांच में पूरा सहयोग करेंगे। इसी बीच, मुंबई पुलिस के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे को सीबीआई और मुंबई पुलिस के बीच नोडल अफसर के रूप में नियुक्त किया गया है। त्रिमुखे सुशांत केस की जांच में शामिल थे। 

 

सीबीआई ने इस मामले के लिए गुजरात कैडर के आईपीएस मनोज शशिधर के नेतृत्व में एसआईटी गठित की है। गुजरात कैडर की महिला आईपीएस अफसर गगनदीप गंभीर भी टीम का हिस्सा हैं, जो दिल्ली सीबीआई मुख्यालय में कार्यरत हैं। इनके साथ कुल 10 लोगों की टीम इस केस पर काम करेगी।

दावा : सालभर के भीतर सुशांत के दो CA के ...

सूत्रों के मुताबिक, इस केस पर सीबीआई की टीम को तीन हिस्सों में बांटा गया है। हर टीम में तीन सदस्य होंगे और ये सभी आईपीएस मनोज शशिधर को रिपोर्ट करेंगे। पहली टीम को इस मामले से जुड़े सभी दस्तावेज जैसे- केस डायरी, क्राइम सीन के फोटोग्राफ, एटॉप्सी रिपोर्ट, फोरेंसिक रिपोर्ट, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और गवाहों के बयान की कॉपी को जमा करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

No transactions from Rhea Chakraborty in Sushant Rajput bank Says ...

वहीं, दूसरी टीम रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से जुड़े लोग, सुशांत के पूर्व मैनेजर, उनके घर पर काम करने वाले लोगों से पूछताछ करेगी। उस दिन मौका-ए-वारदात पर मौजूद सभी लोगों के बयान फिर से दर्ज किए जाएंगे।

वहीं, तीसरी टीम इस मामले में रंजिश, बॉलीवुड हस्तियों और सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स से पूछताछ करेगी। क्राइम सीन को रीक्रिएट करने का जिम्मा भी इसी टीम को सौंपा गया है। इसके अलावा, सीबीआई टीम ईडी द्वारा की जा रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच की फाइंडिंग रिपोर्ट के सहारे भी केस को आगे लेकर जाएगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios