Asianet News HindiAsianet News Hindi

22 दिन अस्पताल में रहने के बाद डिस्चार्ज हुए 77 साल के अमिताभ बच्चन, फैन्स का यूं माना आभार

अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए लिखा- "मेरा कोविड टेस्ट निगेटिव रहा। मैं डिस्चार्ज हो चुका हूं। मैं घर में ही क्वारनटीन रहूंगा। भगवान का शुक्र है, मां बाबू जी का आशीर्वाद, मेरी करीबियों, दोस्तों और फैंस की प्रार्थनाएं... साथ ही नानावटी अस्पताल के स्टाफ की अच्छी देखभाल से ये दिन देखने को मिला।" उन्हें एम्बुलेंस के द्वारा उनके बंगले जलसा पहुंचाया गया। बता दें कि अमिताभ बच्चन ने 11 जुलाई को रात को अपने ट्विटर पर खुद को कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। 

COVID 19  : Amitabh Bachchan Discharge From Hospital After Testing COVID 19 Negative abhishek bachchan thanks to all KPJ
Author
Mumbai, First Published Aug 2, 2020, 5:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. पिछले 22 दिन तक नानावटी अस्पताल में कोविड-19 का इलाज करा रहे 77 साल के अमिताभ बच्चन की रिपोर्ट निगेटिव आई है और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस बात की जानकारी उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने ट्विटर पर दी है। अभिषेक ने ट्विटर कर लिखा है- "मेरे पिता का आखिरी कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आया है और वे अस्पताल से डिस्चार्ज हो रहे हैं। अब वे घर में रहेंगे और आराम करेंगे। सभी की दुआओं और शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया।

 

अमिताभ बच्चन ने किया शुक्रिया
अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए लिखा- "मेरा कोविड टेस्ट निगेटिव रहा। मैं डिस्चार्ज हो चुका हूं। मैं घर में ही क्वारनटीन रहूंगा। भगवान का शुक्र है, मां बाबू जी का आशीर्वाद, मेरी करीबियों, दोस्तों और फैंस की प्रार्थनाएं... साथ ही नानावटी अस्पताल के स्टाफ की अच्छी देखभाल से ये दिन देखने को मिला।" बता दें कि उन्हें एम्बुलेंस के द्वारा उनके बंगले जलसा पहुंचाया गया। 

 

अभी अस्पताल में ही रहेंगे अभिषेक
अभिषेक ने ये भी बताया कि अभी उन्हें अस्पताल में ही रहना पड़ेगा। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि 'दुर्भाग्यवश कुछ कारणों से अभी मैं कोविड 19 पॉजिटिव हूं और अस्पताल में ही हूं। एक बार फिर आप सभी को शुभकामनाओं और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद। मैं इसे हरा दूंगा और स्वस्थ होकर लौटूंगा। वादा।'

 

खुद दी थी कोरोना होने की जानकारी
बता दें कि अमिताभ बच्चन ने 11 जुलाई को रात को अपने ट्विटर पर खुद को कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। ट्विट कर उन्होंने लिखा था-मेरा कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। अस्पताल में भर्ती किया गया है। अस्पताल अथॉरिटीज को जानकारी दे रही हैं। परिवार और स्टाफ का भी कोरोना वायरस का टेस्ट किया गया है, जिसकी रिपोर्ट का फिलहाल इंतजार किया जा रहा है। पिछले 10 दिनों में जो लोग भी मेरे करीब आए हैं, उनसे गुज़ारिश है कि वो अपनी जांच करा लें।

Health update: know how are Amitabh and Abhishek Bachchan | Health ...
मेंटल हेल्थ पर की बात
अमिताभ बच्चन ने अस्पताल में रहने के दौरान ब्लॉग में मेंटल हेल्थ पर बात की है। बिग बी ने लिखा था कि आइसोलेशन में होने का मेंटल हेल्थ पर किस तरह से असर पड़ता है। उन्होंने ब्लॉग में लिखा है कि जो डॉक्टर आपकी केयर कर रहे होते हैं वो भी आपके पास नहीं आते। वे वीडियोचैट के जरिए बातचीत करते हैं और ऐसी परिस्थिति को देखते हुए यह तरीका बेस्ट है। इलाज के लिए भर्ती लोगों को हफ्तों कोई इंसान देखने को नहीं मिलता। डॉक्टर, नर्स आते भी हैं तो पीपीई किट में। लोगों को रिमोट ट्रीटमेंट दिया जा रहा है क्या इसका मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ता है? साइकोलॉजिस्ट का कहना है कि पड़ता है। मरीज यहां से जाने के बाद बदल जाते हैं, वे पब्लिक में जाने से डरते हैं या उन्हें लगता है कि लोग उनके साथ अलग तरह से व्यवहार करेंगे।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios