Asianet News Hindi

ड्रग्स केस: रिया चक्रवर्ती 30 दिन बाद जेल से आईं बाहर, वकील ने कहा, अपने घर में बिताएंगी रात

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले से जुड़े ड्रग्स मामले में 30 दिनों से जेल में बंद एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाईकोर्ट ने बुधवार को जमानत दे दी है ।  हालांकि उनके भाई शोविक की जमानत याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है।  मुंबई की भायखला जेल में बंद रिया की जमानत याचिका पर एनसीबी ने कोर्ट से कहा था कि जमानत होने पर ये दोनों जांच को प्रभावित कर सकते हैं। 

Drugs case: Riya's bail plea, jailed for 30 days, Bombay High Court can hear verdict today, NCB opposes
Author
Mumbai, First Published Oct 7, 2020, 8:29 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सामने आए ड्रग्स केस में गिरफ्तार एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाईकोर्ट ने बुधवार को जमानत दे दी है। हालांकि उनके भाई शोविक की जमानत याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है।  मंगलवार को मुंबई की सेशन कोर्ट ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत (judicial custody) को 14 दिन और बढ़ा दिया था।  कोर्ट ने रिया को 1 लाख रूपये के बॉन्ड पर जमानत दी है और उनसे कहा है कि रिहाई के बाद उन्हें पुलिस स्टेशन में 10 दिनों तक हाजिरी लगाना होगा। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि रिया कोर्ट को अपना पासपोर्ट भी पुलिस को देना होगा और बिना कोर्ट की इजाजत के वे देश या मुंबई छोड़कर कहीं नहीं जा सकती हैं ।

बता दें कि एक्ट्रेस की दो बार लोअर कोर्ट से अर्जी खारिज हो चुकी थी जिसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। पिछले करीब 30 दिन से जेल में बंद रिया की मंगलवार को ज्यूडिशियल कस्टडी भी समाप्त हो रही है। बॉम्बे हाईकोर्ट ने पिछले हफ्ते मामले से जुड़ा फैसला सुरक्षित रख लिया था।

सुशांत सिंह केस में ड्रग एंगल की जांच कर रहीनारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB)ने रिया को 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था। सूत्रों के मुताबिक, रिया के साथ उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा की जमानत अर्जियों पर भी हाईकोर्ट में आज फैसला हो सकता है।

NCB की दलील- रिया ड्रग्स सिंडिकेट की सक्रिय सदस्य

NCB ने रिया और शोविक की जमानत का विरोध किया है। जांच एजेंसी ने कोर्ट में दाखिल किए एफिडेविट में कहा है कि रिया और शोविक ड्रग्स सिंडिकेट के सक्रिय सदस्य हैं जिसमें ये दोनों कई हाई सोसाइटी लोगों और ड्रग्स पैडलर्स से जुड़े हैं। अपने एफिडेविट में NCB ने कहा कि दोनों पर धारा 27A लगाई गई है, इसलिए इन्हें जमानत नहीं दी जानी चाहिए। NCB ने कहा कि रिया ने ड्रग्स खरीदने की बात कबूल की है। उन्होंने माना कि ड्रग्स खरीदने के लिए सैमुअल मिरांडा, दीपेश सावंत और शोविक से कहा था। इससे पहले NCB ने कोर्ट से कहा था कि दोनों भाई-बहनों को जमानत देना अग्रिम जांच को प्रभावित कर सकता है।

रिया के वकील की दावा- सुशांत पहले से ड्रग्स लेते थे

पिछली सुनवाई के दौरान एक्ट्रेस रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने अदालत में कहा था कि रिया के सुशांत की लाइफ में आने से पहले से ही वे ड्रग्स लेते थे। सुशांत को ड्रग्स की लत थी। मानशिंदे ने कहा कि यह बात अबतक 3 एक्ट्रेस कह चुकीं हैं। रिया की तरह ही श्रद्धा कपूर और सारा अली खान ने भी NCB की पूछताछ में कबूला था कि  सुशांत साल 2019 से पहले भी ड्रग्स लिया करते थे।

उधर सुशांत की बहन ने रिया की FIR के खिलाफ दायर की याचिका

सुशांत सिंह राजपूत की बहन ने रिया चक्रवर्ती की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर (FIR) के खिलाफ मंगलवार को बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका में सुशांत की बहन ने उनके खिलाफ हुई FIR को रद्द करने की मांग की है।अपनी गिरफ्तारी से पहले रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की बहन प्रियंका, मीतू सिंह और राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर तरुण कुमार के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

रिया ने लगाया था ये आरोप

रिया का आरोप था कि प्रियंका सिंह ने सुशांत के लिए फर्जी मेडिकल प्रिस्क्रिप्शन बनवाया। सुशांत को उनकी बहन गैरकानूनी ढंग से दवाईयां दे रही थी जो कि NDPS एक्ट के तहत आता है। रिया ने अपनी शिकायत में कहा कि 8 जून की सुबह जब वो सुशांत के घर में थी, तब सुशांत लगातार किसी से फ़ोन पर चैट कर रहा था। जब उसने इस बारे में सुशांत से पूछा, तो सुशांत ने अपनी बहन के साथ फ़ोन पर हो रही ये चैट उसे दिखाई, जिसमें उनकी बहन प्रियंका दिल्ली में बैठे-बैठे अपनी तरफ से सुशांत को साइकोट्रॉपिक ड्रग लेने की सलाह दे रही थी। रिया की इस FIR पर सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया था कि कोई भी चीज हमें तोड़ने वाली नहीं है, एक झूठी FIR तो बिल्कुल भी नहीं! 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios