Asianet News Hindi

फर्जी PHD डिग्री के जरिए नौकरी पाने वाली इस प्रोड्यूसर पर धोखाधड़ी और जालसाजी का आरोप, गिरफ्तार

फिल्म प्रोड्यूसर स्वप्ना पाटकर को क्लिनिकल फिजियोलॉजी में फर्जी पीएचडी डिग्री हासिल करने और एक अस्पताल में नौकरी पाने के लिए इसका इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनके खिलाफ 26 मई को उपनगरीय मुंबई के बांद्रा थाना मामला दर्ज किया था।

film producer swapna patker arrested for using fake phd here is detail KPJ
Author
Mumbai, First Published Jun 9, 2021, 1:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. फिल्म प्रोड्यूसर स्वप्ना पाटकर (Swapna Patker) को क्लिनिकल फिजियोलॉजी में फर्जी पीएचडी डिग्री हासिल करने और एक अस्पताल में नौकरी पाने के लिए इसका इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि उनपर धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप है। पाटकर को मराठी फिल्म बालकाडु के लिए जाना जाता है, जो शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की बायोपिक है। नीचे पढ़ें कैसे सामने आया स्वप्ना पाटकर की फर्जी डिग्री का मामला...


पाटकर गिरफ्तार
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनके खिलाफ 26 मई को उपनगरीय मुंबई के बांद्रा थाना में केस दर्ज होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि वे 2016 से बांद्रा (पश्चिम) के एक अस्पताल में मनोवैज्ञानिक के रूप में काम कर रही थी।


फर्जी है पीएचडी
अधिकारी ने बताया कि अप्रैल में सोशल वर्कर गुरदीप कौर सिंह ने एक सीलबंद लिफाफे में स्वप्ना की पीएचडी डिग्री से जुड़े कुछ दस्तावेजों का एक सेट गुमनाम सोर्स से प्राप्त करने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। दस्तावेजों के हिसाब से पाटकर का 2009 में छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय,कानपुर द्वारा जारी किया गया पीएचडी प्रमाणपत्र रियल में फर्जी था। बताया जा रहा है कि फर्जी डिग्री का इस्तेमाल कर वे अस्पताल में मानद सलाहकार के रूप में नियुक्ति पाने में सफल रहीं और वे यहां मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं वाले लोगों का इलाज करती थीं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios