Asianet News HindiAsianet News Hindi

हेमा मालिनी और प्रसून जोशी को इस साल इंडियन फिल्म पर्सनालिटी अवॉर्ड

एक्ट्रेस हेमा मालिनी लेखक प्रसून जोशी को इस साल इंडियन फिल्म पर्सनालिटी अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। दोनों को यह सम्मान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) में दिया जाएगा।

Hema malini Prasoon Joshi Film Bollywood Award
Author
Mumbai, First Published Nov 18, 2021, 4:50 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। एक्ट्रेस हेमा मालिनी लेखक प्रसून जोशी को इस साल इंडियन फिल्म पर्सनालिटी अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। दोनों को यह सम्मान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) में दिया जाएगा। सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को बताया कि कार्यक्रम का आयोजन 20 से 28 नवंबर से के बीच गोवा में किया जाएगा। हेमा मालिनी यूपी (Uttar Pradesh) के मथुरा से भाजपा (BJP) की सांसद हैं, जबकि प्रसून जोशी कवि, लेखक, स्क्रिप्ट राइटर और गीतकार हैं। वे वे विज्ञापन जगत की गतिविधियों से भी जुड़े हैं। फिल्म तारे जमीं पर के गीत ‘मां...’ के लिए उन्हें 'राष्ट्रीय पुरस्कार' भी मिल चुका है। प्रसून जोशी सेंसर बोर्ड के चेयरमैन भी हैं। 16 अक्टूबर 1948 के तमिलनाडु के अम्मानकुडी में हेमा मालिनी का जन्म हुआ. हेमा मालिनी ने 1963 में तमिल फिल्म इधुसथियाम से डेब्यू किया था।

2000 में हेमा को मिला था पद्मश्री
डेब्यू के बाद उन्होंने 1968 में बतौर लीड एक्ट्रेस सपनों का सौदागर से बॉलीवुड में एंट्री की थी। इसके बाद उन्होंने शोले, सीता और गीता, सत्ते पे सत्ता, बागबान समेत 150 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। 2000 में हेमा मालिनी को पद्मश्री से नवाजा गया था। वह नेशनल फिल्म डेवेलपमेंट कॉरपोरेशन की चेयरपर्सन भी रह चुकी हैं। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने बताया कि पहली बार इस साल ओटीटी (Ott) प्लेटफॉर्म्स भी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भाग लेंगे। सत्यजीत रे लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड अमेरिकन फिल्ममेकर मार्टिन स्कॉर्सेसे और हंगेरियन फिल्म निर्माता इस्तवान स्ज़ाबोस को दिया जाएगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios