Asianet News HindiAsianet News Hindi

FLOP अक्षय कुमार ने 'हेरा फेरी 3' के लिए मांगे थे 90 करोड़, कार्तिक आर्यन बस इतने में मान गए

कुछ दिनों पहले तक ऐसी चर्चा थी कि अक्षय कुमार 'हेरा हेरी 3' पर काम शुरू करने जा रहे हैं। फिर अचानक खबर आई कि उन्हें कार्तिक आर्यन ने रिप्लेस कर दिया है। अब इस बदलाव के पीछे की असली वजह सामने आई है...

Here Is Why And How  Kartik Aryan Replaced Akshay Kumar In Hera Pheri 3 GGA
Author
First Published Nov 12, 2022, 1:49 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. हाल ही में ऐसी खबर आई कि कार्तिक आर्यन(Kartik Aryan) ने अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को अपकमिंग फिल्म 'हेरा फेरी 3' (Hera Pheri 3) में रिप्लेस कर दिया है। फिल्म में बाबू भैया का रोल करने वाले परेश रावल (Paresh Rawal) ने कार्तिक की फिल्म में मौजूदगी की पुष्टि भी की। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि एक ही सप्ताह में ऐसा क्या हो गया कि अक्षय के हाथ से 'हेरा फेरी 3' निकल गई। जबकि पिछले सप्ताह तक ऐसा कहा जा रहा था कि अक्षय कुमार की तीन फिल्मों 'आवारा पागल दीवाना 2', 'हेरा फेरी 3' और 'वेलकम 3' के लिए प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला से बात चल रही है। इसका करण अक्षय कुमार का बेक टू बैक फ्लॉप फ़िल्में देना नहीं है।  एक रिपोर्ट ने इसकी जो वजह बताई है, वह चौंकाने वाली है।

इस वजह से हुई अक्षय कुमार की छुट्टी?

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक़, फिरोज नाडियाडवाला(Firoz A Nadiadwala)  'हेरा फेरी' फ्रेंचाइजी को रिवाइव करना चाहते हैं और उनकी इच्छा है कि यह जल्दी से जल्दी शुरू हो जाए। फिल्म के लिए उनका अक्षय और कार्तिक दोनों के साथ डिस्कशन चल रहा था। डिस्कशन के दौरान अक्षय कुमार ने इस फिल्म के लिए 90 करोड़ रुपए की फीस और उसके साथ मुनाफे में भी हिस्सा मांगा। दूसरी ओर कार्तिक ने इस फिल्म के लिए 30 करोड़ रुपए की मांग की। फिरोज ने जब हिसाब लगाया तो पाया कि कार्तिक के साथ जाना उनके लिए ज्यादा फायदेमंद लगा। क्योंकि दोनों अभिनेताओं के मेहनताने में 60 करोड़ रुपए का अंतर है। लेकिन सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स से कार्तिक के साथ यह फिल्म महज 15 करोड़ रुपए कम कमा रही थी। यानी कि कार्तिक आर्यन को 'हेरा फेरी 3' में लेने से फिरोज नाडियाडवाला की 45 करोड़ रुपए की बचत हो रही थी।"

अक्षय कुमार ने नहीं मानी फिरोज की बात

बताया जाता है कि फिरोज नाडियाडवाला ने अक्षय से दोबारा मुलाक़ात की और उन्हें प्रॉफिट शेयरिंग मैनेजमेंट में शामिल होने के लिए मनाने की कोशिश की। लेकिन अक्षय ने ऑफर ठुकरा दिया। दरअसल, अक्षय कुमार को लगता है कि उनकी मौजूदगी की वजह से इस फ्रेंचाइजी को ज्यादा फायदा होता है। कई दौर की बैठकें हुईं, लेकिन जब चीजें सही दिशा में आगे नहीं बढ़ीं तो सारे गतिरोध ख़त्म हो गए। फिरोज के पास कार्तिक को साइन करने के अलावा कोई चारा नहीं था। फिरोज को लगता है कि कार्तिक राजू की भूमिका में एकदम फिट बैठेंगे। यहां तक कि पूरी स्क्रिप्ट पर काम कार्तिक की इमेज को ध्यान में रखते हुए किया गया है।

अनीस बज्मी कर सकते हैं फिल्म को डायरेक्ट 

संभावना जताई जा रही है कि 'हेरा फेरी 3' को अनीज बज्मी निर्देशित करेंगे। फिलहाल प्रोड्यूसर की उनसे बातचीत जारी है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा है, "अक्षय कुमार के साथ इस फिल्म को फरहाद सामजी निर्देशित करने वाले थे। क्योंकि खिलाड़ी कुमार खुद इसमें हिस्सेदार थे। अक्षय कुमार के साथ अनीस बज्मी को बोर्ड पर लाने का मतलब था दोनों पर 115 करोड़ रुपए खर्च करना। क्योंकि अनीस बज्मी की फीस 25 करोड़ रुपए है। लेकिन फिल्म की सफलता इसके सीमित बजट पर निर्भर करती है। इसलिए मेकर्स ने कार्तिक को साइन किया और डायरेक्टर के तौर पर अनीस बज्मी को लाने की तैयारी चल रही है।"

और पढ़ें...

सारा अली खान ने वैकेशन पर दिया ऐसा पोज कि भड़क गए लोग, बोले- थोड़ी तो सैफ अली खान की इज्जत रख लो

Box Office पर 'ब्लैक पैंथर' की जबर्दस्त ओपनिंग, अमिताभ की ऊंचाई समेत कई बॉलीवुड फिल्मों को पछाड़ा

इस फिल्म में हुए असली रेप, हत्या करने से भी नहीं चूके मेकर्स, क्रूरता ऐसी कि एक्टर्स करते थे उल्टियां

सलमान खान के बगैर सिर्फ एक फिल्म में इज्जत बचा पाए सूरज बड़जात्या, 1 तो ऐसी पिटी कि 2 करोड़ भी नहीं कमा पाई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios