Asianet News HindiAsianet News Hindi

KBC में बना इतिहास: पहली बार अमिताभ संग हॉट सीट पर दिखा नेता, मगर जनता ने दिया 'धोखा'

भारत के सबसे बड़े क्विज गेम शो में ये पहला मौका है जब कोई राजनीतिक शख्स हॉट सीट पर पहुंचा। इससे पहले शो के 10 सीजन हुए हैं। तमाम क्षेत्रों की हस्तियां यहां पहुंचीं हैं, पर अभी तक कोई राजनीतिक शख्स क्विज शो में नहीं पहुंचा था।

History made in KBC, for the first time any political person sitting on hot seat with Amitabh
Author
Mumbai, First Published Nov 13, 2019, 10:13 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई/लखनऊ. केबीसी में एक नया इतिहास बन गया। भारत के सबसे बड़े क्विज गेम शो में ये पहला मौका है जब कोई राजनीतिक शख्स हॉट सीट पर पहुंचा। इससे पहले शो के 10 सीजन हुए हैं। तमाम क्षेत्रों की हस्तियां यहां पहुंचीं हैं, पर अभी तक कोई राजनीतिक शख्स क्विज शो में नहीं पहुंचा था।

सीजन 11 के लिए बुधवार कों टेलिकास्ट एपिसोड में फास्टेस्ट फिंगर राउंड में दो कंटेस्टेंट ने सही जवाब दिए। इसमें से सरबजीत सिंह मक्कड़ ने सबसे पहले जवाब देकर हॉट सीट पर बैठने का मौका हासिल किया।

सरबजीत मक्कड़, उत्तर प्रदेश में लखनऊ से हैं। सरबजीत का स्वागत करते हुए गेम के होस्ट अमिताभ बच्चन ने खुद इस बात की जानकारी दी कि ये पहला मौका है जब कोई राजनीतिक शख्स गेम खेलने आया है। सरबजीत के साथ 87 साल की उनकी मां भी सेट पर पहुंचीं। कंटेस्टेंट ने बताया कि उनकी मां केबीसी की फैन हैं और उन्होंने अब तक कोई शो मिस नहीं किया है।

मर्चेंट नेवी की नौकरी छोड़कर राजनीति में आए
हॉट सीट पर अमिताभ के साथ बातचीत में सरबजीत ने कहा कि राजनीति करने से पहले वो मर्चेंट नेवी में थे। जब अमिताभ ने अच्छी-ख़ासी नौकरी छोड़ने को लेकर सवाल किया तो सरबजीत का जवाब था, "अच्छे लोग राजनीति में आएं इस वजह से उन्होंने ऐसा किया।"

इस वजह से राजनीति में आए 
सरबजीत ने कहा, "मैं देश सेवा के जज्बे से राजनीति में आया। मैंने नौकरी छोड़कर 2006 में राजनीति शुरू की।" उन्होंने कहा, "अब राजनीति में अच्छे लोगों की एंट्री नहीं हो रही है। पहले सब पढ़े-लिखे लोग आते थे। अगर अच्छे लोग नहीं आएंगे तो राजनीति ठीक नहीं होगी। पढ़े-लिखे लोग आएंगे तो देश में कुछ बदलाव आएगा। शायद मेरी वजह से भी लोग राजनीति में आने के लिए प्रेरित हों।"  

ऑडियंस पोल में काम नहीं आई जनता 

ऑडियंस पोल की मदद से गलत जवाब देने की वजह से सरबजीत ज्यादा देर नहीं खेल पाए। सरबजीत ने सही जवाब देने के लिए जनता से मदद मांगी पर लोगों ने उन्हें गुमराह कर दिया और सरबजीत सिर्फ 10 हजार रुपए जीतने में कामयाब हुए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios