Asianet News HindiAsianet News Hindi

Irrfan Khan Birthday: जब AC सुधारने के बहाने Rajesh Khanna के घर पहुंच गए थे इरफान, पर इसलिए अधूरी रही ख्वाहिश

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) आज जिंदा होते तो 55 साल के हो जाते। 7 जनवरी, 1967 को राजस्थान के टोंक में पैदा हुए इरफान खान को उनकी डिफरेंट एक्टिंग के लिए जाना जाता है। इरफान भले ही इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनको चाहने वाले आज भी करोड़ों हैं। 

Irfan Khan was a big fan of Rajesh Khanna, once reached his house on the pretext of repairing AC kpg
Author
Mumbai, First Published Jan 7, 2022, 8:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) आज जिंदा होते तो 55 साल के हो जाते। 7 जनवरी, 1967 को राजस्थान के टोंक में पैदा हुए इरफान खान को उनकी डिफरेंट एक्टिंग के लिए जाना जाता है। इरफान भले ही इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनको चाहने वाले आज भी करोड़ों हैं। वैसे, कम ही लोग जानते हैं कि इरफान खान अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के ससुर यानी राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के बहुत बड़े फैन थे। वो अक्सर उनसे मिलने की कोशिश करते थे और एक बार तो इरफान उनसे मिलने के लिए AC मैकेनिक बनकर उनके घर तक पहुंच गए थे। बता दें कि 29, अप्रैल 2020 को न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर के चलते उनका निधन हो गया था। 

बता दें कि इरफान खान एक्टिंग की दुनिया में आने से पहले मुंबई में ही एसी रिपेयरिंग का काम किया करते थे। इसी दौरान वो राजेश खन्ना के घर एसी सुधारने के बहाने पहुंच गए थे। हालांकि, इरफान की ये ख्वाहिश उस दिन पूरी नहीं हो पाई थी, क्योंकि राजेश खन्ना उस रोज अपने घर पर मौजूद नहीं थे। इरफान खान ने 1987 में एनएसडी से ग्रैजुएशन किया और उसके बाद उन्होंने 1988 में मीरा नायर की फिल्म 'सलाम बॉम्बे' से डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने एक लेटर राइटर का किरदार निभाया था। हालांकि, मूवी में उनका रोल बेहद छोटा था, लेकिन इससे उन्हें फिल्मी दुनिया में आने का मौका मिला। 

सलाम बॉम्बे में काम करने के बाद इरफान खान को दूसरी फिल्मों के ऑफर आने लगे। इसके बाद उन्होंने फिल्म 'मकबूल' में काम किया और इसमें उनकी एक्टिंग की जमकर तारीफ भी हुई। इसके बाद तो इरफान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इरफान खान ने बॉलीवुड फिल्मों के अलावा हॉलीवुड मूवीज में भी काम किया है। उन्होंने 'जुरासिक वर्ल्ड' और 'लाइफ ऑफ पाई' जैसी इंटरनेशनल फिल्में की हैं। 

1996 में की सुतापा सिकदर से शादी : 
इरफान खान ने सुतापा सिकदर से शादी की। इरफान और सुतापा की लव स्टोरी दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के दौरान शुरू हुई थी। एक्टिंग की बारीकियां सीखने के दौरान कब वे असम की सुतापा सिकदर को दिल दे बैठे पता ही नहीं चला। उस दौर में लोग लिव-इन रिलेशनशिप के बारे में बात भी नहीं करते थे। बिना शादी के साथ रहते इरफान और सुतापा की जिंदगी में जब तीसरे की आहट हुई तो उन्होंने अपने एक कमरे के घर को छोड़कर दो कमरों का घर लेने की सोची। नया घर लेने वे जहां जाते वहां पूछा जाता - आप शादीशुदा हैं? और नहीं बोलने पर घर भी नहीं मिलता था। इसके बाद दोनों ने 1996 में शादी करने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें :
Bipasha Basu Birthday: 6 साल से नहीं मिली फिल्म, फिर भी पति से इतने गुना अमीर हैं बिपाशा, यूं करती हैं कमाई

Reena roy Birthday:शत्रुघ्न सिन्हा की प्रेम कहानी से चर्चा में रहीं रीना रॉय, पाक क्रिकेटर से रचाई शादी

Bindiya Goswami Birthday: गोलमाल की एक्ट्रेस को आज भी है पति से इतनी बड़ी शिकायत, घर से भाग इनसे की दूसरी शादी

Pawan Singh Birthday: कभी ऐसे दिखते थे पवन सिंह, अब लोग एक्टर को कहते हैं भोजपुरी फिल्मों का Salman Khan

इतने करोड़ की मालकिन हैं Pushpa की एक्ट्रेस Rashmika Mandanna, एक फिल्म के लिए लेती हैं इतनी फीस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios