Asianet News Hindi

आज ही के दिन भारत ने खोए थे देश के 19 जवान, विक्की कौशल की इस फिल्म में दिखाया गया था वो खौफनाक मंजर

आदित्य धार द्वारा निर्देशित इस फिल्म में विक्की कौशल मेजर विहान के किरदार में थे और परेश रावल ने अजीत डोभाल का किरदार निभाया था।

Jammu And Kashmir Uri Attack vicky kaushal movie Uri the surgical Strike based on this
Author
Mumbai, First Published Sep 18, 2019, 8:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. आज का वो दिन है जिस दिन भारत ने अपने 19 बहादुर जवानों को खो दिया था। उरी, जो की जम्मू-कश्मीर का एक कस्बा है उसके पास एक आतंकवादी हमला हुआ था। इसमें 19 जवानों ने अपनी शहादत दी थी। यह हमला बीते 20 सालों में हुए हमले में सबसे बड़ा हमला बताया जाता है। इस हमले के पीछे आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद था और उसने इसकी जिम्मेदारी भी कबूल की थी। इसी हमले का बदला हमारी भारतीय सेना ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक करके लिया था, जिस पर फिल्म 'उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक' बनी थी।

जनवरी 2019 में रिलीज की गई थी फिल्म 

उरी अटैक पर आधारित फिल्म "उरी - द सर्जिकल स्ट्राइक" जनवरी 2019 में रिलीज की गई थी। फिल्म में विक्की कौशल और यामी गौतम ने लीड रोल प्ले किया था। साथ ही मोहित रैना, परेश रावल व कृति कुल्हारी भी अहम किरदारों में थे। उरी हमले और सर्जिकल स्ट्राइक पर केंद्रित इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। 25 करोड़ के कम बजट में बनी इस फिल्म ने 342 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था। फिल्म का डायलॉग 'हाउज द जोश' बच्चे-बच्चे जुबां पर चढ़ गया था।

15 अगस्त के दिन भी रिलीज की गई थी फिल्म 

बता दें, लोगों को इस घटना से रुबरू कराने के लिए इसे 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के दिन भी रिलीज किया गया था। इस मौके पर देश की जनता ने फ्री में इसे देखा साथ ही उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे कई राज्यों में "उरी - द सर्जिकल स्ट्राइक" को सरकार द्वारा टैक्स फ्री भी किया गया था।  

बहरहाल, आदित्य धार द्वारा निर्देशित इस फिल्म में विक्की कौशल मेजर विहान के किरदार में थे और परेश रावल ने अजीत डोभाल का किरदार निभाया था। आज के दिन देश फिर बहादुरों की कुर्बानी को याद कर रहा है जिन्होंने देश के लिए अपनी शहादत दी थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios