Asianet News Hindi

बीजेपी नेता ने कहा लौट सकता है मुगल राज, जावेद अख्तर बोले- तुम चिंता मत करो हम बचा लेंगे

बता दें कि बॉलीवुड से कई लोग सीएए और एनआरसी का विरोध कर रहे हैं। इनमें जावेद अख्तर के अलावा अनुराग कश्यप, विशाल भारद्वाज, सुधीर मिश्रा, जोया अख्तर, फरहान अख्तर, तापसी पन्नू, ऋचा चड्ढा, अली फजल, सुशांत सिंह, कोंकणा सेन शर्मा, अनुभव सिन्हा जैसे लोग शामिल हैं।

Javed akhtar Reaction on BJP Leader Tejasvi Surya Compared Shaheen Bagh and Mughal Era KPG
Author
Mumbai, First Published Feb 8, 2020, 1:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। जावेद अख्तर ने हाल ही में नागरिकता संशोधन कानून (CAA)और NRC के विरोध में अपनी बात रखी थी। वो अक्सर सोशल और पॉलिटिकल मुद्दों पर अपनी राय भी रखते हैं। हाल ही में जावेद अख्तर की बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या से उनके एक ट्वीट को लेकर बहस हो गई। दरअसल, लोकसभा में बजट सत्र के दौरान तेजस्वी सूर्या ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ शाहीन बाग में चल रहे विरोध प्रदर्शन की कड़ी आलोचना की थी। इतना ही नहीं, सूर्या ने कहा था कि बहुसंख्यक समाज को सावधान रहने की जरूरत है, वरना मुगल शासन फिर लौट सकता है। तेजस्वी सूर्या के इस बयान पर जावेद अख्तर ने रिएक्शन दिया। 

 

जावेद ने लिखा- हम बचा लेंगे : 
जावेद अख्तर ने तेजस्वी सूर्या की बात पर रिएक्ट करते हुए लिखा, "अगर आप मुगल राज को लेकर इतने डरे हुए हैं तो मैं सोच भी नहीं सकता कि आप "एटीला द हन' और "इन्वेजन ऑफ वाइकिंग्स' को लेकर कितने ज्यादा भयभीत हुए होंगे। चिंता न करो, हम उदारवादी (लिबरल) लोग तुम्हें बचा लेंगे।"

 

जावेद अख्तर के ट्वीट पर तेजस्वी सूर्या ने किया पलटवार : 
जावेद अख्तर के कमेंट का जवाब देते हुए तेजस्वी सूर्या ने लिखा, "जावेद जी, अगर मुगल राज वापस आता है तो सबसे पहले उदारवादियों को ही फांसी के फंदे पर चढ़ाया जाएगा। हालांकि आप बच जाएंगे क्योंकि आप उनके ही धर्म के हैं।" बता दें कि वाइकिंग्स एज इतिहास में एक ऐसा दौर रहा है, जब कुछ क्रूर बंजारों ने यूरोप और स्केंडिनेविया जैसे देशों के कई हिस्सों पर अत्याचार करते हुए अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी। 

बता दें कि बॉलीवुड से कई लोग सीएए और एनआरसी का विरोध कर रहे हैं। इनमें जावेद अख्तर के अलावा अनुराग कश्यप, विशाल भारद्वाज, सुधीर मिश्रा, जोया अख्तर, फरहान अख्तर, तापसी पन्नू, ऋचा चड्ढा, अली फजल, सुशांत सिंह, कोंकणा सेन शर्मा, अनुभव सिन्हा जैसे लोग शामिल हैं। वैसे, इंडस्ट्री में काफी लोग इस कानून के समर्थन में भी हैं। इनमें अनुपम खेर, कंगना रनोट, परेश रावल, अक्षय कुमार और प्रसून जोशी जैसे लोग शामिल हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios