Asianet News Hindi

Kader Khan के सबसे बड़े बेटे अब्‍दुल कुद्दुस का निधन, एयरपोर्ट पर करते थे सिक्युरिटी ऑफिसर की नौकरी

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर रहे कादर खान (Kader Khan) के सबसे बड़े बेटे अब्दुल कुद्दु (Abdul Quddus) का निधन हो गया है। अब्दुल कनाडा में ही रहते थे। और वे वहीं एयरपोर्ट पर सिक्‍योरिटी अफसर के तौर पर काम करते थे। हालांकि, अभी तक उनकी मौत के कारण का पता नहीं चल पाया है। उनका अंतिम संस्कार टोरंटो में किया गया। आपको बता दें कि कादर खान के तीन बेटे सरफराज खान, शहनवाज खान और कुद्दुस खान हैं। उनका एक बेटा सरफराज ही फिल्मों में एक्टिव रहा बाकी दोनों बेटों ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाकर रखी थी। 

kader khan eldest son abdul quddus passes away at canada KPJ
Author
Mumbai, First Published Apr 1, 2021, 4:53 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर रहे कादर खान (Kader Khan) के सबसे बड़े बेटे अब्दुल कुद्दु (Abdul Quddus) का निधन हो गया है। अब्दुल कनाडा में ही रहते थे। और वे वहीं एयरपोर्ट पर सिक्‍योरिटी अफसर के तौर पर काम करते थे। हालांकि, अभी तक उनकी मौत के कारण का पता नहीं चल पाया है। उनका अंतिम संस्कार टोरंटो में किया गया। आपको बता दें कि कादर खान के तीन बेटे सरफराज खान, शहनवाज खान और कुद्दुस खान हैं। उनका एक बेटा सरफराज ही फिल्मों में एक्टिव रहा बाकी दोनों बेटों ने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बनाकर रखी थी। 81 साल की उम्र में कादर खान ने 2018 में दुनिया को अलविदा कह दिया था। वे अपने अंतिम समय में लोगों को पहचान नहीं पाते थे और चलने-फिरने में भी उन्हें दिक्कत होती थी। 

कादर खान ने कभी नहीं की बेटों के लिए सिफारिश
सरफराज और शहनवाज खान ने 2012 में पिता कादर खान के साथ मिलकर कल के कलाकार इंटरनेशनल थ‍िएटर की शुरुआत की थी। एक इंटरव्‍यू में सरफराज ने बताया था कादर खान इस बात को लेकर बहुत सख्‍त थे कि वह फिल्‍मी दुनिया में कभी बेटों के लिए किसी को अप्रोच नहीं करेंगे। उन्होंने अपने बेटों से कहा था कि एक पिता होकर वह भी उनपर पैसे लगाने से पहले दो बार साचते हैं। ऐसे में उन्‍हें पहले खुद में सुधार करते हुए अपना रास्‍ता खुद बनाना होगा।

लंबे समय से कनाडा में ही रहता है परिवार
कादर खान का परिवार काफी समय से कनाडा में ही रहता है। बड़े भाई अब्‍बदुल कुद्दुस के साथ सबसे छोटे भाई शहनवाज ने भी कई साल कनाडा में बिताए हैं। उन्‍होंने वहीं से डायरेक्‍शन, एडिटिंग और ग्राफिक डिजाइनिंग की पढ़ाई की है। वहीं, सरफराज फिल्मों में अपनी खास पहचान नहीं बना पाए। उन्होंने सलमान खान के साथ फिल्म तेरे नाम और वॉन्टेड में काम किया है। सरफराज अब अपनी एक्टिंग अकेदमी चला रहे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios