Asianet News HindiAsianet News Hindi

Kangana Ranaut और Adnan Sami को मिला पद्मश्री, एक्ट्रेस बोलीं- देश के लिए आवाज उठाने का मिला इनाम

पद्म अवॉर्ड्स 2020 ( Padma Shri Award 2020) से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind)  ने अलग-अलग क्षेत्रों की हस्तियों को सम्मानित किया। अभिनेत्री कंगना रनौत, सिंगर अदनान सामी और करण जौहर को सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया। 

Kangana Ranaut Adnan Sami honoured with the prestigious Padma Shri award NTP
Author
Mumbai, First Published Nov 8, 2021, 3:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

दिल्ली. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) तो  पद्मश्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind)ने उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया। इसके साथ ही फेमस सिंगर-म्यूजिशियन अदनान सामी ( Adnan Sami) को भी अवॉर्ड से पुरस्कृत किया गया। कंगना अपनी बहन रंगोली चंदेल के साथ दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में मौजूद थीं। उनके चेहरे पर अवॉर्ड पाने की खुशी साफ देखी जा सकती थी।

करण जौहर को भी मिला सर्वोच्च सम्मान 

कला जगत से इस साल पद्मश्री पाने वाले लोगों में फिल्म निर्माता करण जौहर (karan johar) का भी नाम है। राष्ट्रपति कोविंद ने करण जौहर को भी सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया। इसके अलावा दिवंगत गायक एस.पी. बालासुब्रमण्यम को भी सर्वोच्च नागरिक सम्मान दिया गया।

कंगना ने जाहिर की अपनी खुशी

कंगना को उनकी दो फिल्मों 'मणिकर्णिका' और 'पंगा" के लिए यह पुरस्कार मिला था। कंगना को पद्मश्री मिलने के बाद उन्होंने अपनी खुशी को सोशल मीडिया पर जाहिर किया है। इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर एक्ट्रेस ने कई बातें कही। उनके चेहरे पर खुशी झलक रही थी। बॉलीवुड 'क्वीन' वीडियो में कहती हैं, 'दोस्तों एक कलाकार के रुप में मुझे बहुत प्यार और सम्मान मिला है, लेकिन आज पहली बार एक आदर्श नागरिक होने के नाते देश से अवॉर्ड मिला है। मैंने जब अपने करियर की शुरुआत की तो मुझे कई सालों तक सफलता नहीं मिली। लेकिन जब मुझे 8-10 सालों बाद सफलता मिली तो मैंने सफलता का मजा नहीं लिया।'

उन्होंने आगे कहा कि मैंने कई चीजों का बहिष्कार किया चाहे वह आइटम नंबर हो या बड़े प्रोडक्शन की फिल्में मैंने इन सब चीजों का बहिष्कार किया। यहां तक की पैसों से ज्यादा दुश्मन बनाए। जब देश के खिलाफ होने वाली चीजों के खिलाफ आवाज उठाई। यहां तक की मुझ पर कई केस भी चल रहे हैं। ये सम्मान बहुत से लोगों का मुंह बंद करेगा। मैं इस देश का बहुत सम्मान करती हूं.. जय हिंद!'

बता दें कि इस अवार्ड की घोषणा पिछले साल 26 जनवरी को की गई थी। लेकिन कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन की वजह से सम्मान समारोह को आयोजन अबतक नहीं हो पाया था।

और पढ़ें:

Kangana Ranaut ने Tiku Weds Sheru का फर्स्ट लुक किया जारी, Nawazuddin Siddiqui-Avneet kaur दिखें कन्फ्यूज

Kangana Ranaut देसी अवतार में आई नजर, साड़ी और ब्लैक गॉगल्स में ढाह रही थीं कहर

Kangana Ranaut ने दिखाई Veer Sawarkar की काल कोठरी, लिखा- अंदर बैठकर मैं पूरी तरह से हिल गई

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios