Asianet News HindiAsianet News Hindi

Karwa Chauth 2021: बॉलीवुड की इन फिल्मों में जोर-शोर से मनाया गया है त्योहार

इस बार 24 अक्टूबर को करवा चौथ का त्योहार मनाया जा रहा है। असल जिंदगी में तो ये त्योहार बड़ी धूमधाम से तो मनाया जाता ही है, लेकिन हमारी बॉलीवुड की कुछ फिल्में ऐसी हैं जहां पर भी इस त्योहर बड़े धूमधाम से मनाया गया है।

Karwa Chauth 2021: Bollywood films which showcase this festival celebration
Author
Delhi, First Published Oct 23, 2021, 11:26 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। बॉलीवुड फिल्मों में हर त्योहार को काफी धूमधाम से मनाया जाता है। लेकिन करवाचौथ का त्योहार एक ऐसा त्योहार होता है, जिसक रंग बॉलीवुड की फिल्मों में अलग ही दिखाई देता है। एक्ट्रेस सज-धजकर एक-दूसरे के घर जाती हैं, और इस दिन को सेलिब्रेट करती हैं। साथ ही इसमें आपको एक्टर-एक्ट्रेस का रोमांटिक मूमेंट भी देखने को मिल जाता है। जिसके बारे में हम आपसे चर्चा करने जा रहे हैं।

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

जितनी अच्छी आपको (DDLJ)लगी उतना ही अच्छा आपको इसके करवाचौथ का सीन भी अच्छा लगा होगा। जिसमें काजोल-शाहरूख के लिए व्रत रखती है, और वो दोनों छुपकर व्रत खोलते हैं। इस सीन को देखकर ना जाने कितने लोग इस सीन को देखकर पागल हो जाते हैं, हम तो हो जाते हैं। क्योंकि सीन को जिस तरह से फिल्माया गया है, उतना प्यार अगर असल जिंदगी में देखने को मिल जाएग तो क्या बात होगी। 

इसे भी पढ़ें: Karwa chauth Looks: सेलिब्रिटीज के ये सिंपल लुक आपको बनाएंगे सबसे स्पेशल

हम दिल दे चुके सनम

ये एक ऐसी फिल्म थी, जिसमें लोगों को एश्वर्या राय और सलमान खान की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था। दोनों की अच्छी केमिस्ट्री उनके फैंस को काफी पसंद आई। जिसकी तारीफ भी की गई। खासकर उस सीन की जिसमें एश्वर्या राय और सलमान खान छत पर बैठे चांद का इंतजार करते हैं, इंतजार के साथ वो गाना... 'चांद छुपा बादल में' वो गाना ऐसा है कि, आज भी करवाचौथ के त्योहार पर लोगों के मुंह से ये सुनाई दे ही जाता है। 

बागवान

नाम आते ही सबसे पहला नाम निकलता है अमिताभ और हेमा मालिनी का, इस मूवी में इन दोनों ने जो किरदार निभाया है उसे कोई नहीं भूल सकता। खासकर वो लोग जिनके बच्चे उनसे दूर रह रहे हो। लेकिन दूर होकर भी करवाचौथ के त्योहार को मनाने का मौका नहीं छोड़ रहे हो। इसमें एक इमोशनल सीन आपको दिखाई देगा, जिसमें दोनों व्रत रखते हैं और फोन पर बात करके उस व्रत को पूरा करते हैं

इसे भी पढ़ें: Karwa Chauth 2021: शादी के बाद पहली बार करवा चौथ सेलिब्रेट करेंगी ये अभिनेत्रियां

कभी खुशी कभी गम

इस फिल्म में परिवार और वचन को सबसे ऊपर दिखाया गया है। लेकिन इसमें ये भी दिखाया गया है कि, जब परिवार साथ हो तो कोई भी त्योहार फीका नहीं रहता है। करवाचौथ का त्योहार भी इसी विचार के साथ इस फिल्म में सेलिब्रेट किया गया। जिसमें आपको गानना डांस हर एक चीज देखने को मिलेगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios