Asianet News HindiAsianet News Hindi

दोपहर बाद होनेवाले दूल्हे संग 7 फेरे लेंगी Katrina Kaif, जानें क्या है शादी का शुभ मुहूर्त

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) गुरुवार 9 दिसंबर को शादी के बंधन में बंध जाएंगे। 7 तारीख को संगीत और 8 को हल्दी-मेहंदी सेरेमनी के बाद अब कपल हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे का हो जाएगा। 

Katrina Kaif will take Saat Phere with the groom Vicky Kaushal at afternoon kpg
Author
Mumbai, First Published Dec 9, 2021, 12:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) गुरुवार 9 दिसंबर को शादी के बंधन में बंध जाएंगे। 7 तारीख को संगीत और 8 को हल्दी-मेहंदी सेरेमनी के बाद अब कपल हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे का हो जाएगा। दोनों आज पहले हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक शादी करेंगे, इसके बाद क्रिश्चियन परंपरा के अनुसार इनकी व्हाइट वेडिंग होगी। बता दें कि शादी में शामिल होने के लिए कैटरीना-विक्की की फैमिली और करीबियों के अलावा करीब 120 मेहमान राजस्थान के सवाई माधोपुर स्थित होटल सिक्स सेंसेज बरवाड़ा पहुंच चुके हैं।

एंटरटेनमेंट पोर्टल पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक, विक्की-कटरीना की शादी दोपहर बाद शुरू होगी। शादी के लिए शुभ मुहूर्त की बात करें तो यह 3:30 से 3:45 के बीच है और इसी समय दोनों 7 फेरे लेंगे। शादी के लिए तैयार किए गए मंडप को कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है कि उसका मुंह मंदिर की ओर है।

बॉलीवुड से सिर्फ चुनिंदा मेहमान : 
कैटरीना और विक्की कौशल ने अपनी शादी में चुनिंदा लोगों को ही इनवाइट किया है। शादी की गेस्ट लिस्ट में शशांक खेतान, करण जौहर, आलिया भट्ट, अली अब्बास जफर, रोहित शेट्टी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी, वरुण धवन, नताशा दलाल, अनुष्का शर्मा, विराट कोहली, नेहा धूपिया और अंगद बेदी के नाम शामिल हैं। कैट-विक्की की शादी से जुड़ी कई सारी जानकारियां धीरे-धीरे सामने आ रही हैं। अब शादी से जुड़े मेन्यू की डिटेल भी सामने आई है। 

ब्रेकफास्ट से डिनर तक, सबकुछ है स्पेशल
दरअसल, शादी में ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक स्पेशल मेन्यू सेट किया गया है, ताकि गेस्ट को हर तरह की डिशेज खाने का मौका मिले। रिपोर्ट्स की मानें तो कर्नाटक से फ्रेश सब्जियां मंगाई गई हैं लेकिन कुछ सब्जियां और फ्रूट्स विदेश से भी मंगवाए गए हैं, जिनमें थाइलैंड का मशरूम और फिलिपीन्स का एवोकाडो भी शामिल है। पेरीपेरी पनीर, टॉर्टिला वेफर्स, स्पिनच कॉर्न, काल स्लो सैलेड, ब्रोकली सैलेड, टोफू सैलेड जैसी इंटरनेशनल कुजीन का मजा भी मेहमान उठा सकेंगे। 

इन भारतीय पकवानों का लुत्फ उठाएंगे मेहमान : 
विक्की-कैटरीना की शादी में खाने में कचौरी, दही भल्ला और फ्यूजन चाट के लाइव स्टॉल शामिल होंगे। उत्तर भारतीय व्यंजन जिनमें कबाब और मछली की थाली शामिल होगी। दाल बाटी चूरमा जैसे पारंपरिक राजस्थानी व्यंजन जो लगभग 15 प्रकार की दाल बनाते हैं, वो भी गेस्ट को परोसे जाएंगे। इतना ही नहीं एक नीले और सफेद रंग का 5 टियर टिफनी वेडिंग केक भी शादी का मख्य आकर्षण होगा, जिसे इटली के एक शेफ द्वारा तैयार किया जा रहा है। मेहमानों के लिए पान और गोल गप्पे और अन्य इंडियन डिशेज के अलग-अलग स्टाल लगाए जाएंगे।

कैटरीना-विक्की ने ओटीटी को बेचे टेलीकास्ट राइट्स : 
कैटरीना और विक्की ने अपनी शादी के टेलीकास्ट राइट्स अमेजॉन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) को बेच दिए हैं। कपल ने 80 करोड़ रुपए में ये राइट्स बेचे हैं। शादी को प्राइवेट रखने की वजह भी यही है। इस भारी-भरकम डील के चलते ही कैटरीना-विक्की ने शादी में आने वाले मेहमानों से नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट (NDA) साइन करवाया है। ताकि उनकी शादी से जुड़ी कोई भी फोटो लीक न हो। इस एग्रीमेंट में लिखा है- हम आपसे गुजारिश करते हैं कि प्लीज अपने मोबाइल और कैमरे अपने कमरों में ही छोड़ दें। शादी के दौरान की कोई भी तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट न करें। बता दें कि शादी में शामिल होने वाले सभी गेस्ट को एक सीक्रेट कोड भी दिया गया है। 

ये भी पढ़ें -
आखिर कैसे शुरू हुई Katrina Kaif-Vicky Kaushal की लव स्टोरी, फेरों से पहले जानें दोनों के रिश्ते की कहानी

चेहरे पर लाल धब्बे, फूले गाल और खुले बालों में इस हाल में दिखी Kareena Kapoor, इनके संग मनाई पार्टी

Shatrughan Sinha Birthday:इस कमी के चलते शत्रुघ्न सिन्हा को दामाद नहीं बनाना चाहती थी Sonakshi Sinha की नानी

Katrina Kaif ही नहीं उनके भाई-बहन भी है अपनी-अपनी फील्ड में माहिर, ऐसे तलाकशुदा मां ने पाला बच्चों को

Kareena Kapoor ने देर रात गर्लगैंग संग की पार्टी, Malaika Arora और Karisma Kapoor भी मस्ती करती दिखी

Dharmendra Birthday: इतने करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक है धर्मेंद्र लेकिन आज भी खलती है इस बात की कमी

Sharmila Tagore Birthday:जब इस डर के चलते Kareena Kapoor की सास को हटवाने पड़े थे बिकिनी पोस्टर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios