Asianet News Hindi

मनी लॉन्ड्रिंग का मामला: करीना कपूर के भाई को ईडी ने जारी किया समन, इनसे है दोस्ती

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने करीना कपूर के कजिन ब्रदर और बुआ रीमा जैन के बेटे अरमान जैन को समन जारी किया है। अरमान को टॉप्स ग्रुप केस में पूछताछ के लिए समन भेजा गया है। इस केस में मंगलवार को ईडी के अधिकारियों ने अरमान जैन के साउथ मुंबई के आल्टामाउंट रोड स्थित घर पर छानबीन भी की थी।

Money Laundering Case Enforcement directorate has summoned actor armaan jain in Tops group case KPY
Author
Mumbai, First Published Feb 11, 2021, 2:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने करीना कपूर के कजिन ब्रदर और बुआ रीमा जैन के बेटे अरमान जैन को समन जारी किया है। अरमान को टॉप्स ग्रुप केस में पूछताछ के लिए समन भेजा गया है। इस केस में मंगलवार को ईडी के अधिकारियों ने अरमान जैन के साउथ मुंबई के आल्टामाउंट रोड स्थित घर पर छानबीन भी की थी। बताया जा रहा है कि अरमान की दोस्ती विहंग सरनाईक से है, जिनसे मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पहले पूछताछ की जा चुकी है। 

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इनकी वजह से आया अरमान का नाम 

रणबीर कपूर और करीना कपूर खान के कजिन अरमान जैन को फिल्म 'हम दीवाना दिल' में देखा गया था। अरमान ने 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर', 'एक मैं और एक तू' और 'माय नेम इज खान' जैसी फिल्मों में बतौर अस्सिटेंट डायरेक्टर काम किया है। इस केस में अरमान जैन का नाम शिव सेना के एमएलए प्रताप सरनाईक के बेटे विहंग की वजह से आया है। 

विहंग से भी की जा रही इस मामले में पूछताछ

इस केस में विहंगा की जांच भी हो रही है। अरमान जैन की दोस्ती विहंग के साथ गहरी है और इसी के चलते उन्हें भी जांच में शामिल किया गया है। विहंग से इस केस में दो बार पूछताछ की जा चुकी है। पूछताछ के दौरान विहंग के फोन का डेटा भी ईडी के अधिकारियों ने लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि जैन और विहंग के बीच कुछ संदेहजनक बातें सामने आई थीं, जिनके बाद अरमान जैन के घर की छानबीन की गई है। 

प्रताप सरनाईक और छोटे बेटे से हो चुकी है पूछताछ

प्रताप सरनाईक और उनके छोटे बेटे पुरवेश से भी पूछताछ की जा चुकी है। नवंबर 2020 में ईडी के अधिकारीयों ने सरनाईक के थाणे स्थित घर पर रेड की थी, जिसके बाद विहंग को ईडी के ऑफिस लाया गया था। विहंग से Tops Group और सरनाईक के करीबियों के बीच हुए पैसों लेनदेन को लेकर पूछताछ की गई थी।

यहां से सामने आया केस 

बता दें कि टॉप्स ग्रुप को MMRDA से साइट्स की सिक्योरिटी का बड़ा कॉन्ट्रैक्ट मिला था। इसमें MMRDA की साइट्स पर कंस्ट्रक्शन पर ध्यान देना था। इस ग्रुप के एक अधिकारी ने इल्जाम लगाया कि सिक्योरिटी गार्ड्स पेपर पर जितने बताए गए हैं, उससे काफी कम हैं। इससे MMRDA का करोड़ों का नुक्सान हुआ और सरनाईक, जिन्होंने कथित तौर पर टॉप्स ग्रुप को यह कॉन्ट्रैक्ट दिलवाया था, जो MMRDA फर्म से मुंह की खानी पड़ी।

खबरों की मानें तो ईडी ने सरनाईक के करीबी माने जाने वाले अमित चंदोली नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके जीजा योगेश चंदगाला और करीबी दोस्त संकेत मोरे से भी पूछताछ की गई है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios