Asianet News HindiAsianet News Hindi

मशहूर कॉमेडियन उमर शरीफ का निधन, 66 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

पाकिस्तान के जाने-माने कॉमेडियन उमर शरीफ (Umar Sharif) का जर्मनी में निधन हो गया है। वो 66 साल के थे और पिछले कुछ समय से गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे। उमर शरीफ के निधन की खबर की पुष्टि पाकिस्तान की आर्ट्स काउंसिल के प्रेसिडेंट अहमद शाह ने की है।

Pakistani famous comedian Umar Sharif died at age of 66 years
Author
Mumbai, First Published Oct 2, 2021, 6:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। पाकिस्तान के जाने-माने कॉमेडियन उमर शरीफ (Umar Sharif) का जर्मनी में निधन हो गया है। वो 66 साल के थे और पिछले कुछ समय से गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे। उन्हें कैंसर था और इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से कराची से वॉशिंगटन ले जाया जा रहा था, हालांकि तबीयत बिगड़ने के चलते जर्मनी में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई थी। हालत बिगड़ने पर बुधवार को उन्हें जर्मनी के नूर्मबर्ग अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। यहां से तीन दिन बाद उन्हें दोबारा यूएस ले जाना था, लेकिन इससे पहले ही उनका निधन हो गया। उमर शरीफ के निधन की पुष्टि पाकिस्तान की आर्ट्स काउंसिल के प्रेसिडेंट अहमद शाह ने भी की है। उमर शरीफ के निधन पर कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। 

 

कपिल शर्मा ने उमर शरीफ की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा- अलविदा लेजेंड। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे। दूसरी ओर, जर्मनी में स्थित पाकिस्तान के राजदूत मोहम्मद फैसल ने भी उमर शरीफ के निधन पर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा- बेहद दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि मिस्टर उमर शरीफ का जर्मनी में देहांत हो गया है। उनके परिजन और दोस्तों को हमारी संवेदनाएं।

 

बता दें कि 28 सितम्बर को तबीयत बिगड़ने के बाद उमर शरीफ को एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हालांकि, उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ। उमर शरीफ ने कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री इमरान खान से विदेश जाकर इलाज करवाने के लिए एक वीडियो जारी कर वीसा देने की अपील की थी। इसके बाद पाकिस्तान की फेडरल गवर्नमेंट ने उन्हें मदद का भरोसा दिलाया था। वहीं सिंध प्रांत की सरकार ने उनके इलाज के लिए 40 लाख रुपए दिए थे। बता दें कि उमर शरीफ पाकिस्तानी फिल्मों के बेहतरीन कॉमेडियन, एक्टर और प्रोड्यूसर थे। फिल्मों में बेहतरीन काम के लिए उन्हें तमगा-ए-इम्तियाज से नवाजा गया था। उमर शरीफ भारत के पॉपुलर कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में गेस्ट जज बनकर, नवजोत सिंह सिद्धू और शेखर सुमन के साथ नजर आए थे। उमर शरीफ का 'द शरीफ शो' भी काफी पॉपुलर हुआ था, जिसमें वे सेलेब्स के इंटरव्यू लिया करते थे।

ये भी पढ़ें- Bigg Boss के अब तक के विनर्स: कोई इस दुनिया में नहीं तो किसी को आया ब्रेन स्ट्रोक, जाने कहां है ये 14 विजेता

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 15: जंगल जैसा गार्डन, बोलते पेड़ और बहुत कुछ, अंदर से ऐसा दिखता है सलमान खान के विवादित शो का घर

ये भी पढ़ें- इसलिए 2 साल बाद ऐश्वर्या राय जा पाई देश के बाहर, काले कपड़ों में बेटी और पति अभिषेक बच्चन संग आई नजर

ये भी पढ़ें- गोविंदा की पत्नी ने खराब बहू क्या कहा कश्मीरा शाह के तन-बदन में लगी आग, फिर ऐसे दिखाया अपना असली रंग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios