मुंबई. शनिवार 28 सितंबर को स्वर कोकिला ने अपना 90वां बर्थडे सेलिब्रेट किया था। उनका जन्म 298 सितंबर, 1929 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। बीते दिन सभी ने उन्हें जन्मदिन की ढेर सारी बधाई दी थी। ऐसे में पीएम मोदी ने लता को जन्मदिन के 8 दिन अमेरिका जाने से पहले ही फोन करके बर्थडे की अग्रीम बधाई दी थी। दरअसल, 29 सितंबर रविवार को पीएम ने मन की बात में देश का संबोधन करते हुए इस बात का भी जिक्र किया। 

पीएम ने कही ये बात

मन की बात में पीएम ने कहा, 'मैं देश की महान शख्सियत की बात करुंगा। हमारे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है। शायद ही देश का कोई नागरिक होगा जो उनके प्रति सम्मान न रखता हो। हम उन्हें दीदी कहते हैं। वे इस 28 सितंबर को 90 साल की हुईं। विदेश यात्रा पर निकलने से पहले मुझे उनसे बात करने का अवसर मिला था। यह बिल्कुल वैसा ही था जैसे छोटा भाई बड़ी बहन से बात कर रहा हो। मैं चाहता हूं आज आप हमारी बात को सुनें। सुनें कि कैसे लता दीदी देश की तमाम बातों के लिए उत्सुक हैं।

मोदी के फोन कॉल पर लता मंगेशकर ने कहा- आप आशीर्वाद दें, मोदी ने कहा- आप मुझसे बड़ी हैं। इस पर लता जी ने कहा- उम्र से बड़े तो बहुत लोग होते हैं लेकिन काम से जो बड़े होते हैं उनका आशीर्वाद लेना बहुत बड़ा होता है।

'हाउडी मोदी' के लिए गए थे अमेरीका

पीएम मोदी 'हाउडी मोदी' के लिए 21 सितंबर को अमेरिका गए थे, जहां उन्होंने पहली बार संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित किया था। अमेरिका की सात दिन की यात्रा के बाद वे 28 सितंबर की शाम को स्वदेश लौटे हैं और लौटते ही उन्होंने शनिवार रात को जनता को संबोधित किया था।