Asianet News HindiAsianet News Hindi

भगवान कृष्ण के 9 पॉपुलर गाने, जिनके बिना अधूरा है जन्माष्टमी का त्योहार

कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार इस समय पूरे देश में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। मथुरा-वृंदावन हो चाहे बरसाना, हर जगह कृष्ण लीला और मटकी फोड़ के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं।

Popular Krishna Bhajan on Janmashtami
Author
Mumbai, First Published Aug 23, 2019, 8:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। श्री कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार इस समय पूरे देश में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। मथुरा-वृंदावन हो चाहे बरसाना, हर जगह कृष्ण लीला और मटकी फोड़ के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। जन्माष्टमी के मौके पर हम दिखा रहे हैं भगवान कृष्ण के वो 8 गाने, जिनके बिना जन्माष्टमी का त्योहार अधूरा ही कहा जाएगा। 

1- यशोदा का नंदलाला बृज का उजाला है : 1985 में आई फिल्म 'संजोग' का यह गाना आज भी बेहद पॉपुलर है। गाने को लता मंगेशकर ने गाया है। यूट्यूब पर गाने को 2.5 करोड़ से भी ज्यादा व्यू मिल चुके हैं। 


2- अरे रे मेरी जान है राधा : श्याम जी का लिफाफा एलबम का यह गाना काफी पॉपुलर है। यूट्यूब पर इस गाने को 2.56 करोड़ से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं। गाने को राजू पंजाबी, चरणप्रीत चन्नी और मीनाक्षी पांचाल ने गाया है।


3- बड़ी देर भई नंदलाला तेरी राह तके बृजबाला : 1965 में आई फिल्म 'खानदान' का यह गाना मोहम्मद रफी ने गाया है। यूट्यूब पर गाने को 32 लाख से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं। 


4- यशोमति मैया से बोले नंदलाला : 1978 में रिलीज हुई फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम' का ये गाना आज भी काफी पॉपुलर है। इसे लता मंगेशकर और मन्ना डे ने गाया है। गाने को 2.51 करोड़ से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं।


5- श्याम तेरी बंसी पुकारे राधा नाम : फिल्म गीत गाता चल (1975)का यह गाना आज भी काफी सुना जाता है। गाने को आरती मुखर्जी और जसपाल सिंह ने गाया है। इसे यूट्यूब पर 4.25 करोड़ से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं।


6- मैया यशोदा ये तेरा कन्हैया : 1999 में आई फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' का यह गाना 20 साल बाद भी खूब सुना जाता है। इसे अनुराधा पौडवाल, कविता कृष्णमूर्ति और अलका याग्निक ने गाया है। यूट्यूब पर गाने को 45 लाख से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं। 


7- राधे-राधे-राधे बरसाने वाली राधे : 'बृज 80 कोस की यात्रा' एलबम का यह गाना बेहद पॉपुलर हुआ है। गाने को यूट्यूब पर 9.61 करोड़ से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं। गाने को गौरव कृष्ण गोस्वामी ने गाया है। 


8-छोटी छोटी गइयां छोटे छोटे ग्वाल : इस गाने को मृदुल कृष्ण शास्त्री के अलावा कई लोगों ने अपनी आवाज दी है। गाने को यूट्यूब पर 14 करोड़ से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं। 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios