Asianet News HindiAsianet News Hindi

प्रेम चोपड़ा ने फिल्मों में किया 250 से ज्यादा बार रेप, बायोग्राफी में बताई इन सीन्स के पीछे की कहानी

प्रेम चोपड़ा की मानें तो उन्हें फिल्मों में रेप और हिंसा जैसी चीजें करना पसंद नहीं था। 86 साल के प्रेम चोपड़ा ने अपनी बायोग्राफी 'प्रेम नाम है मेरा' में किया है। उनका कहना है कि वे हमेशा से बॉक्स ऑफिस बूस्टर के रूप में सेक्स के इस्तेमाल के खिलाफ हैं।

Prem Chopra Talks About Rape And Violence Scenes Used In His Films GGA
Author
First Published Aug 27, 2022, 7:19 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) अपने जमाने के पॉपुलर विलेन रहे हैं। उन्हें पर्दे पर कभी हीरो से फाइट करते देखा गया तो कभी हीरो की बहन, पत्नी या गर्लफ्रेंड की आबरू के साथ खेलते हुए। प्रेम चोपड़ा बॉलीवुड के उन अभिनेताओं में से एक हैं, जिन्हें पर्दे पर ज्यादा रेप सीन देने के लिए जाना जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक़, उन्होंने फिल्मों में 250 से ज्यादा रेप सीन दिए हैं। रकिता नंदा द्वारा लिखी गई बायोग्राफी 'प्रेम नाम है मेरा' में प्रेम चोपड़ा ने रेप सीन की शूटिंग से जुड़े कुछ बुरे अनुभव साझा किए हैं।

हीरोइन ने कर दिया KIss करने से इनकार

प्रेम चोपड़ा ने बायोग्राफी में बताया है कि एक बार एक हीरोइन ने उन्हें Kiss करने से इनकार कर दिया था।  वे कहते हैं, "इस टॉप एक्ट्रेस का एक टॉप हीरो के साथ अफेयर चल रहा था।  एक शॉट में मुझे उस हीरोइन को Kiss करना था। शुरुआत में वह इच्छुक भी थी। लेकिन जब हम शूट के लिए तैयार थे, तब उसका बॉयफ्रेंड सेट पर मौजूद था। हीरोइन ने शॉट देने से मना कर दिया। मैं जब भी उसके चेहरे के करीब पहुंचता, वह दूसरी ओर पलट जाती। यह कई टेक तक चलता रहा। फिर मैं चिल्ला पड़ा कि 'क्या बकवास है। हम विलेन को चट्टानों में फेंक दिया जाता है, बच्चों द्वारा गोली मारी जाती है। हीरो द्वारा हमें पीटा जाता है। हमें कम से कम छोटे-मोटे फायदे तो मिलना चाहिए।' इसके बाद जैसे एक रोशनी दिखाई दी। शॉट पूरा हुआ और डायरेक्टर ने राहत की सांस ली।"

सरकार को करना पड़ा था इस तरह के सीन में हस्तक्षेप

प्रेम चोपड़ा ने बताया फिल्मों में अक्सर रेप सीन नहीं दिखाए जाते थे। इसे बंद दरवाजे के पीछे से साउंड इफेक्ट, तेज संगीत और कटअवे के जरिए दर्शकों तक पहुंचाया जाता था। प्रेम चोपड़ा ने यह भी लिखा है कि फिल्ममेकर्स ने बिना जरूरत भी अपनी फिल्मों में रेप सीन डालना शुरू कर दिया था, जिसके बाद सरकार को हस्तक्षेप करना पड़ा था।

प्रेम चोपड़ा को पसंद नहीं था रेप सीन करना

बकौल प्रेम चोपड़ा, "आपको क्या लगता है कि क्या मुझे पर्दे पर इस तरह की गंदी चीजें करनी अच्छी लगती थीं। नहीं। मुझे यह पसंद नहीं था। हिंसा और सेक्स समकालीन सीन्स का हिस्सा हो सकते हैं। लेकिन मैं पूरी तरह हिंसा के महिमामंडन और बॉक्स ऑफिस बूस्टर के रूप में सेक्स के इस्तेमाल के खिलाफ हूं। 70 के दशक के मध्य में सरकार द्वारा फिल्म निर्माताओं को हिंसा और रेप सीन कम करने के लिए कहा गया था। यहां तक कि जो फ़िल्में पहले से ही फ्लोर पर थीं, उनमें भी इस तरह के सीन कम करने के निर्देश केंद्र द्वारा दिए गए थे।"

और पढ़ें...

आखिर क्यों साउथ इंडस्ट्री छोड़कर बॉलीवुड में नहीं रुकीं 'शिवगामी', एक्ट्रेस ने खुद किया खुलासा

FAKE NEWS से परेशान राजू श्रीवास्तव का परिवार, साइबर पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

सोनाली फोगाट से पहले 'Bgg Boss' के इन 6 कंटेस्टेंट्स की हुई मौत, किसी ने 24, किसी ने 30 की उम्र में तोड़ा दम

'इंडियन आइडल' फेम पवनदीप राजन बने म्यूजिक कम्पोजर, पहली बार इस फिल्म के गाने के लिए बनाई धुन

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios