Asianet News HindiAsianet News Hindi

6 दिन बाद भी वेंटिलेटर पर राजू श्रीवास्तव, पर्सनल सेक्रेटरी ने हेल्थ अपडेट देते हुए कहा- हम दुआ कर रहे हैं

राजू श्रीवास्तव 10 अगस्त से अस्पताल में भर्ती हैं। एंजियोप्लास्टी के बाद से अब तक उन्हें होश नहीं आया है। परिवार की ओर से कॉमेडियन की सेहत को लेकर पिछले तीन दिन से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। 

Raju Srivastava condition is critical, continues to be on life support in ICU GGA
Author
Mumbai, First Published Aug 16, 2022, 11:06 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) की हालत में सुधार हो रहा है। इस एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक़, इस बात की जानकारी राजू के पर्सनल सेक्रेटरी गर्वित नारंग ने दी है। उन्होंने कहा है कि कॉमेडियन की हालत सुधर रही है और हम उनकी तेजी से रिकवरी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। बता दें कि राजू बीते 6 दिनों से वेंटिलेटर पर हैं।

10 अगस्त को आया था राजू को हार्ट अटैक

58 साल के राजू को 10 अगस्त को ट्रेडमिल पर दौड़ते हुए हार्ट अटैक आया था। जिम ट्रेनर तुरंत ही उन्हें दिल्ली एम्स ले गए थे, जहां जांच के बाद उनके दिल के बड़े हिस्से में 100 फीसदी ब्लॉकेज पाया गया और उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। तब से वे लगातार वहां भर्ती हैं और उनके परिजनों के साथ-साथ  डॉक्टर्स भी उनके होश में आने का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच कुछ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि 58 साल के राजू श्रीवास्तव पहले से ही दिल के मरीज हैं। उनके दिल की नसों को खोलने के लिए पहले 9 स्टेंट डाले जा चुके हैं। 

तो क्या इस वजह से रिकवरी में लग रही देरी

रविवार को कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में राजू के बचपन के दोस्त ज्ञानेश और भाई दीपू श्रीवास्तव के हवाले से लिखा गया था कि डॉक्टर्स ने कॉमेडियन की MRI कराई, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद पता चला कि उनके दिमाग की कोई नस दबी हुई है। डॉक्टर्स ने परिवार को इस आधार पर कहा है कि उनकी रिकवरी में हफ्ते या 10 दिन का समय लग सकता है।

तीन दिन से परिवार ने आधिकारिक बयान नहीं दिया

शुक्रवार देर रात अचानक कुछ न्यूज वेबसाइट्स ने राजू श्रीवास्तव के निधन की खबर चला दी थी, जिसके बाद राजू के फैमिली मेंबर्स ने आधिकारिक बयान जारी कर अफवाहों पर ध्यान ना देने की गुजारिश की थी। श्रीवास्तव फैमिली की ओर से जारी आधिकारिक बयान में लिखा गया था, "राजू श्रीवास्तवजी की हालत स्थिर है। अफवाहों पर ध्यान ना दें। उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करते रहें।" हालांकि, इसके बाद से परिवार की ओर से राजू की सेहत को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया गया है। 

नेताओं से अभिनेताओं तक सब चिंतित

राजू को कॉमेडी का बादशाह कहा जाता है। वे फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। वे भारतीय जनता पार्टी के नेता और उत्तरप्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन भी हैं। इस नाते राजू के परिवार, दोस्तों, प्रशंसकों के साथ-साथ नेता, अभिनेता, कॉमेडियंस और सिंगर सब उनकी सेहत को लेकर चिंतित हैं। पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजू की पत्नी शिखा श्रीवास्तव से फोन पर बात कर सेहत की अपडेट ली थी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनसे सेहत की अपडेट लेकर उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया था। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ पल-पल की अपडेट ले रहे हैं।

महानायक अमिताभ बच्चन राजू के परिवार से फोन पर बात कर उनकी सेहत के बारे में जानकारी प्राप्त कर चुके हैं। उन्होंने अपनी आवाज़ में राजू के नाम एक संदेश "उठो राजू, अभी बहुत काम करना है' भेजा है, जो लगातार उनके कान में सुनाया जा रहा है। पिछले दिनों सिंगर कैलाश खेर ने राजू की हेल्थ में तेजी से सुधार के लिए महामृत्युंजय जाप शुरू करवाया। अहसान कुरैशी, सुनील पाल समेत कई कॉमेडियन लगातार राजू के परिवार के संपर्क में हैं और उनके फैन्स तक सेहत के बारे में अपडेट पहुंचा रहे हैं।

और पढ़ें... 

INSIDE PHOTOS: 10 एकड़ में फैला 150 कमरे वाला सैफ अली खान का 'महल', कीमत 800 करोड़ रुपए से भी ज्यादा

'उसने घर बुलाया और बेडरूम में ले जाकर मेरा रेप किया', 30 साल की स्टाइलिस्ट ने सिंगर के खिलाफ दर्ज कराई FIR

स्वतंत्रता दिवस पोस्ट में 'रामायण' शो की सीता ने किया ऐसा ब्लंडर कि पीछे पड़े लोग, बोले- माते ये कैसी माया है?

उम्मीद ना थी 'लाल सिंह चड्ढा' का ऐसा हाल होगा...सदमे में आमिर खान, डिस्ट्रीब्यूटर्स ने रखी डिमांड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios