Asianet News HindiAsianet News Hindi

पाइप के जरिए राजू को दूध दे रहे हैं डॉक्टर्स, हार्ट और पल्स तो ठीक, ब्रेन अभी भी नहीं कर रहा काम

कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव बीते करीबन 72 घंटों से AIIMS दिल्ली में भर्ती हैं। उन्हें लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें उड़ रही हैं। बहरहाल, ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो राजू की सेहत में मामूली सुधार देखने को मिला है। डॉक्टर्स ने बताया कि उन्हें पाइप के जरिए दूध दिया जा रहा है।

Raju Srivastava's condition stable, family asked his fans to avoid rumours AKA
Author
Mumbai, First Published Aug 13, 2022, 9:32 AM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. कॉमेडी के बादशाह राजू श्रीवास्तव को बीते बुधवार सुबह को दिल्ली स्थित एक जिम में हार्टअटैक आया था। वे बीते 3 दिनों से दिल्ली के एम्स (AIIMS) अस्पताल में भर्ती है। उन हालत स्थिर बनी हुई है। डाक्टरों के मुताबिक अगले 48 घंटे बेहद अहम हैं। इसी बीच शनिवार को राजू की सेहत में मामूली सुधार देखने को मिला है। डॉक्टर्स ने बताया कि राजू को पाइप के जरिए दूध दिया जा रहा है। उनका हार्ट और पल्स ठीक तरह से काम कर रहे हैं, लेकिन उनका ब्रेन काम नहीं कर रहा है।'

गुरुद्वारे में अरदास करने पहुंची थीं पत्नी
इससे पहले शनिवार सुबह राजू की पत्नी शिखा परिवार के साथ दिल्ली के एक गुरुद्वारे में अरदास करने पहुंची थीं। दूसरी तरफ राजू श्रीवास्तव के निधन को लेकर फैलती अफवाहों के बीच एक बार फिर से उनके परिवार ने बयान जारी करते हुए फैंस से अपील की कि अफ़वाहों पर ध्यान न दें। राजू श्रीवास्तव की हालत स्थिर है। उनके उत्तम स्वास्थ के लिए प्रार्थना करते रहें। बता दें कि शुक्रवार रात से ही राजू श्रीवास्तव के निधन की अफवाहें चल रही हैं जिसे उनका परिवार लगातार खारिज करता आ रहा है।

ब्रेन नहीं कर रहा पूरी तरह रिस्पॉन्स
रिपोर्ट्स के मुताबिक राजू की उंगलियों के बाद अब उनके शोल्डर में भी मूवमेंट आया है जिसे डॉक्टर अच्छा संकेत मान रहे हैं। डॉक्टर्स ने परिवार को अगले 2 दिन अहम बताते हुए पॉजिटिव बने रहने की सलाह दी है। बता दें कि बुधवार को डॉक्टरों ने राजू श्रीवास्तव की तीसरी बार एंजियोप्लास्टी की थी, लेकिन अभी उनका ब्रेन रिस्पॉन्स नहीं कर रहा है।

अगले 48 घंटे बेहद अहम
ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो डॉक्टर्स ने अगले दो दिन (48 घंटे) राजू श्रीवास्तव के लिए बेहद अहम बताए हैं। राजू के शरीर में थोड़ी बहुत हलचल तो हो रही है। वे अपने हाथ और पैरों की उंगलियां भी हिला रहे हैं पर दिमाग ने अभी तक पूरी तरह से काम करना शुरू नहीं किया है। फिलहाल वे वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं और होश में नहीं हैं। हालांकि, डॉक्टर्स ने ऑक्सीजन सपोर्ट को 50% से घटाकर 40% तक किया है।

Raju Srivastava's condition stable, family asked his fans to avoid rumours AKA

परिवार ने कहा, 'अफवाहों और फर्जी खबरों पर ध्यान न दें'
वहीं शुक्रवार देर रात जब सोशल मीडिया पर कई जगह राजू के निधन की खबरें आने लगीं तो उनके परिवार ने राजू श्रीवास्तव के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक मैसेज जारी किया गया। इस मैसेज में राजू के परिवार ने लिखा, 'सभी से अपील है कि किसी भी तरह की अफवाह और फर्जी खबर पर ध्यान न दें। राजू की तबीयत स्थिर है और हम सभी उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।' परिवार के अलावा एक्टर शेखर सुमन, कॉमेडियन राजीव निगम, एहसान कुरैशी और उनके दोस्त श्याम शुक्ला समेत कई फैंस ने भी अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।

Raju Srivastava's condition stable, family asked his fans to avoid rumours AKA

सुधार हो रहा है- शेखर सुमन
वहीं इसी बीच शेखर सुमन ने भी राजू श्रीवास्तव पर हेल्थ अपडेट शेयर करते हुए बताया था कि राजू को लेकर डॉक्टर्स पॉजिटिव हैं। शेखर ने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'खुशखबरी..राजू ने अपनी उंगलियां और कंधे हिलाए..डॉक्टरों के अनुसार चीजें थोड़ी पॉजिटिव दिख रही हैं। आपकी प्रार्थना काम कर रही है। प्रार्थना करते रहें।' बता दें कि शेखर 2005 में 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' के पहले सीज़न में जज थे, जहां राजू एक प्रतियोगी थे।

और पढ़ें...

'ताल' के 23 साल पूरे: रहमान की वजह से घई को सूझा था फिल्म का टाइटल, बिके थे रिकॉर्ड 4 मिलियन कैसेट

देशभर में घटी 'लाल सिंह चड्ढा' और 'रक्षा बंधन' की हजार से भी ज्यादा स्क्रीन्स, लोग देखने ही नहीं पहुंचे कई शोज

लाइव इंटरव्यू में अनुराग कश्यप ने तापसी पन्नू को लेकर किया बहुत गंदा मजाक, हंसती रहीं एक्ट्रेस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios