Asianet News HindiAsianet News Hindi

Rockstar के लिए Ranbir kapoor नहीं थे इम्तियाज अली की पहली पसंद, इस बड़े एक्टर को किया गया था पहले रोल ऑफर

इम्तियाज अली (Imtiaz Ali) ने रॉकस्टार (Rockstar) बनाकर रणबीर को एक नई ऊंचाई दी। एक ऐसी लव स्टोरी जिसे आज भी लोग याद करते हैं। इसके गाने तो एवरग्रीन की लिस्ट में शुमार हो चुका है।  ‘कल्ट क्लासिक’ फिल्मों में रॉकस्टार का भी एक नाम है। 

Ranbir kapoor nargis fakhri film rockstar saif Ali khan was imtiaz ali first choice for this movie NTP
Author
Mumbai, First Published Nov 11, 2021, 3:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. 11 नवंबर 2011 को बड़े पर्दे पर एक ऐसी फिल्म आई जिसने ना सिर्फ रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) को एक अलग पहचान दी, बल्कि नये जनरेशन के लिए यह मील का पत्थर साबित हुई। इसने सांवरिया (saawariya)के   चॉकलेटी हीरो को सही मायनों में रॉकस्टार में बदल दिया।  इम्तियाज अली (Imtiaz Ali) ने रॉकस्टार (Rockstar) बनाकर रणबीर को एक नई ऊंचाई दी। एक ऐसी लव स्टोरी जिसे आज भी लोग याद करते हैं। इसके गाने तो एवरग्रीन की लिस्ट में शुमार हो चुका है।  

रणबीर नहीं थे पहली पसंद 

लेकिन बहुत कम ही लोग जानते हैं कि निर्देशक-निर्माता इम्तियाज अली की रणबीर कपूर पहली पसंद नहीं थे। उन्होंने यह फिल्म किसी और लेकर बनाना चाहा था। डायरेक्टर-प्रोड्यूसर ने जिसे इस फिल्म के लिए पहले अप्रोच किया था उनका नाम सैफ अली खान (Saif Ali Khan) है। इस बात को खुद एक्टर ने बताया था। सैफ ने इम्तियाज अली की फिल्म 'रॉकस्टार' पर बात करते हुए नेहा धूपिया के शो 'नो फिल्टर नेहा सीजन 5' में बताया था कि मुझे रॉकस्टार ऑफर हुई थी। इम्तियाज मुझे रॉकस्टार बनना चाहते थे, लेकिन उसकी जगह हमने लव आजकल बना ली।'    

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Neha Dhupia (@nehadhupia)

फिल्म के बाद जुदा हो गए थे रणबीर और इम्तियाज 

जिसके बाद फिल्म रणबीर को ऑफर की गई। इस फिल्म में एक्टर ने बेहद ही शानदार काम किया। इस फिल्म में नरगिस फाखरी उनके ऑपोजिट थी। इनकी एक्टिंग को भी लोगों ने खूब पसंद किया था। नरगिस इस फिल्म के बारे में एक टॉक शो में कहा था कि फिल्म की शूटिंग के दौरान रणबीर और इम्तियाज बहुत अच्छे दोस्त हो गये थे। लेकिन जब फिल्म खत्म हुई तो इनका मिलना खत्म हो गया था।

एक अलग तरह की लव स्टोरी से सजी फिल्म थी

इस फिल्म में कॉलेज में पढ़ने वाले जनार्दन की कहानी थी, जो बाद में जॉर्डन नाम के रॉकस्टार में बदल जाता है और जीवन में दिल टूटने, भटकने और शोहरत तक पहुंचने जैसे मुकामों से गुजरता है। आज रॉकस्टार के 10 साल पूरे हो गए हैं। अब यह हिंदी सिनेमा के ‘कल्ट क्लासिक’ फिल्मों में से एक में गिनी जाने लगी है। इस फिल्म का दर्शकों पर प्रभाव इसके गानों की वजह से भी है। ऑस्कर विजेता ए आर रहमान ने इस फिल्म का संगीत दिया था।

यह फिल्म इतना बड़ा हिट साबित हुआ कि 10 साल बाद भी फैंस इसके गानों और डायलॉग्स को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए रणबीर को बधाई दे रहे हैं।

और पढ़ें:

Kangana Ranaut पर भी चढ़ा इश्क का बुखार, इशारों ही इशारों में कबूला, जल्द करेंगी बड़ा खुलासा

Govinda दिखाने वाले हैं अब 'टिप टिप पानी बरसा' पर डांस मूव्स, फैंस बोले- Hero No 1 इज बैक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios