Asianet News Hindi

ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक को मिली क्लीन चिट, NDPS कोर्ट ने नकारा ड्रग्स तस्करी का मामला

ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के भाई शोविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) को जमानत देने वाली कोर्ट ने उन्हें क्लीन चिट दे दी है। कोर्ट का कहना है कि उन पर ड्रग्स की खरीद-फरोख्त का केस नहीं बनता है। सितंबर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया और उनके भाई शोविक को सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग केस में अरेस्ट किया था। 

Rhea Chakraborty Brother Showik Gets Clean Chit By NDPS Court in drug case kpg
Author
Mumbai, First Published Dec 9, 2020, 5:52 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के भाई शोविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) को जमानत देने वाली कोर्ट ने उन्हें क्लीन चिट दे दी है। कोर्ट का कहना है कि उन पर ड्रग्स की खरीद-फरोख्त का केस नहीं बनता है। सितंबर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने रिया और उनके भाई शोविक को सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग केस में अरेस्ट किया था। रिया को 28 दिन जेल में बिताने के बाद जमानत मिल गई थी, जबकि शोविक की जमानत याचिका कई बार खारिज हुई थी।
Court likely to pass order on bail pleas of Rhea and Showik Chakraborty on  Friday | People News | Zee News

हाल ही में स्पेशल NDPS कोर्ट ने शोविक को जमानत दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कोर्ट ने शोविक पर ड्रग ट्रैफिकिंग के लिए फाईनेंस करने के आरोपों को खारिज कर दिया है। सुशांत राजपूत केस में सीबीआई, ईडी और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अपने-अपने एंगल से जांच कर रहे हैं। इसके पहले रिया चक्रवर्ती की जमानत मंजूर करते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के आरोपों को खारिज कर दिया था। कोर्ट ने कहा था कि ड्रग्स रखने का मतलब ये नहीं है कि आरोपी अवैध ड्रग तस्करी में हिस्सेदार था या फिर उसने फाइनेंसिंग की थी। इसी आधार पर स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने शोविक को जमानत दी थी। अदालत ने कहा कि शोविक पर NDPS एक्ट का सेक्शन 27A लागू नहीं होता।
Sushant Singh Rajput case: Rhea Chakraborty and Showik Chakraborty name 25  top Bollywood celebrities who will soon be summoned by the NCB

बता दें कि शोविक को सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच में सामने आए ड्रग्स एंगल के बाद 4 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। शोविक की गिरफ्तारी ड्रग पैडलर अबदेल बासित परिहार के बयान के बाद हुई थी, जिसमें उसने कहा था कि वह जैद विलात्रा और कैजान इब्राहिम से ड्रग्स लेता था। इससे पहले हाईकोर्ट ने दो बार और सेशन कोर्ट से 2 बार उसकी जमानत याचिका खारिज हो चुकी थी।

Rhea Chakraborty's brother Showik Chakraborty 'used to buy and not sell  drugs' say NCB Sources: Report | PINKVILLA

वकील सतीश मानशिंदे के जरिए 4 नवंबर को दायर एक पुनरवलोकन याचिका में कहा गया था कि उनके कब्जे से कोई भी ड्रग्स बरामद नहीं किए गए थे और NCB का एकमात्र सबूत सह अभियुक्तों का बयान है। एनसीबी ने रिया और सुशांत के रसोइया दीपेश सावंत और मैनेजर सैमुअल मिरांडा को भी ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था। फिलहाल तीनों को जमानत मिल चुकी है।


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios