Asianet News HindiAsianet News Hindi

Health Update: आखिर क्यों दिलीप कुमार की पत्नी Saira Banu की फैमिली इस फैसले को लेने में कर रही देरी

दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी। उनको मुंबई के हिंदुजा अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने एंजियोग्राफी करने की बात कही है। उन्होंने यह भी कहा कि उनका लेफ्ट वेंट्रिकुलर फैलियर हुआ है, जिसके लिए एंजियोग्राफी करनी होगी।

saira banu health update family is not in hurry for her angiography
Author
Mumbai, First Published Sep 2, 2021, 7:52 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग रहे दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की पत्नी सायरा बानो (Saira Banu) की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी। 77 साल की सायरा बानो को मुंबई के हिंदुजा अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, जब तबीयत में सुधार नहीं दिखा तो उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। खबरों की मानें तो उनके हार्ट में परेशानी है और डॉक्टरों ने एंजियोग्राफी करने की बात कही है। डॉ. नितिन गोखले ने बताया- सायरा ठीक है। उनका लेफ्ट वेंट्रिकुलर फैलियर हुआ है। एंजियोग्राफी अपने समय पर की जाएगी, लेकिन इसके पहले उनको डिस्चार्ज किया जाएगा और एंजियोग्राफी के लिए उन्हें फिर से एडमिट होना पड़ेगा, लेकिन इसके लिए उनकी डायबिटीज को कंट्रोल करना जरूरी है। हालांकि, उनके परिवार का कहना है कि एंजियोग्राफी का फैसला लेने में उन्हें 4-5 दिन का वक्त चाहिए। उनका ये भी कहना ही कि उन्हें एंजियोग्राफी कराने की कोई जल्दी नहीं है।


सता रहा दिलीप साहब के जाने का गम
सायरा बानो के नजदीकी फैसल फारुखी ने सायरा बानो की हेल्थ को लेकर बताया कि वे फिलहाल ठीक है। उन्होंने कहा कि दिलीप साहब के जाने का उन्हें गहरा सदमा लगा है। उनका कहना है कि दिलीप साहब की मौत के बाद से ही वो गुमसुम-सी रहने लगी थीं। धीरे-धीरे इसका असर उनकी तबीयत पर भी दिखने लगा। बता दें कि 7 जुलाई, 2021 को दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में निधन हो गया था।


हर हाल में बनना चाहती थी मिसेस दिलीप कुमार
सायरा बानो उम्र में दिलीप कुमार से 22 साल छोटी हैं। उम्र में ज्यादा अंतर होने के चलते दिलीप कुमार उन्हें बार-बार इग्नोर करते थे लेकिन वो तो जैसे उनके प्यार में पागल थीं। सायरा बानो ने हार नहीं मानी और 1966 में आखिरकार उन्हें शादी करनी पड़ी। सायरा बानो बचपन से ही दिलीप कुमार से शादी के ख्वाब देखती थीं। सायरा ने खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि जब वो लंदन में पढ़ाई कर रही थीं तो दिलीप साहब की फिल्में देखकर उन पर फिदा हो गई थीं। तभी उन्होंने तय कर लिया था कि उन्हें मिसेज दिलीप कुमार बनना है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios