Asianet News Hindi

काला हिरण मामले में जोधपुर हाईकोर्ट में नहीं पेश होंगे सलमान खान, ये है बड़ी वजह

जोधपुर हाईकोर्ट में सलमान के खिलाफ दो मामले चल रहे हैं। पहला मामला 1998 में फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान काले हिरण के शिकार से जुड़ा है।

Salman khan blackbuck case threat death before this actor not Appear in the jodhpur court
Author
Mumbai, First Published Sep 27, 2019, 9:55 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान की शुक्रवार को जोधपुर कोर्ट में पेशी थी। लेकिन अब उनके वकील हस्तीमल सारस्वत ने कहा कि एक्टर कोर्ट में पेश नहीं होंगे। मामले की अलगी सुनवाई 19 दिसंबर को होगी। पेशी से पहले ही सलमान को सोशल मीडिया पर सोपू गैंग ने जान से मारने की धमकी दी है। हाल ही में सोशल मीडिया पर गैंग की तरफ से एक्टर की एक फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई और तस्वीर पर लाल रंग से क्रॉस लगा हुआ था। इसके साथ ही ये लिखा गया था कि भारतीय कानून सलमान को भले ही माफ कर दे लेकिन विश्नोई समाज ने उन्हें मौत की सजा सुनाई है।

ये है वजह

गैंग की इस हरकत के बाद पुलिस एक्टिव हो गई है। पुलिस ने लॉरेंस विश्नोई के गैंग को गिरफ्तार कर लिया है। पहले की तरह इस बार भी पुलिस सलमान को पूरी सुरक्षा मुहैया कराने की बात कह रही थी। हालांकि, इस बार ऐसी आशंका भी जताई जा रही थी कि इस धमकी की वजह से सलमान खान कोर्ट में पेश न होंगे और अब खबर है कि वो इसी के कारण कोर्ट में पेश नहीं हो रहे हैं। 4 जुलाई 2019 को हुई सुनवाई में सेशन कोर्ट जज चंद्र कुमार सोंगरा ने सलमान को आदेश दिया था कि अगर वो 27 सितंबर को कोर्ट में हाजिर नहीं हुए तो उनकी जमानत खारिज हो जाएगी। ध्यान देने वाली बात ये है कि सलमान को पिछले साल 2018 में 5 साल की सजा सुनाई गई थी और मई में जमानत मिली थी। उसके बाद से वो अभी तक दोबारा कोर्ट में हाजिर नहीं हुए हैं।

लॉरेंस विश्नोई है गैंग का लीडर

इस धमकी के साथ ही इस गैंग ने ग्रुप 007 के नाम से बने फेसबुक पेज पर एक वीडियो भी शेयर किया था। इससे पहले सोपू गैंग के लीडर लॉरेंस विश्नोई ने डेढ़ साल पहले जोधपुर की अदालत में सलमान को जान से मारने की धमकी दी थी। इस गैंग के अधिकतर सदस्य विश्नोई समाज से जुड़े हुए हैं और विश्नोई समाज हिरण को देवों की तरह मानता है। 

ये है पूरा मामला 

जोधपुर हाईकोर्ट में सलमान के खिलाफ दो मामले चल रहे हैं। पहला मामला 1998 में फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान काले हिरण के शिकार से जुड़ा है। इसमें 25 अप्रैल 2018 को सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई गई थी। सजा के खिलाफ अपील करते हुए सलमान के वकील ने सजा निलंबित करने की मांग की थी। इस मामले में सुनवाई चल रही है। दूसरा मामला अवैध हथियार रखने का है, जिससे साल 2016 में सलमान को बरी कर दिया गया था। सरकार ने सलमान के बरी किए जाने के खिलाफ कोर्ट में अपील की। इस पर भी सुनवाई शुक्रवार को होनी है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios