Asianet News Hindi

पीएम से लेकर रजनीकांत तक ने SP को दी श्रद्धांजलि, सलमान खान ने कहा- सर के बारे में सुनकर दिल टूट गया

90 के दशक की फिल्मों में सलमान खान (Salman khan) की आवाज बने मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम (एसपीबी) का निधन हो गया। 74 साल के एसपी ने कोरोना से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद शुक्रवार दोपहर 1 बजकर 4 मिनट पर अंतिम सांस ली। एसपी के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी से लेकर सलमान खान, रजनीकांत और कई बड़े स्टार्स ने श्रद्धांजलि दी है।

singer sp balasubramaniam died, salman khan tweeted for him dva
Author
Mumbai, First Published Sep 25, 2020, 4:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बॉलीवुड डेस्क। 90 के दशक की फिल्मों में सलमान खान (Salman khan) की आवाज बने मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम (एसपीबी) का निधन हो गया। 74 साल के एसपी ने कोरोना से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद शुक्रवार दोपहर 1 बजकर 4 मिनट पर अंतिम सांस ली। उनकी मौत की खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। एसपी के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी से लेकर सलमान खान, रजनीकांत और कई बड़े स्टार्स ने श्रद्धांजलि दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन से हमारी सांस्कृतिक दुनिया बहुत गरीब हो गई। उनकी मधुर आवाज और संगीत ने भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया है। दुख की इस घड़ी में उनके और उनके परिवार के लिए मेरी संवेदनाएं। ओम शांति।

एसपीबी की मौत से टूटे सलमान :
एसपी बालासुब्रमण्यम (SP Balasubramanian) की मौत से सलमान खान (Salman Khan) बुरी तरह से टूट गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर शोक संवेदनाएं व्यक्त की। साथ ही लिखा कि सर के बारे में सुनकर दिल टूट गया। आप हमेशा अपने संगीत के माध्यम से जिंदा रहेंगे। परिवार के प्रति संवेदना। इससे पहले भी सलमान ने शुक्रवार सुबह एसपीबी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए लिखा था कि "बालासुब्रमण्यम सर, तहेदिल से आपके जल्द से जल्द ठीक होने और आपके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं और हां उन सभी गानों के लिए आपका धन्यवाद, जो आपने मेरे लिए गाए हैं। बता दें कि  एसपी बालासुब्रह्मण्यम को 90 के दशक में सलमान खान की आवाज कहा जाता था, क्योंकि उन्होंने सलमान खान की फिल्मों जैसे 'तुमसे मिलने की तमन्ना है', 'पहला पहला प्यार है', 'दिल दीवाना' और 'साथिया तू ने ये क्या किया' जैसे कई लोकप्रिय गाने गाए थे। 

कई सेलेब्स ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि
हेमा मालिनी ने ट्वीट कर लिखा, 'एक युग का अंत। बहुमुखी संगीत प्रतिभा के धनी चले गए। एसपी बालासुब्रमण्यम भयानक कोरोना बीमारी से लंबी जंग हार गए। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। उन्हें हर कोई मिस करेगा।'

अनिल कपूर ने लिखा, 'अच्छे इंसान और एक महान सिंगर। मैं खुशकिस्मत हूं कि उन्होंने मेरे लिए गाने गाए। मेरी पहली कन्नड़ और तेलुगु फिल्म में मेरी परफॉर्मेंस को आवाज दी। एसपी बालासुब्रमण्यम हमेशा याद आएंगे। दिल से मेरी सांत्वना और प्रार्थना परिवार के साथ हैं।'

एक्टर मनोज जोशी ने लिखा, 'महान सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम चले गए। एक युग की समाप्ति। ॐ शांति। 

अनु मलिक ने लिखा, 'एसपी बालासुब्रमण्यम को गया हुआ मत समझिए। हर नई सुबह के साथ वे हमारे पास हैं। सर, आपकी आवाज हमेशा हमारे दिलों और दिमाग में गूंजती रहेगी। रेस्ट इन पीस।'

वहीं रजनीकांत ने लिखा, RIP बालू सर...आप कई सालों से मेरी आवाज हैं। आपकी आवाज और आपकी यादें हमेशा मेरे साथ रहेंगी। मैं हमेशा आपको मिस करूंगा। 

एसपीबी को 6 बार मिला नेशनल अवार्ड
बता दें कि बाला सुब्रमण्यम ने गायिकी में अपने करियर की शुरुआत 1966 में की थी। उन्होंने अपना पहला गाना श्री श्री श्री  मर्यादा रामन्ना में गाया था। बाला सुब्रमण्यम ने 16 भाषाओं में 40,000 से ज्यादा गाने गाए हैं। उनके नाम सबसे ज्यादा गानों का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है। उन्हें अपनी बेहतरीन गायिकी के लिए 6 बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios