Asianet News HindiAsianet News Hindi

Sushant Singh Rajput Death Case: सीबीआई ने डिलीट हो चुके डेटा को वापस पाने के लिए मांगी गूगल फेसबुक से मदद

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को करीब डेढ़ साल का वक्त गुजर चुका है, लेकिन इस मामले की CBI जांच अब भी चल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक CBI अब एक्टर के ईमेल और सोशल मीडिया अकाउंट्स से डिलीट किए जा चुके डेटा की रिकवरी के लिए गूगल (Google) और फेसबुक (Facebook) से मदद मांगी है। 

Sushant Singh Rajput Death Case Sushant Singh Rajput Bollywood Actor CBI ask help with Google Facebook kpg
Author
Mumbai, First Published Nov 8, 2021, 6:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को करीब डेढ़ साल का वक्त गुजर चुका है, लेकिन इस मामले की CBI जांच अब भी चल रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक CBI अब एक्टर के ईमेल और सोशल मीडिया अकाउंट्स से डिलीट किए जा चुके डेटा की रिकवरी के लिए गूगल (Google) और फेसबुक (Facebook) से मदद मांग रही है। दरअसल, CBI इस डेटा की जांच कर इस नतीजे पर पहुंचना चाहती है कि सुशांत की मौत का कहीं इससे कोई गहरा संबंध तो नहीं। 

बता दें कि भारत और अमेरिका दोनों देशों के बीच म्यूचुअल लीगल असिस्टेंस ट्रीटी यानी MLAT है। इसके तहत दोनों देश एक-दूसरे से घरेलू मामलों की जांच में जानकारी मांग सकते हैं। बता दें कि इस केस की जांच शुरुआत में मुंबई और बिहार पुलिस के पास थी। हालांकि, बाद में इसे CBI को सौंप दिया गया था। सुशांत की मौत को करीब डेढ़ साल बीत चुके हैं, लेकिन अब तक ये केस एक रहस्य ही बना हुआ है। सुशांत की फैमिली और फैंस उनकी मौत को खुदकुशी नहीं बल्कि हत्या बताते हैं। 

14 जून, 2020 को हुई थी सुशांत की मौत : 
बता दें कि 14 जून, 2020 को सुशांत सिंह राजपूत का शव उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट पर रहस्यमय हालत में फांसी के फंदे से लटका मिला था। मुंबई पुलिस ने शुरुआती जांच में इसे खुदकुशी का मामला बताया था। वहीं सुशांत के पिता ने इस मामले में रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती पर गंभीर आरोप लगाए थे। बाद में रिया चक्रवर्ती को सुशांत राजपूत केस से जुड़े ड्रग्स मामले में गिरफ्तार भी किया गया था। हालांकि, बाद में वो जमानत पर रिहा हो गई थीं। 

सीबीआई ने इस केस में अब तक क्या क्या किया?
सीबीआई को 19 अगस्त, 2020 को इस मामले की जांच मिली थी। CBI की एक टीम ने मुंबई के सांताक्रूज इलाके में DRDO गेस्ट में अपना दफ्तर बनाया था। यही सभी संबंधित व्यक्तियों को जांच के लिए बुलाया गया। रिया से भी तीन दिन लगातार सात सात घंटे पूछताछ हुई। इसके अलावा सीबीआई ने उसके भाई शौविक, पिता इंद्रजीत और मां संध्या चक्रवर्ती, सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, स्टाफ में से दीपेश सावंत और केशव से भी पूछताछ हुई थी। सुशांत के स्टाफ से महेश शेट्टी और मैनेजर श्रुति मोदी से भी जांच एजेंसी ने पूछताछ की थी। सीबीआई ने सुशांत के घर पर पूरा क्राइम सीन रीक्रिएट किया था। टीम कूपर हॉस्पिटल भी गई थी और सुशांत की पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर्स की टीम से भी सवाल-जवाब किए गए थे। 

ये भी पढ़ें -

2 साल की बेटी लिए Karanvir Bohra के घर पार्टी में पहुंची Balika Vadhu की एक्ट्रेस, इस वजह से नहीं आया पति

आखिर कौन था वो शख्स जो चाहता था Bhagyashree के साथ घिनौनी हरकत करें Salman Khan, उड़ गई थी एक्ट्रेस की नींद

Anushka Shetty Birthday: 2 भाइयों की इकलौती बहन हैं Bahubali की देवसेना, कभी ड्राइवर को दी थी इतने लाख की CAR

Rani Mukerji शादी के बाद भी इस शख्स पर छिड़कती हैं जान, पहले से हैं 6 साल की एक बेटी की मां

पीली साड़ी, सिर पर पल्ला और बिना मेकअप Diwali पूजा करती दिखी Priyanka Chopra, पति का हाथ थामे की आरती

Bachchan का दिवाली सेलिब्रेशन: बेहद खूबसूरत दिखी Aishwarya Rai तो इस मामले में मां को टक्कर देती नजर आ बेटी


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios