Asianet News Hindi

टी-सीरिज के मैनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार के खिलाफ रेप का केस दर्ज, कंपनी ने खारिज करते हुए जारी किया बयान

गुलशन कुमार के बेटे और टी-सीरीज (T-Series) कंपनी के मैंनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार (Bhushan Kumar) के खिलाफ रेप का केस दर्ज हुआ है। मुंबई के DN नगर पुलिस स्टेशन में यह मामला दर्ज कराया गया है। भूषण कुमार पर आरोप है कि उन्होंने टी-सीरीज के प्रोजेक्ट में काम दिलवाने का लालच देते हुए एक 30 साल की महिला के साथ रेप किया। हालांकि, टी-सीरीज ने भूषण पर लगे इल्जाम को झुठला दिया है।

T Series Owner Bhushan Kumar Accused of Rape Case kpg
Author
Mumbai, First Published Jul 16, 2021, 1:40 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। गुलशन कुमार के बेटे और टी-सीरीज (T-Series) कंपनी के मैंनेजिंग डायरेक्टर भूषण कुमार (Bhushan Kumar) के खिलाफ रेप का केस दर्ज हुआ है। मुंबई के DN नगर पुलिस स्टेशन में यह मामला दर्ज कराया गया है। भूषण कुमार पर आरोप है कि उन्होंने टी-सीरीज के प्रोजेक्ट में काम दिलवाने का लालच देते हुए एक 30 साल की महिला के साथ रेप किया। भूषण कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 420, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। हालांकि, टी-सीरीज ने भूषण पर लगे इल्जाम को झुठला दिया है।

भूषण कुमार पर लगे इस इल्जाम के बाद टी-सीरीज की तरफ से एक बयान जारी किया गया। इसमें कहा गया है कि उनके खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत सरासर झूठी  है और हम इसे खारिज करते हैं। यह बात पूरी तरह झूठ है कि उस महिला को काम का झांसा देकर 2017 से 2020 के बीच उसका यौन शोषण किया गया था। हमारे रिकॉर्ड के मुताबिक, महिला पहले ही हमारे साथ फिल्म और म्यूजिक वीडियो में काम कर चुकी है। मार्च 2021 में वो महिला मिस्टर भूषण कुमार के पास अपनी एक वेब सीरीज को लेकर मदद मांगने आई थी, जिसे वह प्रोड्यूस करने वाली थी। हालांकि, इसे ठुकरा दिया गया था। इसके बाद जून 2021 में लॉकडाउन हटने के बाद वो महिला अपने साथी के साथ टी-सीरीज से मोटी रकम की डिमांड कर बैठी। 

बता दें, केस दर्ज कराने वाली महिला ने आरोप लगाया कि काम दिलाने के नाम पर 2017 से 2020 तक उसके साथ तीन अलग-अलग जगहों पर अत्याचार किया गया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि 3 साल से भूषण कुमार ने प्रोजेक्ट में काम दिलाने के नाम पर उसके साथ अलग-अलग जगहों पर दुष्कर्म किया। साथ ही धमकी भी दी कि अगर मैंने किसी को बताया तो अच्छा नहीं होगा। पुलिस इस मामले में जल्द भूषण कुमार का बयान दर्ज कर सकती है। 

इससे पहले 2018 में #MeToo मूवमेंट के दौरान भूषण कुमार पर एक महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया था। भूषण कुमार ने इस मामले पर अपना पक्ष रखते हुए इन सारे आरोपों को गलत बताया था। इस मामले में उनकी पत्नी दिव्या भी सपोर्ट में आई थीं। दिव्या ने कहा था- टी सीरीज आज जिस मुकाम पर है वो मेरे पति की कड़ी मेहनत की बदौलत है। लोग तो भगवान कृष्ण के खिलाफ भी खड़े हो गए थे। metoo का मकसद समाज की गंदगी को हटाना है लेकिन कुछ लोग इसका गलत फायदा उठाने लगे हैं। 

कई फिल्मों का प्रोडक्शन कर चुके भूषण कुमार : 
2001 में भूषण कुमार ने फिल्म 'तुम बिन' का प्रोडक्शन किया था। इसके बाद से उन्होंने इंडस्ट्री को कई सुपरहिट फिल्में दीं। भूल-भुलैया , आशिकी 2, सनम रे, ऑल इज वेल, सरबजीत, बादशाहो, तुम्हारी सुलु, भारत और सत्यमेव जयते जैसी कई फिल्मों का प्रोडक्शन भूषण कुमार ने किया है। उनकी पत्नी दिव्या खोसला भी एक्ट्रेस हैं। दिव्या ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' में काम किया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios