Asianet News Hindi

'तांडव' विवाद: अमेजन प्राइम की इंडिया हेड से पुलिस ने की साढ़े 3 घंटे पूछताछ, पूछे गए 50 सवाल

सैफ अली खान स्टारर वेबसीरीज 'तांडव' को लेकर विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस विवाद से जुड़े मामले में अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित से मंगलवार को पुलिस ने पूछताछ की। वो अपना बयान दर्ज कराने लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में पहुंचीं।

tandav Web series Controversy Amazon primes india Head Aparna purohit interrogated by UP Police hazratganj kotwali KPY
Author
Mumbai, First Published Feb 24, 2021, 8:02 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. सैफ अली खान स्टारर वेबसीरीज 'तांडव' को लेकर विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस विवाद से जुड़े मामले में अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित से मंगलवार को पुलिस ने पूछताछ की। वो अपना बयान दर्ज कराने लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में पहुंचीं। करीब 2 बजे अपर्णा कोतवाली में पहुंची और शाम 5.40 बजे वो वहां से बाहर निकलीं। इस दौरान उनसे वेब सीरीज में आपत्तिजनक कंटेंट के पास करने को लेकर सवाल किया गया और उन्होंने उसके जवाब भी दिए। 

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा जाता है कि SIT की टीम का नेतृत्व कर रहे हजरतगंज कोतवाली प्रभारी अनिल कुमार सिंह के 50 सवालों में से अपर्णा पुरोहित ने सिर्फ 8 के ही जवाब दिए। उन्हें 8 मार्च को दोबारा बुलाया गया है। 

आपत्ति वाले सीन्स पर सवाल-जवाब

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि पुलिस ने अपर्णा से पहला सवाल पूछा कि वेब सीरीज पास करने से पहले उसका कंटेंट चेक क्यों नहीं किया गया? इस पर अपर्णा पुरोहित ने कहा कि सभी कंटेंट हमारी स्पेशल टीम पास करती है। इसके बाद हम उसे आखिर में मंजूरी देते हैं।

इसके बाद पुलिस ने पूछा कि मंजूरी देने से पहले वेब सीरीज में किसी भी धर्म, समुदाय, जाति विशेष को लेकर कोई आपत्तिजनक सीन देखे बिना कैसे पास कर दिया गया? अपर्णा यह कहते हुए इस सवाल को टाल दिया कि इस बारे में वो कुछ बता नहीं पाएंगी।

लगातार 4 सवालों के बाद अपर्णा पुरोहित अगल-बगल देखने लगीं। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं मालूम है। इसका जवाब तो वो भी नहीं दे सकतीं। सूत्रों के हवाले से ये भी कहा जा रहा है कि इस दौरान अपर्णा सिर्फ 8 सवालों के ही जवाब दे पाईं। पूछताछ के दौरान उन्हें वेब सीरीज दिखाई गई। इसमें प्रधानमंत्री और यूनिवर्सिटी में गुम हुए लड़के और भगवान शिव वाले सीन पर सवाल पूछे गए। इस पर उन्होंने चुप्पी साध रखी थी। इस दौरान वो बैग से रूमाल निकालकर माथे से पसीना पोछती रहीं। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं मालूम, वो कुछ नहीं बता पा रही हैं।

8 मार्च को फिर की जाएगी पूछताछ

16 जनवरी को दर्ज मुकदमे में अपर्णा पुरोहित का पहला नाम है। उन्होंने अमेजन इंडिया के लीगल एडवाइजर के जरिए बॉम्बे हाई कोर्ट, हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच और सुप्रीम कोर्ट तक केस खारिज कराने की अर्जी लगाई थी, लेकिन सभी जगह अर्जी खारिज हो गई। अमेजन इंडिया ने सोमवार को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में केस खारिज किए जाने की अर्जी लगाई थी।

इसमें सिंगल बेंच में सुनवाई करते हुए जस्टिस दिनेश कुमार सिंह ने मंगलवार दोपहर तक उन्हें अपने बयान दर्ज कराने के आदेश दिए थे। इससे पहले पुलिस टीम ने मुंबई जाकर वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु, राइटर गौरव सोलंकी बयान दर्ज करा चुके हैं।

इस दिन दर्ज कराई गई थी FIR

18 जनवरी को लखनऊ के हजरतगंज थाने में एक पुलिस इंस्पेक्टर ने इस मामले में FIR दर्ज करवाई थी। इसमें समाज में विद्वेष फैलाने, अशांति फैलाने जैसी धाराओं के तहत 'तांडव' वेब सीरीज के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था।

FIR में अमेजन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित, तांडव वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहर और राइटर गौरव सोलंकी को आरोपी बनाया गया है। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios