The Kashmir Files विवाद पर विवेक अग्निहोत्री ने निकाली भड़ास, जानें क्यों बोले छोड़ दूंगा फिल्म बनाना

| Nov 30 2022, 10:54 AM IST

The Kashmir Files विवाद पर विवेक अग्निहोत्री ने निकाली भड़ास, जानें क्यों बोले छोड़ दूंगा फिल्म बनाना

सार

फिल्म द कश्मीर फाइल्स को जब से इजराइली डायरेक्टर नादव लैपिड के वल्गर और प्रोपेगेंडा बेस्ड फिल्म बताया है तभी से इसे लेकर विवाद हो रहा है। अब डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री सामने आए और उन्होंने चैलेंज कर डाला। बता दें कि ये फिल्म इस साल ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है।

एंटरटेनमेंट डेस्क. पणजी में हुए 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (IFFI) में इजराइली फिल्ममेकर नादव लैपिड ने इस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म द कश्मीर फाइल्स  (The Kashmir Files) को लेकर जब से विवादित बयान दिया, तभी सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है। बीती शाम से ही इस मुद्दे पर हर तरफ चर्चा हो रही है। जैसे ही नादव ने फिल्म को वल्गर और प्रोपेगेंडा बेस्ड मूवी कहा, तभी से उनके बयान की आलोचना की जा रही है। हाल ही में इस मुद्दे पर फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) का कमेंट सामने आया है। उन्होंने भड़ास निकालते हुए चैलेंज किया कि द कश्मीर फाइल्स का एक शॉट भी अगर कोई गलत प्रूफ कर दे तो मैं फिल्में बनाना छोड़ दूंगा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vivek Ranjan Agnihotri (@vivekagnihotri)

Subscribe to get breaking news alerts


विवेक अग्निहोत्री ने शेयर किया वीडियो
द कश्मीर फाइल्स को झूठा बताने वालों पर फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने जमकर निशाना साधा और एक वीडियो शेयर कर अपनी बात कही। उन्होंने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर किया, जिसमें वह बोल रहे हैं- दोस्तों कल IFFI में जूरी के चेयरमैन ने बोला कि द कश्मीर फाइल्स एक प्रोपोगेंडा और वल्गर फिल्म है। मेरे लिए ये कोई नई बात नहीं है, क्योंकि इस तरह की बातें तो सारे टेरेरिस्ट ऑर्गेनाइजेशन्स, अर्बन नक्सल और भारत के टुकड़े-टुकड़े करने वाले लोग अक्सर बोलते रहते हैं। लेकिन मुझे इस बात का आश्चर्य हो रहा है कि इस तरह के मंच पर आतंकवादियों के नेरेटिव को सपोर्ट किया गया। लोगों को आज भी वहां चुन-चुनकर मारा जाता है, क्या ये अश्लील बात है और प्रोपेगेंडा है। 700 लोगों के पर्सनल इंटरव्यू करने के बाद ये फिल्म बनी है। क्या वो सब प्रोपोगेंडा और वल्गर बातें कर रहे थे। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए चैलेंज दिया कि कोई भी ये साबित कर दे कि द कश्मीर फाइल्स का एक भी सीन और डायलॉग झूठा है, तो मैं फिल्में बनाना छोड़ दूंगा। उन्होंने वीडियो शेयर कर लिखा- आतंकवाद के समर्थक और नरसंहार से इनकार करने वाले मुझे किसी भी कीमत पर चुप नहीं करा सकते... जय हिंद.. #TheKashmirFiles #ATrueStory.


ट्विट कर अनुपम खेर ने कही ये बात
द कश्मीर फाइल्स को वल्गर फिल्म बताने पर अनुपम खेर ने भी ट्वीट के जरिए अपनी बात कही। उन्होंने कहा- कश्मीर फाइल्स की सच कुछ लोगों के गले में कांटे की तरह अटक गया है। वो लोग ना इसे निगल पा रहे है और ना की उगल पा रहे हैं। इस सच को झूठा प्रूफ करने के लिए उनकी आत्ाम जो मर चुकी है बुरी तरह से झटपटा रही है। लेकिन हमारी फिल्म अब एक आंदोलन है मूवी नहीं। तुच्छ #Toolkit गैंग वाले लाख कोशिश करते रहे हैं। आपको बता दें कि फिल्म में अनुपम ने लीड रोल प्ले किया है। 


- आपको बता दें कि IFFI में इजराइली डायरेक्टर नादव लैपिड ने फिल्म द कश्मीर फाइल्स देखने के बाद कहा था कि इसे देखकर हम सभी हैरान और डिस्टर्ब है। ये फिल्म हमें वल्गर और प्रोपोगेंडा बेस्ड लगी। इस तरह के समारोह में ऐसी फिल्म को स्ट्रीम करना सही नहीं है। मैंने अपनी फीलिंग सबके साथ इसलिए शेयर की क्योंकि ये फेस्टिवल ही आलोचना करने और इस पर चर्चा करने के लिए आयोजित किया जाता है। 


- आपको बता दें कि लैपिड के इस विवादित बयान के IFFI की जूरी कमेटी भी विवादों में फंस गई। दूसरी और इजराइली राजदूत ने भी लैपिड के बयान की आलोचना की। उन्होंने कहा कि लैपिड के इस बयान से वह काफी शर्मिंदा है और माफी मांगते हैं। 
 

ये भी पढ़ें
सलमान-अजय से सनी लियोनी तक, साइड बिजनेस से जमकर छाप रहे नोट, FLOP अक्षय कुमार भी इस लिस्ट में

अजय देवगन की SEXY बेटी न्यासा फ्रेंड्स के साथ पार्टी करते मदहोश आई नजर, देखें मौज करते 6 PHOTOS 

FLOP अक्षय-सलमान ने दी सबसे ज्यादा 100 करोड़ी फिल्में, TOP 10 की लिस्ट में जानें कौन-कौन शामिल

इसलिए कहते हैं वरुण धवन को हिट मशीन, 10 साल के करियर में 2 को छोड़ जिस मूवी में किया काम वो रही HIT