110

सबसे पहले बात करते हैं सलमान खान की। सलमान बॉलीवुड के सुपरस्टार तो है ही साथ ही वह बीइंग ह्यूमन ब्रांड और फाउंडेशन के मालिक हैं। इस ब्रांड के 14 देशों में करीब 160 स्टोर हैं। इसका एक फीसदी हिस्सा चैरिटी में भी जाता है। इसके अलावा उनकी यात्रा डॉट कॉम में भी हिस्सेदारी है। उनका अपने एसकेएफ प्रोडक्शन नाम से प्रोडक्शन हाउस भी है। 

Subscribe to get breaking news alerts

210

बात अक्षय कुमार की करें तो इस साल यानी 2022 में उन्हें फ्लॉप का टैग मिला। वैसे, आपको बता दें कि अक्षय फिल्मों में काम करने के अलावा साइड बिजनेस भी करते हैं। उनकी अपनी हरिओम एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन कंपनी और ग्राजिंग गॉट पिक्चर्स प्रोडक्शन कंपनी है, जिसके तहत फिल्मों का निर्माण किया जाता है। उनका एक बेस्ट डील टीवी नाम से ऑनलाइन शॉपिंग चैनल भी है।

310

अनुष्का शर्मा भी साइड बिजनेस करती है। उनका अपना प्रोडक्शन हाउस है, जिसका नाम क्लीन स्लेट फिल्म्स है। इसे वह अपने भाई के साथ मिलकर चलाती है। वहीं, दूसरी ओर उनका अपना क्लोदिंग ब्रांड नुश है। इसमें लड़कियों से लेकर महिलाओं के लिए डिजाइनर कपड़ें उपलब्ध हैं।  इससे उन्हें हर साल करोड़ों का फायदा होता है।

410

शाहरुख खान की भी रेड चिली एंटरटेनमेंट के नाम से प्रोडक्शन कंपनी है। इसके तहत केवल फिल्मों का निर्माण ही नहीं होता बल्कि डिस्ट्रीब्यूशन पर भी ध्यान रखा जाता है। इसके अलावा उनकी आईपीएल क्रिकेट टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में भी 50 फीसदी हिस्सेदारी है।

510

अजय देवगन भी एक्टिंग के साथ-साथ साइड बिजनेस से भी करोड़ों रुपए कमाते हैं। वह प्रोडक्शन कंपनी अजय देवगन फिल्म्स के मालिक हैं। इसके अलावा उनका VFX स्टूडियो भी है। वह देवगन एंटरटेनमेंट सॉफ्टवेयर लिमिटेड के मालिक भी।

610

बात सुनील शेट्टी की करें तो उनके कई सारे साइड बिजनेस है। वह रेस्ट्रोरेंट, नाइट क्लब, पोपकॉर्न फिल्म प्रोड्क्शन हाउस के मालिक हैं। इतना ही नहीं इनका मिसचीफ डाइनिंग बार और H2O क्लब भी है। इस क्लब की अलग-अलग शहरों में ब्रांचेज हैं। इस बिजनेस से उन्हें सालाना करोड़ों की कमाई होती है। 
 

710

मिथुन चक्रवर्ती फिल्मों के साथ-साथ मोनार्क ग्रुप ऑफ होटल्स के मालिक हैं, जिनकी भारत के विभिन्न शहरों जैसे ऊटी और मसूरी में चैन है। वह इंडियन क्रिकेट लीग रॉयल ​​बंगाल टाइगर्स के मालिक भी थे। होटल बिजनेस से हर साल मिथुन करोड़ों की कमाई करते हैं। 

810

शिल्पा शेट्टी रॉयल्टी क्लब की मालकिन है। वह Iosis नामक स्पा और सैलून चैन की को-ओनर है। शिल्पा अपनी प्रोडक्शन कंपनी की मालकिन भी हैं, जिसने 2014 में एक फिल्म ढिशकियाऊं का निर्माण किया था। 
 

910

दीपिका पादुकोण जितनी शानदार एक्ट्रेस हैं उतनी ही बढ़िया बिजनेस वुमन भी हैं। दीपिका का फैशन सेंस भी काफी पसंद किया जाता है। उन्होंने कुछ साल पहले अपनी खुद की ऑनलाइन फैशन लाइन ऑल अबाउट यू को लॉन्च की थी, जिससे वह करोड़ों रुपए कमाती है। उन्होंने अपने पिता प्रकाश पादुकोण के साथ केए एंटरप्राइजेज की स्थापना की, जो  फर्लेन्को, पर्पल, एपिगैमिया जैसे स्टार्टअप्स में निवेश करती है।

1010

सनी लियोनी ऑनलाइन एडल्ट स्टोर IMBesharam.com का ब्रांड की मालकिन की है। ये स्टोर एडल्ट के लिए कई तरह के प्रोडक्ट बेचता है जैसे एडल्ट टॉयज, एडल्ट प्रोडक्ट्स, सेक्सी वियर, सेक्सी कॉस्ट्यूम्स, स्विमवियर, लॉन्जरी, फुटवियर, पार्टी वियर आदि। उन्होंने कॉस्मेटिक्स की अपनी लाइन भी शुरू की है, जिसमें स्टिक्स, लाइनर्स और ग्लॉस लिप किट आदि उपलब्ध हैं। 

 

ये भी पढ़ें
अजय देवगन की SEXY बेटी न्यासा फ्रेंड्स के साथ पार्टी करते मदहोश आई नजर, देखें मौज करते 6 PHOTOS 

FLOP अक्षय-सलमान ने दी सबसे ज्यादा 100 करोड़ी फिल्में, TOP 10 की लिस्ट में जानें कौन-कौन शामिल

इसलिए कहते हैं वरुण धवन को हिट मशीन, 10 साल के करियर में 2 को छोड़ जिस मूवी में किया काम वो रही HIT

8 PHOTOS में देखें अंदर से इतना आलीशान और स्टाइलिश है मलाइका अरोड़ा का घर, हर कोना है क्लासी

Read more Articles on