Asianet News HindiAsianet News Hindi

पीएम नरेंद्र मोदी के 'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुए आमिर, सलमान खान सहित ये सेलेब्रिटी

आमिर, सलमान खान भी हर घर तिरंगा अभियान में शामिल हो गए हैं। एक्टर ने अपने मुंबई स्थित घर पर तिरंगा प्रदर्शित किया। वहीं अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, जितेंद्र सहित कई सारे सेलीब्रिटी ने अपने घरों में तिंरगा लगाया है।

These celebrities including Aamir Salman Khan joined PM Narendra Modi Har Ghar Tiranga campaign rps
Author
Bhopal, First Published Aug 13, 2022, 7:35 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क, Aamir Salman Khan joined PM Narendra Modi Har Ghar Tiranga campaign : मोदी सरकार के हर घर तिरंगा अभियान ने पूरे भारत में सभी सोशल मीडिया साइटों पर सभी की प्रोफ़ाइल तस्वीरों में बदलाव किया है। आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित इस अभियान ने नागरिकों को स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए अपने आवासों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित किया है। आमिर खान भी अभियान में शामिल हो गए क्योंकि उन्होंने मुंबई में अपने घर पर तिरंगा फहराकर इसे प्रदर्शित किया है।

आमिर खान हर घर तिरंगा अभियान में शामिल
हर घर तिरंगा अभियान स्वतंत्रता दिवस समारोह का हिस्सा है। केंद्र सरकार ने लोगों से 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा फहराने या प्रदर्शित करने का आग्रह किया है। आमिर को हाल ही में बेटी इरा खान ( Ira Khan) के साथ अपनी बालकनी में खड़े देखा गया था। उनकी बालकनी की रेलिंग के पास तिरंगा भी नजर आया।

अमिताभ बच्चन सहित ये सेलेब्रिटी ने भी लगाया घरों में तिंरगा 
हर घर तिंरगा अभियान के तहत अमिताभ बच्चन ने जनक बंगला के गेट पर तिरंगे लगाए गए हैं। धर्मेंद्र ने भी 'हर घर तिरंगा' मुहिम के तहत अपना घर तिरंगे से सजाया है। वहीं जितेंद्र, गोविंदा, सलमान खान, अक्षय कुमार, ऋतिक रोशन, अनिल कपूर ने भी अपने घरों में तिरंगा लगाया है।   

क्या है  हर घर तिरंगा अभियान
हर घर तिरंगा अभियान स्वतंत्रता दिवस समारोह का हिस्सा है। यह पहल भारत भर के लोगों को भारत के नागरिकों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करती है। अभियान 22 जुलाई, 2022 को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया था, जो इस आयोजन में नागरिकों की सामूहिक भागीदारी चाहते हैं। भारत के ध्वज संहिता में थोड़े बदलाव के साथ दिन और रात के दौरान राष्ट्रीय ध्वज को फहराने की अनुमति देते हैं।

नियमों के इस नए सेट में राष्ट्रीय ध्वज की गरिमा और सम्मान के लिए पब्लिक, प्रायवेट या किसी भी एजुकेशनल संस्थान में झंडा फहराना भी शामिल है। प्रधानमंत्री ने अपने 'मन की बात' रेडियो एपिसोड में नागरिकों को हर घर तिरंगा अभियान पर फोकस करके स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष को एक विशेष मौका बनाने की जानकारी दी।
 

और पढ़ें...

TOPLESS फोटोशूट के लिए ऐसे तैयार हुईं उर्फी जावेद, VIDEO में तस्वीरें खींचने वाला भी दिख गया

दुबई के मॉल से सलमान खान का VIDEO वायरल, टाइट सिक्योरिटी देख लोग बोले- अंकल जी थोड़े परेशान लग रहे हैं

VIRAL PHOTO: क्या हज यात्रा के दौरान आतंकवादी से मिले थे आमिर खान? मौलाना ने कहा- अब तक उनके मैसेज आते हैं

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios