Asianet News HindiAsianet News Hindi

प्रतिज्ञा के 'ठाकुर सज्जन सिंह' का 63 साल की उम्र में निधन, एक साथ कई अंगों ने काम करना कर दिया था बंद

मुंबई। फेमस TV शो 'मन की आवाज प्रतिज्ञा' में ठाकुर सज्जन सिंह का रोल निभाने वाले एक्टर अनुपम श्याम ओझा 63 साल की उम्र में निधन हो गया है। वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। 
 

TV Serial Pratigya Actor Anupam Shyam Ojha died at 63, many organs had stopped working
Author
Mumbai, First Published Aug 9, 2021, 10:29 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई। फेमस TV शो 'मन की आवाज प्रतिज्ञा' में ठाकुर सज्जन सिंह का रोल निभाने वाले एक्टर अनुपम श्याम ओझा 63 साल की उम्र में निधन हो गया है। वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनुपम श्याम प्रतिज्ञा के दूसरे सीजन की शूटिंग कर रहे थे। हालांकि, पहले से ही किडनी की बीमारी से जूझ रहे एक्टर का मुंबई के लाइफलाइन अस्पताल में इलाज भी चल रहा था। मल्टिपल ऑर्गन फेल होने की वजह से रविवार रात को उनका निधन हो गया। 

 

इन हिंदी फिल्मों में काम किया
अनुपम श्याम ने दस्तक, शक्ति, हल्ला बोल, रक्तचरित, परजानिया, दास कैपिटल, पान सिंह तोमर, हजार चौरासी की मां, दुश्मन, सत्या, दिल से, जख्म, कच्चे धागे, तक्षक, बवंडर, नायक, कसूर, लगान, लज्जा, वॉन्टेड, कजरारे और मुन्ना माइकल जैसी प्रमुख फिल्मों में काम किया।

 

फिल्म प्रोड्यूसर अशोक पंडित ने सोशल मीडिया पर उनके निधन की जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि फिल्म और टीवी इंडस्ट्री को बड़ा नुकसान हुआ है। दिग्गज एक्टर अनुपम श्याम का मल्टिपल ऑर्गन फेलियर की वजह से निधन हो गया है। बता दें कि अनुपम श्याम का जन्म 20 सितंबर 1957 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हुआ था। उन्होंने लखनऊ के भारतेन्दु नाट्य अकादमी से थिएटर किया। इसके बाद दिल्ली के श्रीराम सेंटर रंगमंडल में काम किया। इसके बाद वो नेशनल स्कूल ऑफ ड्रॉमा (NSD) चले गए। 

TV Serial Pratigya Actor Anupam Shyam Ojha died at 63, many organs had stopped working

ज्यादातर निभाए नेगेटिव किरदार : 
अनुपम श्याम को फिल्मों में ज्यादातर निगेटिव किरदार ही निभाने को मिले। उन्होंने ऑस्कर अवॉर्ड पाने वाली फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर में ऐसा किरदार निभाया था, जो भीख मंगवाने के लिए बच्चों की आंखें फोड़ देता था। वे शेखर कपूर की फिल्म बैंडिट क्वीन में भी काम कर चुके थे। 

TV Serial Pratigya Actor Anupam Shyam Ojha died at 63, many organs had stopped working

कई टीवी सीरियल में काम कर चुके अनुपम : 
अनुपम श्याम ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया। इनमें अमरावती की कथाएं, रिश्ते, मन की आवाज प्रतिज्ञा, हमने ली है शपथ, डोली अरमानों की, कृष्णा चली लंदन और मन की आवाज प्रतिज्ञा 2 शामिल हैं। बता दें कि अनुपम श्याम पिछले साल उस वक्त चर्चा में थे जब किडनी के इलाज के लिए उनके पास पैसे नहीं थे। एसे मुश्किल दौर में टीवी इंडस्ट्री के लोगों ने उनकी मदद की थी। 


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios