Asianet News HindiAsianet News Hindi

विक्की कौशल को लगा जोरदार झटका, क्या इस वजह से ऑस्कर की रेस से बाहर हुई फिल्म 'सरदार उधम सिंह'

विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम सिंह हाल ही में रिलीज हुई है और ओटीटी पर जमकर धूम मचा रही है। फिल्म को मिल रहे बेहतरीन रिस्पॉन्स से विक्की काफी खुश है लेकिन हाल ही में एक जोरदार झटका लगा है। दरअसल, फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने इसे ऑस्कर की एंट्री से बाहर कर दिया था।

vicky kaushal film sardar udham out of oscar race for this reason
Author
Mumbai, First Published Oct 26, 2021, 3:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की फिल्म सरदार उधम सिंह (Sardar Udham Singh) हाल ही में रिलीज हुई है और ओटीटी पर जमकर धूम मचा रही है। फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों की तरफ से भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला। फिल्म को मिल रहे बेहतरीन रिस्पॉन्स से विक्की काफी खुश है लेकिन हाल ही में एक जोरदार झटका लगा है। दरअसल,  फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने इसे ऑस्कर (Oscar) की एंट्री से बाहर कर दिया था। अब फेडरेशन की जूरी की ओर से ये बात सामने आई है कि आखिर फिल्म को ऑस्कर एंट्री से बाहर क्यों किया है? मीडिया में आई रिपोर्ट्स की मानें तो जूरी मेंबर का कहना है कि इस फिल्म में अंग्रेजों के प्रति काफी घृणा दिखाई गई है और इसी वजह से ऐसा फैसला लिया गया है। बता दें कि ऑस्कर 2022के लिए बॉलीवुड से दो फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया गया, जिसमें विद्या बालन (Vidya Balan) की शेरनी (Sherni) और विक्की कौशल की सरदार उधम सिंह शामिल थी, लेकिन अब विक्की की फिल्म को इस रेस से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। 


विक्की कौशल के काम की हुई तारीफ
फिल्म सरदार उधम का डायरेक्शन शूजीत सरकार ने किया है। फिल्म में विक्की के अलावा स्टीफन होगन, बनिता संधू, अमोल पाराशर और शॉन स्कॉट ने लीड रोल प्ले किया है। फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर 16 अक्टूबर को रिलीज किया गया था। रिलीज होते ही फिल्म छा गई थी। विक्की के काम की भी चारों तरफ जमकर तारीफ हुई। फिल्म क्रांतिकारी उधम सिंह की जिंदगी पर आधारित है, जिन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की थी। जलियावालां बाग नरसंहार के बाद सरदार उधम सिंह ने जनरल डायर को मारा था। 


इरफान खान को समर्पित की फिल्म
अपनी फिल्म उधम सिंह की सफलता का जश्न मनाते हुए विक्की कौशल ने हाल ही में फिल्म के सेट से फोटोट की एक सीरीज सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इसके साथ ही उन्होंने फिल्म को सरदार उधम सिंह और इरफान खान को समर्पित की थी। विक्की ने फोटोज शेयर कर लिखा था- मुझे समय पर वापस ले जाने और मुझे अपने सरदार उधम से मिलाने के लिए शुजीत सरकार सर धन्यवाद। एक ऐसा अनुभव जिसने मुझसे बहुत कुछ लिया और बदले में बहुत कुछ दिया। ये उन दो दोस्तों के लिए है जिन्हें आप हमेशा जिंदा रखना चाहते हैं, उधम सिंह और इरफान साहब।

 

ये भी पढ़े -

ढीली-ढाली पैंट और बिना मेकअप का चेहरा मास्क में छुपाती दिखी करीना कपूर, पति-बेटे संग यहां आई नजर

अब ऐसी दिखने लगी 90 के दशक की ये एक्ट्रेस, 21 साल पहले अचानक इंडस्ट्री से हो गई थी गायब

रवीना टंडन तप रही थी बुखार में और सह रही थी पीरियड्स का दर्द, फिर भी न चाहते हुए करना पड़ा ये काम

पार्टी में अपनी पुरानी गर्लफ्रेंड से बचते दिखे सलमान खान, इन्होंने किया इग्रोर तो देखने लगे घूर के

ऐश्वर्या राय को इस खास मौके पर मिला पति से ऐसा सरप्राइज, खुद की आंखों पर यकीन नहीं कर पाई बच्चन बहू

बिखरे बाल और बिना मेकअप पोज मारती दिखी करीना कपूर तो मुंह में उंगली डाले नाना से मिलने पहुंचा जेह

न होता ये हादसा तो 'मोहरा' में अक्षय की हीरोइन होती ये एक्ट्रेस, हफ्तेभर शूटिंग भी कर ली थी लेकिन..

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios