मुंबई। अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने हाल ही में एक यूट्यूबर पर 500 करोड़ रुपए की मानहानि का केस किया था। हालांकि राशिद सिद्दीकी नाम के इस यूट्यूबर ने अब अक्षय को जवाब देते हुए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है। सिद्दीकी ने अपने वकील जेपी जायसवाल के जरिए भेजे जवाब में कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उन्होंने जो वीडियो बनाए, उनमें कुछ भी गलत और अपमानजनक नहीं है। उन्होंने अक्षय कुमार द्वारा लगाए गए आरोपों को झूठा बताते हुए कहा है कि इन आरोपों का उद्देश्य सिर्फ उन्हें परेशान करना है।

सुशांत केस में अक्षय कुमार ने रिया की कनाडा भागने में की मदद! दावा करने  वाले यूट्यूबर पर 500 करोड़ का मानहानि का केस - Akshay kumar rs crore  defamation suit on

सिद्दीकी के वकील जायसवाल ने अक्षय को दिए जवाब में लिखा है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को सिर्फ राशिद सिद्दीकी ही नहीं, बल्कि कई फ्रीलांस जर्नलिस्ट ने भी कवर किया है। इस केस में कई प्रभावशाली लोग शामिल थे और पॉपुलर मीडिया चैनल्स इस केस में सही जानकारी नहीं दे रहे थे। जायसवाल ने कहा- बोलने की आजादी हर नागरिक का मौलिक अधिकार है। सिद्दीकी द्वारा अपलोड किए कंटेंट को अपमानजनक नहीं माना जा सकता, क्योंकि उन्होंने निष्पक्षता के साथ अपना पक्ष रखा है। 

Akshay Kumar's startup wants you to take your health seriously |  Filmfare.com

जायसवाल ने आगे लिखा- सिद्दीकी द्वारा बताई गई न्यूज पहले से ही पब्लिक डोमेन में थी और उन्होंने अन्य न्यूज चैनल्स का हवाला भी दिया था। इसके अलावा मानहानि का नोटिस इतनी देर में भेजना ही अपने आप में सवाल खड़े करता है, क्योंकि ये वीडियो अगस्त 2020 में अपलोड किए गए थे और तब से अब तक 3 महीने बीत चुके हैं।

Akshay Kumar Says He Feels Insecure Whether He'll Find Work Or Not. -  Filmibeat

राशिद ने वकील के जरिए लिखा- 500 करोड़ रुपए की मानहानि का केस सिर्फ दबाव बनाने के इरादे से किया गया है। राशिद अक्षय कुमार से अपना नोटिस वापस लेने की अपील करते हैं और अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो फिर खुद कानूनी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। 

Watch: Akshay Kumar is on a mission in new 'Baby' dialogue promo

क्या है पूरा मामला : 
बुधवार को अक्षय कुमार ने यूट्यूबर राशिद सिद्दीकी को 500 करोड़ रुपए की मानहानि का नोटिस भेजा था। अक्षय का आरोप है कि उसने सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े फर्जी वीडियो पोस्ट किए थे और उन पर रिया चक्रवर्ती को कनाडा भागने में मदद करने आरोप लगाया था। सिद्दीकी ने दावा किया था कि अक्षय कुमार सुशांत सिंह राजपूत को ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ मिलने के बाद से खुश नहीं थे। इतना ही नहीं सुशांत केस में अक्षय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य से गुपचुप बात भी कर रहे हैं।

Akshay Kumar Filed 500 Crore Defamation Case Against Youtuber Rashid Siddiqui kpg

कौन हैं राशिद सिद्दीकी : 
25 साल का यह युवा बिहार का रहने वाला है और सिविल इंजीनियर है। यह यूट्यूब पर FF न्यूज नाम से चैनल चलाता है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ा कंटेंट चलाकर इस यूट्यूबर ने महज चार महीने में 15 लाख रुपए की कमाई की है।