Asianet News Hindi

कोरोना से की वजह से स्विगी से 1100 कर्मचारियों की होगी छंटनी, CEO ने कहा- हमारे लिए सबसे खराब दिन

कोरोना वायरस महामारी की वजह से लगाए गए लॉकडाउन से हर तरह का कारोबार प्रभावित हुआ है। लंबे लॉकडाउन के कारण इंडस्ट्री और बिजनेस के अलग-अलग सेक्टर में बड़ी संख्या में लोगों की नौकरियां जा रही हैं।

1100 employees will be laid off from Swiggy due to Corona, CEO said - worst day for us MJA
Author
New Delhi, First Published May 18, 2020, 4:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बिजनेस डेस्क। कोरोना वायरस महामारी की वजह से लगाए गए लॉकडाउन से हर तरह का कारोबार प्रभावित हुआ है। लंबे लॉकडाउन के कारण इंडस्ट्री और बिजनेस के अलग-अलग सेक्टर में बड़ी संख्या में लोगों की नौकरियां जा रही हैं। ऑनलाइन फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म Swiggy के मैनेजमेंट ने सोमवार को यह घोषणा की है कि अगले कुछ दिनों में कंपनी 1100 कर्मचारियों की छंटनी करेगी। इस घोषणा के बाद स्विगी के कर्मचारियों में निराशा छा गई है। 

Swiggy के सीईओ ने लिखा ईमेल
कर्मचारियों की छंटनी किए जाने को लेकर स्विगी के को-फाउंडर और सीईओ श्रीहर्ष मजेटी ने सोमवार, 18 मई को एक ईमेल लिखा। यह ईमेल कंपनी के कर्मचारियों को लिखा गया। इसमें श्रीहर्ष ने लिखा कि आज का दिन बेहद दुखद है। हमें बहुत ही कठिन और दुखदायी वक्त से गुजरना पड़ रहा है। स्विगी के सीईओ का कहना है कि काम बंद होने और लगातार घाटे की वजह से कर्मचारियों की छंटनी का फैसला लेना पड़ा।

जोमैटो भी करेगा 13 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी
कुछ समय पहले ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो ने भी जानकारी दी थी कि कंपनी में 13 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी। जोमैटो ने जुन से अगले 6 महीने के लिए कर्मचारियों की सैलरी में 50 फीसदी कटौती करने की भी घोषणा की थी। 

और क्या कहा स्विगी के सीईओ ने
स्विगी के सीईओ ने कहा कि कोरोना का असर ई-कॉमर्स कंपनियों और डिलिवरी सिस्टम पर लंबे समय तक नहीं रहेगा, लेकिन फिलहाल संकट की स्थिति है। यह स्थिति कब तक बनी रहेगी, इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि स्थिति में सुधार के बारे में अनुमान लगा पाना मुश्किल है। हालांकि, लॉकडाउन के चौथे फेज में ई-कॉमर्स साइटों को हर तरह की चीजों की डिलिवरी की अनुमति हासिल है, लेकिन फिलहाल लोग ज्यादा खरीददारी नहीं कर रहे हैं।  
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios